भारतीय टीम वर्तमान में साउथ अफ्रीका दौरें पर है जहां भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही इस सीरीज में भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कगिसो रबाडा शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

इसी सीरीज के चलते आज हम आपकों अपने इस खास लेख में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कगिसो रबाडा की तुलना करके दिखायेंगे और दोनों के अबतक के क्रिकेट आकड़ों के बारे में ही बताएंगे. जिसके बाद आप खुद फैसला कर सकते है, कि दोनों में से कौन बेहतर ऑलराउंडर है.

हार्दिक पंड्या का ऐसा रहा है तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन 

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम के उभरते हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के लिए अबतक टेस्ट में 5 वनडे में 32 व टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 27 मैच खेले हुए है.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंड हार्दिक पंड्या ने अबतक अपने खेले 5 टेस्ट मैचों में 54.40 की औसत से 272 रन बनाये हुए है. वही अपने खेले 32 वनडे मैच में हार्दिक पंड्या ने 33.44 की औसत से 602 रन बनाये हुए है. वही अपने खेले 27 टी20 मैचों में 10.26 की औसत से 154 रन बनाये हुए है. हार्दिक पंड्या ने 4 टेस्ट मैचों में 7 विकेट, वनडे में 35 विकेट व टी20 क्रिकेट में 23 विकेट लिए हुए है.

तीनों फॉर्मेट में कगिसो रबाडा का ऐसा रहा है प्रदर्शन 

वही अगर हम दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी कंगिसो रबाडा की बात करे तो वह अबतक अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए 24 टेस्ट मैच, 43 वनडे मैच व 16 टी20 मैच खेल चुके है.

कगिसो रबाडा ने साउथ अफ्रीका के लिए अबतक 25 टेस्ट में 21.96 की औसत से 110 विकेट लिए है. वही उन्होंने अपने खेले 43 वनडे मैचों में 26.08 की औसत से 70 विकेट लिए हुए है. वही रबाडा ने अपने 16 टी20 मैच के क्रिकेट करियर में 22.63 की औसत से 22 विकेट लिए हुए है.

जहां तक रबाडा की बल्लेबाजी का सवाल है तो उन्होंने अबतक अपने 24 टेस्ट मैच के करियर में 13.85 की औसत से 291 रन व 43 वनडे मैच के करियर में 20.00 की औसत से 160 रन बनाये हुए है.

  • SHARE

    Related Articles

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...