शतक से ज्यादा मैं अपने पांच विकेट से ज्यादा खुश होता हूं : अश्विन - Sportzwiki
इंटरव्यूज

शतक से ज्यादा मैं अपने पांच विकेट से ज्यादा खुश होता हूं : अश्विन

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज रवी अश्विन के लिए किसी सपने से कम नहीं थी. रवी अश्विन ने उस सीरीज में 17 विकेट और 2 शतक लगाए, और मैन अॉफ द सीरीज बने. टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हुआ, लेकिन भारत ने वो सीरीज 2-0 से जीती.

    रवी अश्विन ने कहा कि, मुझे ऐसे सीरीज की पुरी उम्मीद थी. मैनें 2 शतक की अपेक्षा नहीं की थी. मुझे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, और मैनें उसका पुरा लाभ उठाया, और शतक लगाए.

    यह भी पढ़े : अश्विन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का सबसे बड़ा रिकार्ड्स

    अश्विन ने कहा, मुझसे इस सीरीज में काफी अपेक्षा थी, और मै उन अपेक्षाओं पर खरा उतरा. जब आपसे लोग अपेक्षा करते हैं तो आप और भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं. भारत में लोग हमेशा आपसे अपेक्षाएं रखते हैं, और मुझे ये खुशी हैं कि, मैनें भारत को जीत दिलाई.

    रवि अश्विन ने आगें कहा कि, वेस्टइंडीज को भी मेरे इस प्रदर्शन का श्रेय जाता हैं. वेस्टइंडीज ने हमेशा अपने पहले कुछ विकेट जल्दी गवांए और उससे उनके विकेट चटकाने में मुझे आसानी हुई.

    मैं शतक से ज्यादा 5 विकेट लेकर ज्यादा खुश होता हूं. मेरे लिए शतक से ज्यादा 5 विकेट महत्वपूर्ण हैं, और मैं काफी खुश हूं.

    यह भी पढ़े : अश्विन ने नहीं किया भारतीय कोच और कप्तान को अपनी आल टाइम फेवरेट एकादश में शामिल

    अगर मेरे शतकों की बात करे, तो मैं कोलकाता और सेंट लुशिया में लगाए गये शतकों को काफी आगें रखुंगा. मेरे लिए वो शतक 5 विकेट जीतने ही महत्वपूर्ण हैं.

    सबसे तेज 200 विकेट लेने के रिकॉर्ड से चुकने पर अश्विन ने कहा, मैनें उसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन मैनें मेरे ओर से पूरी कोशिश कि. अब ये सब मेरे हाथ में नहीं. लेकिन मैं सबसे तेज 300 विकेट लेने की कोशिश करुंगा.

    आखिरी टेस्ट में 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाजों के साथ खेलने पर अश्विन ने कहा, हमने हर तरह का विकल्प आजमाने की कोशिश कि, और ये हमारे प्लान का हिस्सा था.

    लेकिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया, और हम ये देख नहीं पाए कि, कैसे हम इस तरह की टीम के साथ करते हैं.

    यह भी पढ़े : अश्विन को पछाड़ एंडरसन बने नम्बर 1 गेंदबाज़

    sw

    Most Popular

    Top