फ्लोरिडा में खेला गया 2 मैचो की सीरीज का दूसरा ट्वेंटी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. जिस कारण विश्व टी-ट्वेंटी चैंपियन वेस्टइंडीज ने 2 मैचो की टी-ट्वेंटी ऐतिहासिक सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज किया.

भारतीय गेंदबाजो में पहले टी-ट्वेंटी में लचर प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज ने 245 रन बना डाले, लेकिन दुसरे टी-ट्वेंटी भारतीय गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 143 रनों पर आल-आउट कर दिया. जिसके जवाब में भारत ने 2 ओवरों में बिना कोई विकेट खोये 15 रन बना लिए थे और फिर बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा, जिसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया.

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद धोनी को लगा एक और झटका

भारतीय कप्तान एमएस धोनी के कहा है वह यूएसए वापस आकर ज्यादा मैच खेलना चाहेंगे.

मैच के बाद धोनी ने कहा “यह वो जगह है जहाँ हम वापस आना चाहेगे और ज्यादा मैच खेलेगे, शायद एक त्रिकोणीय या चार देशो की एकदिवसीय या टी-ट्वेंटी सीरीज. शुरुआत के लिहाज से टी-20 सीरीज ठीक रहेगी. यह स्टेडियम अच्छा है और साथ ही हमें अमेरिका में ज्यादा समय गुजारने को मिलेगा. हम लगातार क्रिकेट खेले हैं. यह हमारे कार्यक्रम में आसानी से शामिल हो जायेगा, क्योंकि इस दौरान हम अपने घरेलु मैदानों पर ज्यादा मैच नहीं खेले हैं”.

“हाँ, यह अंतरास्ट्रीय क्रिकेटर के लिए मुश्किल होगा लेकिन मुझे नहीं लगता मॉडर्न युग में क्रिकेटर इस पर ज्यादा ध्यान देंगे, साथ यह पैसे कमाने के लिहाज से अच्छी जगह हैं. दर्शक आयेगे, यह जगह  ब्रॉडकास्टर्स कों भी रास आयेगा. यह हर किसी के  लिए सिर्फ जीत जीत की परिस्तिथि है. यह सही जगह है क्रिकेट खेलते रहने के लिये”

यह भी पढ़े: आईसीसी से आई भारतीय टीम के लिए बुरी खबर

मैच पर अपना मत रखते हुए, कप्तान टीम के गेंदबाजो से बेहद खुश हैं, गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया, खास तौर पर अमित मिश्रा ने, जोकि आल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के स्थान पर चुने गए थे, मिश्रा ने अपने चयन को सही ठहराते हुए 3 विकेट हासिल किये.

“मुझे लगता है गेंदबाजो ने प्लान को सही से अंजाम दिया. 150 अच्छा स्कोर है मैच जीतने के लिये. मैं यह नहीं कह रहा कि हम निश्चित रूप से मैच जीतते, लेकिन हम अच्छी बल्लेबाजी करते तो मैच जीत सकते थे. अगर दोनों मैचो की तुलना करो तो तुम्हे चमत्कार लगेगा कि हम एक ही पिच पर दोनों मैच खेले हैं”.

“हमने स्टुअर्ट बिन्नी के स्थान अमित मिश्रा को टीम में शामिल करके एक जोखिम उठाया, क्यूंकि ऐसा करने के हमारा एक बल्लेबाज़ कम हो गया. इस तरह की पिच देखकर हमे लगा कि इस पिच पर एक अधिक गेंदबाज़ की जरुरत हैं और एक लेग-स्पिनर तुम्हे विकेट दे सकता हैं. निर्णय अच्छा रहा, अमित मिश्रा ने अत्यंत अच्छी गेंदबाजी किया, वह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में सक्षम रहे और आश्विन ने भी उनका अच्छा सहयोग दिया. दोनों ने शानदार प्रयास किया”

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने धोनी की जगह बनाया विराट को टी-20 कप्तान

वेस्टइंडीज के नए नवेले कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा वे बड़ा टोटल खड़ा ना करने के बावजूद आश्वस्त थे, कि मैच जीत जायेंगे.

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा “विकेट थोड़ी धीमी थी. भारतीय गेंदबाजो ने अच्छी गेंदबाजी किया, जो तारीफ के काबिल हैं. भारतीय गेंदबाजो ने अपने प्लान को सही से अंजाम दिया. हमने अपना श्रेष्ठ करने की कोशिश किया, लेकिन जो टोटल हम बनाना चाहते थे, वे नहीं बना पाए. लेकिन हमे भरोसा था कि हम अपने टोटल को बचा लेते”.

“मेरे लिए, एक युवा कप्तान होने के नाते खिलाड़ियों का नेतृत्व करना एक रोमांचक अनुभव हैं. हम चैंपियन बने रहना चाहेगे और वेस्टइंडीज के दर्शको का मनोरंजन करते रहेगे”.

यह भी पढ़े: इशांत शर्मा ने उड़ाया स्टुअर्ट बिन्नी का मज़ाक, लेकिन गांगुली और गवास्कर ने ये क्या कह डाला

यूएसए में क्रिकेट के बारे में पूछे जाने पर ब्रेथवेट ने कहा “निश्चित रूप से हम दोबारा यहाँ आना बेहद पसंद करेगे. यह अतिकाल्पनिक क्षेत्र, अतिकाल्पनिक विकेट. हमने चर्चा की हैं अगर हम यहाँ दोबारा आ सके”.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    SMACKDOWN REVIEW: यहां पढ़िए स्मैकडाउन के बड़े मैचों का एकदम सटीक विश्लेषण, इस रेस्लर...

    इस आर्टिकल में हम आपको स्मैकडाउन के लेटेस्ट एपिसोड के कुछ बड़े मैचो के बारे में कुछ सटीक विश्लेषण की जानकरी देंगे. 1.शुरुआत करते हैं...

    सांतोस में वापसी के लिए तैयार कोलंबिया फारवर्ड कोपेटे

    रियो डी जनेरियो, 20 सितंबर;कोलंबिया के अंतर्राष्ट्रीय फारवर्ड जोनाथन कोपेटे चोट से उबरने के बाद ब्राजील फुटबाल क्लब सांतोस में वापसी के लिए तैयार...

    केन्या में अफ्रीका नेशन्स चैम्पियनशिप के आयोजन पर फैसला शनिवार को

    नैरोबी, 20 सितंबर; केन्या फुटबाल जगत के पूर्व प्रमुख ने दावा किया है कि केन्या को अफ्रीका होम नेशन्स चैम्पियनशिप (चान) की मेजबानी मिलना किसी...

    आईजेपीएल-1: पहले मैच में देहरादून ने पुणे को दी पटखनी

    दुबई, 20 सितम्बर; इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) टैलेंट हंट के मंगलवार को हुए पहले मैच में देहरादून रॉकर्स ने रोहित राणा (3/16) के दमदार...

    प्रो कबड्डी लीग : रोहित का प्रयास नकाफी, पटना ने बेंगलुरू को हराया

    रांची, 19 सितंबर; आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी...