फ्लोरिडा में खेला गया 2 मैचो की सीरीज का दूसरा ट्वेंटी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. जिस कारण विश्व टी-ट्वेंटी चैंपियन वेस्टइंडीज ने 2 मैचो की टी-ट्वेंटी ऐतिहासिक सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज किया.

भारतीय गेंदबाजो में पहले टी-ट्वेंटी में लचर प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज ने 245 रन बना डाले, लेकिन दुसरे टी-ट्वेंटी भारतीय गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 143 रनों पर आल-आउट कर दिया. जिसके जवाब में भारत ने 2 ओवरों में बिना कोई विकेट खोये 15 रन बना लिए थे और फिर बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा, जिसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया.

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद धोनी को लगा एक और झटका

भारतीय कप्तान एमएस धोनी के कहा है वह यूएसए वापस आकर ज्यादा मैच खेलना चाहेंगे.

मैच के बाद धोनी ने कहा “यह वो जगह है जहाँ हम वापस आना चाहेगे और ज्यादा मैच खेलेगे, शायद एक त्रिकोणीय या चार देशो की एकदिवसीय या टी-ट्वेंटी सीरीज. शुरुआत के लिहाज से टी-20 सीरीज ठीक रहेगी. यह स्टेडियम अच्छा है और साथ ही हमें अमेरिका में ज्यादा समय गुजारने को मिलेगा. हम लगातार क्रिकेट खेले हैं. यह हमारे कार्यक्रम में आसानी से शामिल हो जायेगा, क्योंकि इस दौरान हम अपने घरेलु मैदानों पर ज्यादा मैच नहीं खेले हैं”.

“हाँ, यह अंतरास्ट्रीय क्रिकेटर के लिए मुश्किल होगा लेकिन मुझे नहीं लगता मॉडर्न युग में क्रिकेटर इस पर ज्यादा ध्यान देंगे, साथ यह पैसे कमाने के लिहाज से अच्छी जगह हैं. दर्शक आयेगे, यह जगह  ब्रॉडकास्टर्स कों भी रास आयेगा. यह हर किसी के  लिए सिर्फ जीत जीत की परिस्तिथि है. यह सही जगह है क्रिकेट खेलते रहने के लिये”

यह भी पढ़े: आईसीसी से आई भारतीय टीम के लिए बुरी खबर

मैच पर अपना मत रखते हुए, कप्तान टीम के गेंदबाजो से बेहद खुश हैं, गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया, खास तौर पर अमित मिश्रा ने, जोकि आल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के स्थान पर चुने गए थे, मिश्रा ने अपने चयन को सही ठहराते हुए 3 विकेट हासिल किये.

“मुझे लगता है गेंदबाजो ने प्लान को सही से अंजाम दिया. 150 अच्छा स्कोर है मैच जीतने के लिये. मैं यह नहीं कह रहा कि हम निश्चित रूप से मैच जीतते, लेकिन हम अच्छी बल्लेबाजी करते तो मैच जीत सकते थे. अगर दोनों मैचो की तुलना करो तो तुम्हे चमत्कार लगेगा कि हम एक ही पिच पर दोनों मैच खेले हैं”.

“हमने स्टुअर्ट बिन्नी के स्थान अमित मिश्रा को टीम में शामिल करके एक जोखिम उठाया, क्यूंकि ऐसा करने के हमारा एक बल्लेबाज़ कम हो गया. इस तरह की पिच देखकर हमे लगा कि इस पिच पर एक अधिक गेंदबाज़ की जरुरत हैं और एक लेग-स्पिनर तुम्हे विकेट दे सकता हैं. निर्णय अच्छा रहा, अमित मिश्रा ने अत्यंत अच्छी गेंदबाजी किया, वह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में सक्षम रहे और आश्विन ने भी उनका अच्छा सहयोग दिया. दोनों ने शानदार प्रयास किया”

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने धोनी की जगह बनाया विराट को टी-20 कप्तान

वेस्टइंडीज के नए नवेले कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा वे बड़ा टोटल खड़ा ना करने के बावजूद आश्वस्त थे, कि मैच जीत जायेंगे.

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा “विकेट थोड़ी धीमी थी. भारतीय गेंदबाजो ने अच्छी गेंदबाजी किया, जो तारीफ के काबिल हैं. भारतीय गेंदबाजो ने अपने प्लान को सही से अंजाम दिया. हमने अपना श्रेष्ठ करने की कोशिश किया, लेकिन जो टोटल हम बनाना चाहते थे, वे नहीं बना पाए. लेकिन हमे भरोसा था कि हम अपने टोटल को बचा लेते”.

“मेरे लिए, एक युवा कप्तान होने के नाते खिलाड़ियों का नेतृत्व करना एक रोमांचक अनुभव हैं. हम चैंपियन बने रहना चाहेगे और वेस्टइंडीज के दर्शको का मनोरंजन करते रहेगे”.

यह भी पढ़े: इशांत शर्मा ने उड़ाया स्टुअर्ट बिन्नी का मज़ाक, लेकिन गांगुली और गवास्कर ने ये क्या कह डाला

यूएसए में क्रिकेट के बारे में पूछे जाने पर ब्रेथवेट ने कहा “निश्चित रूप से हम दोबारा यहाँ आना बेहद पसंद करेगे. यह अतिकाल्पनिक क्षेत्र, अतिकाल्पनिक विकेट. हमने चर्चा की हैं अगर हम यहाँ दोबारा आ सके”.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    खुशखबरी: भारतीय टीम अफ्रीका में टी-20 सीरीज जीतने के लिए बना रही रणनीति और...

    भारत के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा आज पिता बन गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के स्टार बल्लेबाज़ कोई बेटी हुए है. आप...

    रिकॉर्ड: ये है वो ऐतिहासिक रिकॉर्ड जिनका भारत-अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 में टूटना...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीत कर जहाँ भारत सीरीज को जीतना चाहेगा. वही...
    Virat kohli affair with bahubali actress before anushka love

    शादी के पहले था इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ कोहली का विराट कनेक्शन, अब...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शादी के बाद से अक्सर अपने प्यार का इजहार करते दिखाई देते हैं. अनुष्का के होने के बाद...

    महेंद्र सिंह धोनी के अर्द्धशतक के साथ युजवेंद्र चहल का एक खास कनेक्शन, यकीन...

    कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों...

    आंकड़े: ये है वो कारण जिसकी वजह से बुमराह की गैरमौजूदगी में टी-20 में...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने असाधारण गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में एक खास स्थान हासिल कर...