एंटिगा, 23 जुलाई (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान करियर का पहला दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि खेल के लंबे प्रारूप में रन बनाने से उन्हें काफी संतुष्टि मिलती है। कोहली ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। वह विदेशों में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि वह उस जगह इस मुकाम को हासिल कर काफी खुश हैं जहां पांच साल पहले उन्होंने याद न रखने वाला पदार्पण किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर शुक्रवार को कोहली के हवाले से कहा गया है, “यह शानदार अहसास है। मैंने यहां पदार्पण किया था और वह श्रृंखला मेरे लिए काफी खराब रही थी। यहां वापस आकर दोहरा शतक लगाने से मुझे काफी संतुष्टि मिली है क्योंकि मैंने पहले कुछ बड़े स्कोर बनाने के मौके गंवा दिए थे।”

इससे पहले भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। इस श्रृंखला में कोहली का औसत महज 15 रनों का था।

भारतीय कप्तान ने कहा,

“मैं जानता हूं कि मुझमें बड़ा स्कोर करने की काबिलियत है। यह मेरा पहला दोहरा शतक है। यह मैं हमेशा से करना चाहता था। मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि मैं इस मुकाम को पार कर पाया।”

उन्होंने कहा,

“यह शानदार अहसास है। मेरे लिए और पूरी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए जब आप टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करते हो इससे आप को अपने काम को लेकर संतुष्टि मिलती है। मैं इस पल के लिए बेहत खुश हूं।”

टेस्ट मैचों में पांच गेंदबाजों को टीम में शामिल करने के पक्षधर कोहली ने कहा कि एक बल्लेबाज की कमी होने के कारण जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

कोहली ने कहा,

“जब आप एक निश्चित संयोजन के साथ जाते हो तो आपके सामने जो जिम्मेदारी होती है उसको समझना बेहद जरूरी होता है। पांच बल्लेबाजों के साथ खेलना अतिरिक्त दबाव बनाता है, लेकिन इसे हम एक चुनौती की तरह लेना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा,

“बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी लेने का फैसला किया। एक कप्तान के तौर पर मैं अपने खिलाड़ियों से वो करने को नहीं कह सकता जो मैं नहीं कर सकता और मैं हमेशा इस बात में विश्वास रखता हूं।”

कोहली ने कहा,

“मैं अपने आपको सकारात्मक रखता हूं, मैं जल्दी रन बनाने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं जानता था अगर हमें अपने विपक्षी को आउट करना है तो हमें हमारे गेंदबाजों को दोबारा तैयार होने के लिए, तरोताजा होने के लिए पर्याप्त समय देना होगा। यह पहली पारी थी जो अच्छी रही।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...

    भारतीय टीम के अफ्रीका में सीरीज हारने पर अपने ही बयान से पलटे रवि...

    फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल...

    तीसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को अंतिम 11 में शामिल करने पर खुलकर बोले...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में कोहली...

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...