एंटिगा, 23 जुलाई (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान करियर का पहला दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि खेल के लंबे प्रारूप में रन बनाने से उन्हें काफी संतुष्टि मिलती है। कोहली ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। वह विदेशों में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि वह उस जगह इस मुकाम को हासिल कर काफी खुश हैं जहां पांच साल पहले उन्होंने याद न रखने वाला पदार्पण किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर शुक्रवार को कोहली के हवाले से कहा गया है, “यह शानदार अहसास है। मैंने यहां पदार्पण किया था और वह श्रृंखला मेरे लिए काफी खराब रही थी। यहां वापस आकर दोहरा शतक लगाने से मुझे काफी संतुष्टि मिली है क्योंकि मैंने पहले कुछ बड़े स्कोर बनाने के मौके गंवा दिए थे।”

इससे पहले भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। इस श्रृंखला में कोहली का औसत महज 15 रनों का था।

भारतीय कप्तान ने कहा,

“मैं जानता हूं कि मुझमें बड़ा स्कोर करने की काबिलियत है। यह मेरा पहला दोहरा शतक है। यह मैं हमेशा से करना चाहता था। मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि मैं इस मुकाम को पार कर पाया।”

उन्होंने कहा,

“यह शानदार अहसास है। मेरे लिए और पूरी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए जब आप टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करते हो इससे आप को अपने काम को लेकर संतुष्टि मिलती है। मैं इस पल के लिए बेहत खुश हूं।”

टेस्ट मैचों में पांच गेंदबाजों को टीम में शामिल करने के पक्षधर कोहली ने कहा कि एक बल्लेबाज की कमी होने के कारण जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

कोहली ने कहा,

“जब आप एक निश्चित संयोजन के साथ जाते हो तो आपके सामने जो जिम्मेदारी होती है उसको समझना बेहद जरूरी होता है। पांच बल्लेबाजों के साथ खेलना अतिरिक्त दबाव बनाता है, लेकिन इसे हम एक चुनौती की तरह लेना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा,

“बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी लेने का फैसला किया। एक कप्तान के तौर पर मैं अपने खिलाड़ियों से वो करने को नहीं कह सकता जो मैं नहीं कर सकता और मैं हमेशा इस बात में विश्वास रखता हूं।”

कोहली ने कहा,

“मैं अपने आपको सकारात्मक रखता हूं, मैं जल्दी रन बनाने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं जानता था अगर हमें अपने विपक्षी को आउट करना है तो हमें हमारे गेंदबाजों को दोबारा तैयार होने के लिए, तरोताजा होने के लिए पर्याप्त समय देना होगा। यह पहली पारी थी जो अच्छी रही।”

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आश्चर्यजनक: शिखर धवन और विराट कोहली जिस काम को देते हैं बड़ी आसानी के...

    टेस्ट क्रिकेट यानि क्रिकेट का सबसे रियल टेस्ट... इसमें एक बल्लेबाज की धेर्य की परीक्षा होती है। टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज को पिच...

    चेतेश्वर पुजारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में दर्ज हुई एक बेहद खास उपलब्धि, ऐसा...

    कोलकाता, 20 नवंबर; भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक नई...

    शादी की तैयारियों से दूर पंड्या इस समय कर रहे है ये काम, फोटो...

    भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या इस समय भारतीय टीम से दूर आराम कर रहे हैं. वही हाल में ही हार्दिक पंड्या के भाई...

    PHOTO: ये हैं NXT में नजर आने वाली शार्लेट बोरडैक्स की हॉट तस्वीरे, बोल्ड...

    WWE में NXT हमेशा ही एक अहम कड़ी मानी जाती है, क्योंकि इसमें नजर आने वाले रेस्लर अगर अच्छा परफॉर्म कर पाते हैं तभी...

    वीडियो: 52.2वें ओवर में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पुजारा को आउट करने के लिए रचा...

    कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन भोजनकाल तक अपनी...