वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज और कप्तान जैसन होल्डर ने भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुये कहा, की आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुये उन्होंने धोनी से बहुत कुछ सिखा है.

होल्डर ने कहा:

“मैंने धोनी से काफी कुछ सीखा है. वह बहुत अच्छा कप्तान है. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसकी ड्रेसिंग रूम में इज्जत है”

वेस्टइंडीज की तरफ से 30 वनडे मैच खेल चुके होल्डर ने कहा, वो सिर्फ धोनी से ही नहीं बल्कि एबी डिविलियर्स से भी प्रेरणा लेते है.

“यदि मैं अपने करियर की बात करूं तो फिर मैं केवल महेंद्र सिंह धोनी बल्कि उन अन्य सफल खिलाड़ियों से भी प्रेरणा लेता हूं जिन्होंने इससे पहले क्रिकेट खेली है. मैं प्रत्येक खिलाड़ी से कुछ सीखने की कोशिश करता हूं.”

होल्डर से जब यह पूछा गया, कि क्या उनकी टीम कल वाका में जीत दर्ज कर सकती है, तो उन्होंने कहा:
“मैंने पहले भी कहा है कि क्रिकेट में एक दिन का प्रदर्शन मायने रखता है. पिछले दिनों मैंने बेहतरीन बल्लेबाज (एबी डिविलियर्स) का सामना किया जो कि शानदार फार्म में है. लेकिन मुझे लगता है कि कल यदि हम अधिक अनुशासित होकर खेले तो हम उनसे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. कम से कम हम उन पर दबाव बनाकर पारी समाप्त करने की कोशिश कर सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा:

“निश्चित तौर पर उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं, जो फार्म में हैं. सभी जानते हैं कि विराट पिछले कुछ वर्षो से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उनके पास शिखर धवन है, जो काफी अच्छी फार्म में है. इसके अलावा सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी भी हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है, कि हमारे गेंदबाज अपनी रणनीति के अनुसार प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे.”

जब उनसे कल के मैच की रणनीति के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा:

“लेकिन उनकी बल्लेबाजी लाइन अप काफी अच्छी है और उसके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. हमने उनके लिये रणनीति बनायी है और कल हम इस पर अमल करने की कोशिश करेंगे.”

  • SHARE

    Related Articles

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...