किंग्सटन (जमैका), 2 अगस्त (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में अपने करियर का सातवां शतक जड़ने वाले भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने कहा है, कि चाहे घर में खेलें या विदेश में, वह हमेशा अपने तरीक से ही बल्लेबाजी का अभ्यास करते हैं।

मैच के तीसरे दिन रहाणे 108 रनों पर नाबाद लौटे। उनकी इस पारी के कारण भारतीय टीम सबीना पार्क मैदान पर खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 304 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 500 रनों पर घोषित कर दी थी। भारी बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था।

दिन का खेल खत्म होने के बाद रहाणे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,

“मैं पहले टेस्ट में जिस तरह आउट हुआ उससे काफी निराश था, लेकिन मैं चाहे भारत में खेलूं या विदेश में मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि मैं अपनी तैयारी और प्रक्रिया पर ध्यान दूं।”

उन्होंने कहा,

“मैंने कभी शतक लगाने के बारे में नहीं सोचा। मेरा मानना है कि मैं जब तक अपनी तैयारी करता रहूंगा तब तक मैं सही प्रदर्शन करुं गा। छोटी चीजें मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण होती हैं।”

रहाणे ने अपनी शतकीय पारी में 237 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के साथ तीन छक्के भी लगाए।

मुंबई के इस बल्लेबाज ने बताया कि टीम की रणनीति एक बार बल्लेबाजी करने की थी और यह कामयाब भी रही।

रहाणे ने कहा,

“सुबह हम सामान्य क्रिकेट खेलना चहाते थे। दुर्भाग्यवश रिद्धीमान साहा लंच से पहले आउट हो गए। साझेदारी हमारे लिए काफी जरूरी थी। हमारी रणनीति एक बार और लंबी बल्लेबाजी करने की थी और हमने यह किया।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...