कोलकाता। विराट कोहली ने सोमवार को कप्‍तानी पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 9 विकेट की आसान जीत दिलाई। कोहली ने 51 गेंदों में पांच चौके व तीन छक्‍कों की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेली। उन्‍हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “यह लक्ष्‍य आसान नहीं था क्‍योंकि विकेट पर गेंद रुककर आ रही थी। मुझे पता था कि क्रीज पर टिकना होगा। हमने इस बारे में बात की थी। फिर, जब एबी आए और मेरे साथ लक्ष्‍य का पीछा करने लगे तो अच्‍छा महसूस हुआ। हम हमेशा कोलकाता में अच्‍छा नहीं खेले हैं, लेकिन खुश हैं कि जीत के साथ बेंगलुरु लौट रहे हैं।”

यह पूछने पर कि बल्‍लेबाजी के लिए परिस्थिति आदर्श थी तो कोहली ने कहा कि “अगर आप दो मैच पहले मुझसे यह सवाल पूछते तो मैं जरूर कहता कि हां मुझे इन परिस्थितियों में मजा आ रहा है। यहां गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं थी। हमने सही समय पर लय हासिल की और इसे जारी रखना चाहते हैं।”

एबी डी’विलियर्स के साथ 115 रन की अजेय साझेदारी के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा, “मैंने एबीडी से कहा कि मैच खत्‍म करके ही लौटेंगे और उन्‍होंने’हां’ कहा। वह कभी भी मुझ पर दबाव नहीं आने देते हैं। हम विकेट के बीच में तेजी से दौड़ते है, जिससे विरोधी टीम पर दबाव बन जाता है।”

उन्‍होंने आगे कहा, “जब (चोट के बाद) मैदान से बाहर जा रहा था तब डर लग रहा था क्‍योंकि उंगली के पिछले से खून बहुत बह रहा था। मगर मैंने अपने फिजियो को कहा कि किसी भी कीमत पर बल्‍लेबाजी करने उतरूंगा।”

अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा, “बड़ा घाव है और मेरे हाथ में दर्द हो रहा है। ऐसा लगता है कि सात से आठ टांके लगेंगे। अगर हम लगातार जीतते रहेंगे तो मुझे 10 टांके लगाने में कोई परेशानी नहीं होगी।”

वहीं हार से बेहद निराश केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने कहा, “मेरे ख्‍याल से विकेट अच्‍छा था और हमे 180-190 रन बनाने की जरूरत थी। हम मैच में बने हुए थे, लेकिन मैंने अहम मौके पर एक कैच टपका दिया। अगर मैं वह कैच पकड़ लेता तो हम आरसीबी पर दबाव बना देते।”

उन्‍होंने आगे कहा, “मुझे पता था कि वह (आरसीबी) हम पर हावी होना चाहेंगे, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अपना सबकुछ झोंक दिया। हमे पता था कि लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में आरसीबी शानदार टीम है। आंद्रे रसेल हमारी टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं, उम्‍मीद करता हूं कि उनकी चोट गंभीर नहीं होगी।”

  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद किया खास...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच भारतीय टीम के नाम रहा। कलकत्ता के ईडेन...

    ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मैच में हराने के बाद भारत को आईसीसी ने दिया खास...

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकत्ता में हुए दूसरे मैच में 50 रन से हरा कर एक मुकाम हासिल कर लिया हैं. भारत अब वन...

    वीडियो-32.2 ओवर में जैसे ही कुलदीप ने किया वेड को आउट, विराट ने बदला...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के गुरूवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में...

    WWE NEWS: पहले से ही WWE के लिए बोझ बने जिंदर महल ने खड़ी...

    WWE और भारत का रिश्ता किसी से छुपा नहीं है, जिस तरह वे भारत में अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं उससे हर कोई खुश...

    हैट्रिक लेने के बाद पहली बार आया कुलदीप यादव के परिवारों का बयान, हैट्रिक...

    कुलदीप यादव आज दुनिया के वो खिलाड़ी बन गये, जिनका नाम शायद ही कभी कोई भुला पाए. कोलकाता में हैट्रिक लेने के साथ ही...