अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउंसिल (आईसीसी) ने रविवार को इस बात की पुष्टि की कि पूर्व आईपीएल सम्राट ललित मोदी से उन्हें एक बेहद ‘गोपनीय ईमेल’ प्राप्त हुआ था जिसमें कि तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों पर सट्टेबाजी में शामिल होने का आरोप लगाया गया था और वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के साथ इसे साझा करने के लिए योजना बना रहा था.

आईसीसी ने कहा कि यह जानकारी अपनी भ्रष्टाचार विरोधी और सुरक्षा इकाई को प्रदान की गयी थी और सभी प्रक्रियाओं का तदनुसार पालन किया जाना था.

ललित मोदी ने शनिवार को भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो पर एक सट्टेबाज से रिश्वत लेने का आरोप लगाया. दिलचस्प बात यह है कि ये तीनो आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हुए हैं जो कि पहले से ही सट्टेबाजी घोटालों के मामलो से घिरा रहा है.

 मोदी ने शनिवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला के माध्यम से यह दावा किया कि एचडीआईएल.को के रियल एस्टेट टाइकून “बाबा दीवान” ने तीनो खिलाडियों को पैसे के अलावा अपार्टमेंट भी दिया था. मोदी न कहा कि जब वह आईपीएल प्रमुख थे तब उन्होंने बाबा को किसी भी आईपीएल टीम के लिए बोली लगाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया था. मोदी ने दवा किया कि दीवान गुरुनाथ मेयप्पन और राज कुंद्रा का एक अच्छा दोस्त है जो कि 2013 आईपीएल में सट्टेबाज़ी और मैच फिक्सिंग मामले में फसा हुआ है.

 मोदी ने कहा कि उन्होंने मामले पर कार्रवाई के लिए आग्रह करने के लिए जून 2013 में आईसीसी सीईओ डेव रिचर्डसन को पत्र लिखकर जानकारी भी डी थी. लेकिन मोदी द्वारा नामित तीन क्रिकेटरों में से किसी से भी अब तक बीसीसीआई या आईसीसी द्वारा कोई पूछताछ या बात नहीं की गई.

आईसीसी ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि जून 2013 में मोदी के गोपनीय ई- मेल मिली थी .एसीएसयू ने मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार उस जानकारी को संभाला और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के साथ साझा किया.

आईसीसी ने इस मामले में अन्य कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. वहीँ रविवार को बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी ) के सचिव आदित्य वर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एक पत्र लिखकर तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की अवैध कामो में भागीदारी के खिलाफ आरोपों पर स्पष्टीकरण की मांग की है .

वर्मा ने रिचर्डसन को लिखे अपने पत्र में उनसे आईसीसी की अखंडता और विश्वसनीयता को बचाने के लिए आग्रह किया है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    किसने क्या कहा: टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा के फ्लॉप की वजह से लोगों...

    भारत और साउथ अफ्रिका के बीच आज तीसरा टी-20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में जहाँ भारत सीरीज जीतने की कोशिश कर...

    8 साल पहले आज ही के दिन सचिन ने लगाया था दोहरा शतक, लेकिन...

    वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आजतक सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे है और इन 7 दोहरे शतक को 5 बल्लेबाजों ने बनाया हुआ है. 7...

    आखिरकार वो वजह आया सामने जिसकी वजह से टीम मैनेजमेंट ने विराट को बैठा...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच आज शनिवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जाना...

    SAvIND: 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया,...

    आज शनिवार, 24 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जायेगा....

    BREAKING:साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली आखिरी टी20 मैच के समय में हुआ...

    भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच चल रहे टी-20 सीरीज का आखिरी मैच आज 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जायेगा. तीन मैचों की...