आईसीसी ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में रैना और जडेजा को दिया क्लीन चीट - Sportzwiki
क्रिकेट

आईसीसी ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में रैना और जडेजा को दिया क्लीन चीट

  • इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल को भारतीय क्रिकेटरों सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा के व्यवहार में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं नजर आई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक टॉप अधिकारी ने यह जानकारी दी। बोर्ड की मानें तो इन दोनों टॉप खिलाड़ियों को क्लीन चिट मिल गई है।

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चीफ ललित मोदी ने रैना, जडेजा और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डी ब्रावो को घूस लेने का दोषी ठहराया था। ललित मोदी ने 2013 में इस बारे में आईसीसी को मेल भेजी थी। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान करने के लिए बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर ने बताया, ‘ललित मोदी ने इंटरनैशनल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को चिट्ठी लिखी थी और इसके बाद उन्होंने इस चिट्ठी के बारे में हमें बताया था। जिन तीन खिलाड़ियों का नाम लिया गया है, वे इंटरनैशनल खिलाड़ी हैं और ये आईसीसी के दायरे में आते हैं। आईसीसी को इस बारे में रिपोर्ट तैयार करनी होती है। संस्था ने अब तक कुछ नहीं बताया है, लिहाजा एक तरह से यह खिलाड़ियों को खेलने के लिए क्लीन चिट जैसा मामला है।’

     

    मोदी की तरफ से जून 2013 में आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्ड्सन को यह चिट्ठी लिखी गई थी और पिछले हफ्ते जब आईपीएल के पूर्व बॉस ने इसे ट्वीट किया, तो इस पर बवाल मच गया। इस चिट्टी में मोदी के हवाले से कहा गया था कि वह ऐसी जानकारी साझा कर रहे हैं, जिसे रिचर्ड्सन फिट पाए जाने पर आईसीसी की ऐंटी-करप्शन यूनिट को दे सकते हैं। इस चिट्ठी में आरोप लगाया गया है कि रैना, जडेजा और ब्रावो ने एक बिल्डर से रिश्वत के तौर पर पैसे और अपार्टमेंट लिए थे। यह बिल्डर बुकी भी था। तीनों खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल की टीम चेन्नै सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top