सिडनी, 5 जुलाई (आईएएनएस)| टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में इस्तेमाल होने वाले बैट के आकार और वजन पर चिंता जताते हुए पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने मंगलवार को कहा कि वह इस मामले को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब की विश्व क्रिकेट समिति की अगले सप्ताह होने वाली बैठक में उठाएंगे। पोंटिंग ने बैट के आकार में नियम तय करने की बात कही है, जिससे बैट और गेंद के बीच में संतुलन बना रहे।

वर्तमान के कानून बैट की लंबाई और चौड़ाई को लेकर बने हुए हैं न कि वजन और गहराई को देखकर।

पोंटिंग ने कहा कि उन्हें छोटे प्रारूपों में इस प्रकार के बैट को इस्तेमाल करने के मामले में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उनका मानना है कि इस प्रकार के बैट टेस्ट क्रिकेट में प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइनफो’ की रिपोर्ट के अनुसार, पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि ऐसा होगा। मैं विश्व क्रिकेट समिति की बैठक में शामिल होने जाऊंगा और वहां उठने वाले विषयों में एक विषय यह भी रहेगा।”

पोंटिंग का मानना है कि बैट के इस्तेमाल में सबसे बड़ा मुद्दा है हल्के वजन के उत्पादों से बना बैट, जिसके किनारे काफी मोटे होते हैं। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इसका इस्तेमाल करते हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...