ICC ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी - Sportzwiki
क्रिकेट

ICC ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

  • आईपीएल में फिक्सिंग से परेसान BCCI फिक्सिंग से बचने के लिए ICC की एंटी करप्शनयूनिट की मदद ले रहा है। और इन सबसे बचने के लिए और खिलाडियों पर धयान रखने के लिए इस सीजन के शुरू होने से पहले आईसीसी की एंटीकरप्शन यूनिट ने हर टीम और फ्रेंचाइजी को एक जरुरी बैठक में बुलाया। इस बैठक मेंआईसीसी ने एक सुझाव दिया। इस बैठक में ICC ने खिलाडि़यों औरटीम मैनेजमेंट को तीन खास चेतावनी भी दिए हैं।

    1. हनीट्रैप का खतरा

    आईसीसी एक बात जानती है की ज्यादातर फिक्सिंग महिलाओं को बीच में लाकर कराइ जाती है इसलिए एंटी करप्शन यूनिट ने हर टीम के खिलाड़ी को साफ़ साफ़ रूप में महिलाओंसे दूर रहने को कहा है। यूनिट का ये सोचना है कि फिक्सिंग करने वाले महिलाओंका इस्तेमाल हनीट्रैप के तौर पर करते हैं। ये बहूत बुरी तरह से फिक्सिंग के जाल में फ़साने का तरीका है इसके लिए टीम इंडिया के उसखिलाड़ी का उदाहरण बैठक में दिया गया।

    2. फ्रेंड्स-फैमिली से भी दूर रहें

    खिलाड़ियों अब जिसे भी मिलेंगे उसकी हर मिलने वाले की खबर आईसीसी को देनी होगी कि उनसे कौन-कौन मिलने आताहै। उनसे ये सपष्ट रूप में कहा गया है कि वे अपने परिवार और दोस्तों को इस तरह की कोई जानकारी नहीं देंगे की वे किस मैच के प्लेइंग इलेवन में रहेंगे और किस में नहीं। और खास रूप में धयान देंगे की सीओ किसीभी प्रकार का गिफ्ट किसी से न ले और न दे ।

    3. सोशल मीडिया पर सतर्क रहें

    खिलाड़ियों को ये भी सलाह दी गयी है कि वे सोशल मीडिया से अपनी दुरी बना कर रखेंगे तोह उनके लिए बहूत अच होगा और ऐसी किसी बात का मीडिया में जिक्र न हो जो उनका पर्सनल हो या किसी और की लाइफ का पर्सनल हो ।बीसीसीआई ने ये सारे नियमों की लिस्ट खिलाड़ियों को अच्छे से समझा दी गयी है और उनको भी दे दी है और इसका पालन सख्ती से हो ऐसे आशा आईसीसी करती है

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top