न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो के अनुसार 14 फरवरी से 29 मार्च तक न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले विश्वकप 2015 में ताज का हकदार कोई पूर्व विश्वकप विजेता टीम न होकर एक नई टीम होगी.

ESPNcricinfo में अपने कालम में उन्होंने लिखा है:

“मेरा दिल कहता है, कि विश्वकप 2015 में ताज का हकदार या तो न्यूज़ीलैंड या साउथ अफ्रीका टीम होगी.”

77 टेस्ट और 143 वनडे मैच ने वाले क्रो ने दोनों टीमो के खिलाडियों की तुलना करते हुए ये बात कही.

यहाँ क्रो द्वारा न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका के बारे में कही गयी बात को उन्ही के कथन दर्शाया गया है.

साउथ अफ्रीका के बारे में:

“साउथ अफ्रीका के पास हाशिम अमला जैसे खिलाड़ी है, जो आधुनिक समय के सबसे बेहतरीन खिलाडियों में से एक है. क्युंटन डी कॉक, फाफ डूप्लेसिस, और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाज अफ्रीका को मजबूत बल्लेबाजी क्रम प्रदान करेंगे. साथ ही उनके पास डेल स्टेन, वेरनोंन फ्लिन्डर और इमरान ताहिर जैसे अनुभवी बेहतरीन गेंदबाज अच्छी और मजबूत गेंदबाजी क्रम देंगे.”

न्यूज़ीलैंड के बारे में उन्होंने कहा:

“न्यूज़ीलैंड की तरफ से चुने गये अंतिम 15 खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर है, न्यूज़ीलैंड की पारी की शुरुआत ब्रेडन मैकुलम और मार्टिन गुपिटल करेंगे जिन्होंने विश्वकप के पहले  अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है, साथ ही केन विलियम्सन और रास टेलर जैसे बल्लेबाज उन्हें तीसरे और चौथे स्थान पर बल्लेबाजी क्रम प्रदान करेंगे, जो वर्तमान दौर के इन खिलाडियों में से एक है, न्यूज़ीलैंड के पास 5 वें, 6 वें और 7 वें स्थान पर बल्लेबाजी मजबूती प्रदान करने के लिए क्रमशः ग्रांट एलियट, कोरी एंडरसन और रोंची है जो बल्लेबाजी में पूरी तरह से निपूर्ण है.

न्यूज़ीलैंड के पास टीम साऊथी, ट्रेंट बोल्ट और केली मिल्स जैसे तेज गेंदबाजो के साथ नाथन मैकुलम डेनियल विटोरी जैसे अनुभवी और बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है.”

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...