न्यूज़ीलैंड ने अपने विश्वकप विजय की अभियान श्रीलंका को हरा कर किया था, अब न्यूज़ीलैंड का दूसरा मैच 17 फरवरी को ड्यूनडीन में स्कॉटलैंड से है, जैसा की हम सभी जानते है, कि न्यूज़ीलैंड इस समय अच्छे फार्म में है, और इस साल विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन आज आयरलैंड की वेस्टइंडीज पर शानदार जीत को देखते हुये कुछ भी कहना गलत होगा, स्कॉटलैंड ने अपने अभ्यास मैच में आयरलैंड को हराया था, जबकि आज आयरलैंड के प्रदर्शन को देखते हुये कीवी स्कॉटलैंड को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेंगे.

न्यूज़ीलैंड:

इस समय कीवी टीम सबसे अच्छे फार्म में है, और विश्वकप का प्रबल दावेदार मानी जा रही है, न्यूज़ीलैंड की पारी की शुरुआत कप्तान ब्रेडन मैकुलम और मार्टिन गुपिटल करेंगे, दोनों बल्लेबाज इस समय अच्छे फार्म में नजर आ रहे है, साथ ही न्यूज़ीलैंड को मध्यम क्रम में मुजबुती प्रदान करने के लिये, उप कप्तान केन विलियम्सन, रास टेलर और टॉम लाथम जैसे बल्लेबाज है, विलियम्सन पिछले एक सालो से अच्छे फार्म में है, और पिछले एक सालो से उन्होंने न्यूज़ीलैंड को एक नई मुकाम दी है, रास टेलर भी मध्यमक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते है, साथ ही टॉम लाथम का प्रदर्शन भी पिछले कुछ मैचो से काबिले तारीफ है.

न्यूज़ीलैंड का गेंदबाजी सेक्सन भी काफी मजबूत आ रहा है, एकतरफ न्यूज़ीलैंड के पास जहाँ काफी कुशल और तेज गेंदबाज केली मिल्स और अनुभवी स्पिनर डेनियल विटोरी है, वहीं इन दोनों को टीम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल मैक्लेंघम जैसे अनुभवी गेंदबाजो का साथ मिलेगा.

आलराउंडर के रूप में न्यूज़ीलैंड के पास कोरी एंडरसन, ग्रांट एलियट और विकेट कीपर ल्युक रोंची जैसे खिलाड़ी है, जो न्यूज़ीलैंड को किसी भी परिस्थिति से निकालने ,में पूरी तरह सक्षम है.

 

स्कॉटलैंड:

इस टीम के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, विश्वकप 2015 इस टीम का तीसरा विश्वकप है, और उन्हें क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन अभ्यास मैच में आयरलैंड को हरा कर उनका मनोबल बढ़ा हुआ है, और वो इस मैच में कुछ भी कर सकते है, वैसे आयरलैंड की सोच होगी, कि वो अपना पहला मैच जीतकर अपने विश्वकप विजय की अभियान करे और अपने ग्रुप से क्वाटर फाइनल के लिये क्वालीफाई करे.

 

टीम न्यूज़:

जैसा की दोनों टीमो ने घोषणा की है, कि उनके सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है, और चयन के लिये उपलब्ध होंगे, जहाँ तक आशा है, न्यूज़ीलैंड इस मैच को हल्के में न लेकर श्रीलंका पर जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ ही स्कॉटलैंड के खिलाफ उतरेगी.

महत्वपूर्ण खिलाड़ी:

केन विलियम्सन (न्यूज़ीलैंड):

विलियम्सन इस समय अपने करियर के सबसे बेहतरीन समय से गुजर रहे है, विश्वकप में उनका महत्वपूर्ण रोल हो सकता है, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले 5 मैचो में 59 की औसत से 293 रन बनाये है. जिसमे 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है. हालांकि इस मैच आंकड़े में विश्वकप के पहले मैच को शामिल नहीं किया गया है, और जैसा की आशा है, विलियम्सन कल स्कॉटलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते है.

 

आर.डी. बेरिंगटन (स्कॉटलैंड):

वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान बेरिंगटन ने सिर्फ 44 गेंदों में 66 रन बनाकर स्कॉटलैंड को जिताने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन वो ऐसा करने में असफल रहे थे, अपने दुसरे अभ्यास मैच में भी आयरलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी नें 57 गेंदों में 52 रन बनाकर अपनी टीम को 296 के मजबूत स्कोर तक पहुँचाने में मदद की थी, स्कॉटलैंड को बेरिंगटन से इस मैच के साथ-साथ विश्वकप में खासी उम्मीदे है.

 

न्यूज़ीलैंड:

 

मार्टिन गुप्टिल , ब्रेंडन मैकुलम (कप्तान) , केन विलियमसन , रॉस टेलर, ग्रांट इलियट , कोरी एंडरसन, ल्यूक रोंची ( विकेटकीपर) , डेनियल विटोरी , एडम मिल्ने , ट्रेंट बोल्ट , मिशेलमैक्लेंघन

 

स्कॉटलैंड:

 

काइल कोएत्जर , कैलम मेक्लेओड , हामिश गार्डिनर , मैट मचान , प्रेस्टन मोम्मसेन (कप्तान) , रिची बेरिंगटन , मैथ्यू क्रॉस ( विकेटकीपर) , जोश डेवी , एल्सडेयरइवांस, माजिद हक , इयान वार्डला.

 

समय: 3:30 am (I.S.T)

 

 

 

 

  • SHARE

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...