आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, पूल-बी, 29वा मैच, पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अफ्रीका के सामने 232 रनों का लक्ष्य रखा था. बारिश के कारण इस मैच में दो बार बाधा पड़ी और इसे देखते हुए इसकी प्रति पारी 47 ओवर की कर दी गई.

पाकिस्तान के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका 202 रन बनाने में सफल रही. अफ्रीका की पूरी टीम 33.3 ओवर में ही आउट हो गई. मैच जीतने के लिए अफ्रीका को 47 ओवर में 232 रन बनाने थे. हालांकि, पाकिस्तानी टीम पूरे 47 ओवर भी नहीं खेल पाई और 46.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 222 रन बनाए. कप्तान मिस्बाह उल हक ने सबसे अधिक 56 रन बनाए. इसके अलावा सरफराज अहमद ने 49 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए.

पाकिस्तान की पारी के दौरान दो बार बारिश आई. पहली बार 37वें ओवर की समाप्ति के बाद बारिश आई. उस समय 20 मिनट तक खेल रुका रहा. इसके बाद 41वें ओवर के दौरान बारिश आई. दूसरी बार भी करीब 20 मिनट खेल रुका रहा. इसे देखते हुए मैच के ओवर घटा दिए गए. दूसरी बार जब खेल रोका गया था पाकिस्तान ने 40.1 ओवरों में पांच विकेट पर 197 रन बनाए थे. और पहली बार जब खेल रुका था, तब पाक का स्कोर पांच विकेट पर 175 रन था.

इससे पहले, द. अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान ने 30 रनों के कुल योग पर अहमद शहजाद (18) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. शहजाद ने 30 गेंदों पर चार चौके लगाए.

इसके बाद सरफराज अहमद (49) और यूनिस खान (37) ने दूसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. सरफराज 92 के कुल योग पर रन आउट हुए. उन्होंने 49 गेंदों का सामना कर तीन छक्के और पांच चौके लगाए.

इसके बाद यूनिस खान का विकेट गिरा. 44 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 37 रन बनाने वाले यूनिस ने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े. मिस्बाह ने इसके बाद शोएब मकसूद (8) के साथ चौथे विकेट के लिए 24 और उमर अकमल (13) के साथ पांचवें विकेट के लिए 19 रन जोड़े.

अकमल का विकेट 175 के कुल योग पर गिरा और इसके बाद मिस्बाह और शाहिद अफरीदी (22) ने छठे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की. अफरीदी ने 15 गेदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए. उनका विकेट 212 रनों के कुल योग पर गिरा.

वहाब रियाज (0) भी इसी योग पर आउट हुए जबकि कप्तान का विकेट 218 के कुल योग पर गिरा. कप्तान ने 86 गेंदों पर चार चौके लगाए. यह उनके करियर का 42वां अर्धशतक है. राहत अली (1) का विकेट 221 और सोहेल खान (3) का विकेट 222 रनों पर गिरा.

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...

    44.5 ओवर में मैदान पर हुआ कुछ ऐसा कि खुद कप्तान विराट कोहली को...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा...