विश्व कप 2015 के वार्मअप मैच में मंगलवार को रोहित शर्मा के 150 रन की मदद से भारत ने विश्व कप से पहले, दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में अफगानिस्तान को 153 रन से हराकर आस्ट्रलिया की ज़मीन पर लंबे समय के बाद जीत का सिलसिला शुरू कर दिया है।

इस मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 364 रन बनाए थे। जबकी अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट पर कुल 211 रन हीं बना कर सिमट गई।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के शतक और अजिंक्य रहाणे ने 88 रन बनाये, एवं सुरेश रैना ने 71 गेंदों में 5 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। शर्मा और रैना ने तीसरे विकेट के लिये 158 रन की साझेदारी निभाई। भारत ने अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) और विराट कोहली (5) के विकेट चौथे ही ओवर में गंवा दिये थे। 16 रनों पर दो विकेट खोने के बाद रोहित और सुरेश रैना ने भारतीय पारी को संभाला था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कुछ कमाल नहीं दिखा सके, इन्होने सिर्फ दस रन जोड़े।

अफगानिस्तान की ओर से मीरवाइज अशरफ हीं ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने पांच से कम की औसत से रन दिये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल सका। उन्होंने छह ओवर में 29 रन दिये। अफगानिस्तान की शुरुआत धीमी रही। सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी और पूर्व कप्तान नवरोज मंगल ने दूसरे विकेट के लिये 63 रन जोड़े लेकिन जरूरी रनरेट बढता जा रहा था। असगर स्टानिकजइ (20) और विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजाइ (नाबाद 24) ने भी योगदान दिया लेकिन लक्ष्य तक पहुंचना नामुमकिन था।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: लगातार दो मैच हारने के बाद अब टी 20 श्रृंखला से बाहर...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय हारने के बाद अब स्मिथ एंड कंपनी के पेटीएम वनडे सीरीज हारने की कगार पर आ खड़ी हुई हैं. टीम...

    WWE NEWS: खुद ब्रोन स्त्रोमैन ने किया खुलासा, रिंग के बाहर रोमन रेन्स हैं...

    WWE में हाल ही के दिनों में रोमन रेन्स और ब्रोन स्त्रोमैन के बीच बहुत ही तगड़ी फाइट देखने को मिली थी जिसको फैन्स...

    22 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन ही भारत ने लिया था ऑस्ट्रेलिया से 2003...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की जंग बहुत पुरानी हैं. दोनों देश एक दूसरे से क्रिकेट के मैदान में हारना पसंद नही करते...

    RUMOUR: नो मर्सी के बाद रोमन रेन्स के करियर को आगे बढ़ाने के लिए...

    WWE में हमेशा ही मुख्य चेहरे की लड़ाई जारी रहती है, लगभग एक दशक से जॉन सीना कंपनी के मेन चेहरा थे पर अब...

    …. तो माही के कारण हैट्रिक लेने में सफल रहे कुलदीप यादव, खुद कुलदीप...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर...