शाक्तिशाली टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संतोष जनक मैच खेल चुकी जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम अब 19 फरवरी 2015 को नेल्सन पर विश्व कप के पूल-B, आठवे मैच में UAE (संयुक्त अरब अमीरात) क्रिकेट टीम के साथ भिड़ने जा रही है। अपने पिछले मैच में 340 रन का पीछा कर 62 रन से हारते हुए भी ज़िम्बाब्वे की टीम ने एक अच्छी कोशिस की थी। ज़िम्बाब्वे कि टीम के खिलाड़ियों के पास UAE की तुलन में कहीं ज्याद अनुभव है। उम्मीद है की अगले मैच में जीत ज़िम्बाब्वे की हीं होगी। ज़िम्बाब्वे ने अपने वार्म उप मैच में श्रीलका को हाल ही में परास्त किया है।

इन दोनों टीम की तुलना पर एक नज़र डालते हैं:

जिम्बाब्वे:

जैसा की आपने जिम्बाब्वे के दोनों अभ्यास मैच में देखा होगा, कि कैसे जिम्बाब्वे ने अपने पहले अभ्यास मैच में विश्वकप का प्रबल दावेदार माने जाने वाली टीम न्यूज़ीलैंड को 30 ओवर में सिर्फ 157/7 के मामूली स्कोर पर समेट लिया था, हालांकि यह मैच वारिश की भेंट चढ़ गया, और उसके बाद उन्होंने अपने दुसरे मैच में श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जीत हासिल कर सबको चौका दिया था। इसके पहले भी जिम्बाम्बे भारत और साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीमो को विश्वकप 1999 में हरा कर सबको हैरान कर चुकी है, हालांकि जिम्बाम्बे की वह टीम इस टीम से काफी मजबूत थी।

जिम्बाब्वेका बल्लेबाजी क्रम सिकन्दर राजा, मस्कद्जा और कप्तान एल्टन चिगुम्बरा जैसे स्टार खिलाड़ियों से भरी हुई है। जो आसानी से 300 तक का लक्ष्य विरोधी टीम के सामने रखने में सक्षम है।

जिम्बाब्वे की गेंदबाजी कितनी सधी हुई है, इसका अंदाजा न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच से लगाया जा सकता है, जिम्बाम्बे की गेंदबाजी सबसे अनुभवी खिलाड़ी प्रोस्पर उट्सया के जिम्मे है, जिसे देखना काफी रोमांचक होगा।

UAE:

UAE की टीम ने अपना पह्ला विश्व कप मैच 1996 में खेला था उस वक्त इनकी टीम के कप्तान थे 42 वर्षीय मोहम्मद ताकीर। इनकी टीम ने कई घरेलु मैच खेले है पर इन्हें बड़ी टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला, उम्मीद है इस बार मिले इस मौके का फायदा उठाते हुए UAE की टीम अपने टेस्ट मैचो के पिछले प्रदर्शन के बेहतरीन इतिहास को दोहरायेगा।

इस विश्व कप में ज़िम्बाब्वे और UAE के बीच यह पहली मुठभेड़ है।

महत्वपूर्ण खिलाड़ी:

ब्रेंडन टेलर (ज़िम्बाब्वे):

जिम्बाम्बे के इस खिलाड़ी की प्रसंसा जितनी की जाये उतनी कम है, टेलर के इतना शांत और स्टाइलिश बल्लेबाज दूसरा कोई हो ही नहीं सकता, भले ही टेलर टीम में कप्तान की जगह न ले पाये हो, लेकिन जिम्बाम्बे की जीत में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, टेलर सिर्फ इसी मैच में नहीं बल्कि पुरे विश्वकप के दौरान सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। अब देखना ये है, कि UAE टीम इन्हें कैसे रोकती है।

खुर्रम खान (UAE):

43 वर्षीय बाये हाथ के बल्लेबाज खुर्रम खान ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभ्यास मैच में 86 रन की अच्छी पारी खेली थी। बल्लिबाज़ी के साथ ही यह एक बाये हाथ के गेंदबाज़ भी है। अब तक रही इनकी भूमिका से यह अपनी टीम के मुख्य खिलाड़ी नज़र आ रहे है।

संभावित एकादश

जिम्बाब्वे:

चामूचिभाभा, सिकंदर रजा, हैमिल्टन मस्क्द्जा, ब्रेंडन टेलर (विकेटकीपर), शॉन विलियम्स, एल्टन चिगुम्बरा (कप्तान), रेगिस च्काब्वा, तेंदाई चतारा, समृद्ध उत्सेया, स्टुअर्ट मैट्स्केनरी, तिन्सीपन्यांग्रा।

UAE (संयुक्त अरब अमीरात):

अमजद अली, एंड्री बीरेंगर, कृष्णा चंद्रन, खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल (विकेटकीपर), शैमानअनवर, रोहन मुस्तफा, मोहम्मद नवीद, अमजद जावेद, मोहम्मद तौरिक (कप्तान), नासिर अजीज

मैच का समय – 03:30 IST

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...