बांग्लादेश जैसी छोटी टीम से लगातार दो मैच हारने के बाद आलोचना का शिकार हो रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सर्मथन में उतरते हुए दो वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उन्हें ’लीजेंड’ करार देते हुए कहा कि टीम की हार के लिए केवल धोनी को  जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

भारतीय ऑफ स्पिनर  आर अश्विन ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में धोनी का समर्थन किया। अश्विन ने कहा कि बांग्लादेश से सीरीज हार के लिए सिर्फ धोनी को अकेले  जिम्मेदार ठहराना गलत है। उन्होंने कहा है कि हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जान देने के लिए तैयार हैं।

भारत तीन मैचों की वर्तमान सीरीज के पहले दो मैच हार गया जिससे बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद कप्तान धोनी को आलोचना का सामना करना पड़ा। अश्विन ने कहा है कि यदि आप इस समय अपने कप्तान का साथ नहीं दोगे तो फिर कब दोगे।

इसलिए जहां तक मेरा मानना है तो यह सेना जैसा है। यदि आप अपने सेनापति के पीछे खड़े नहीं होते तो निश्चित रूप से आपको मार दिया जाएगा। यदि मेरा कप्तान मुझसे कहेगा कि मैदान पर जान देनी है तो मैं ऐसा करूंगा।

उन्होंने कहा है कि यह केवल अभी का मामला नहीं है। आपका कप्तान कोई भी हो आपको उसका साथ देना होता है। यदि वह आपसे मैदान पर जान देने के लिए कहता है तो आपको उसके लिए तैयार रहना चाहिए। धोनी को भारतीय क्रिकेट का लीजेंड करार देते हुए अश्विन ने कहा है कि वह एक स्टार क्रिकेटर है। उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने जो कुछ किया है हम वास्तव में उसे नहीं भुला सकते।

 

  • SHARE

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...