बांग्लादेश जैसी छोटी टीम से लगातार दो मैच हारने के बाद आलोचना का शिकार हो रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सर्मथन में उतरते हुए दो वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उन्हें ’लीजेंड’ करार देते हुए कहा कि टीम की हार के लिए केवल धोनी को  जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

भारतीय ऑफ स्पिनर  आर अश्विन ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में धोनी का समर्थन किया। अश्विन ने कहा कि बांग्लादेश से सीरीज हार के लिए सिर्फ धोनी को अकेले  जिम्मेदार ठहराना गलत है। उन्होंने कहा है कि हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जान देने के लिए तैयार हैं।

भारत तीन मैचों की वर्तमान सीरीज के पहले दो मैच हार गया जिससे बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद कप्तान धोनी को आलोचना का सामना करना पड़ा। अश्विन ने कहा है कि यदि आप इस समय अपने कप्तान का साथ नहीं दोगे तो फिर कब दोगे।

इसलिए जहां तक मेरा मानना है तो यह सेना जैसा है। यदि आप अपने सेनापति के पीछे खड़े नहीं होते तो निश्चित रूप से आपको मार दिया जाएगा। यदि मेरा कप्तान मुझसे कहेगा कि मैदान पर जान देनी है तो मैं ऐसा करूंगा।

उन्होंने कहा है कि यह केवल अभी का मामला नहीं है। आपका कप्तान कोई भी हो आपको उसका साथ देना होता है। यदि वह आपसे मैदान पर जान देने के लिए कहता है तो आपको उसके लिए तैयार रहना चाहिए। धोनी को भारतीय क्रिकेट का लीजेंड करार देते हुए अश्विन ने कहा है कि वह एक स्टार क्रिकेटर है। उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने जो कुछ किया है हम वास्तव में उसे नहीं भुला सकते।

 

  • SHARE

    Related Articles

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...

    भारतीय टीम के अफ्रीका में सीरीज हारने पर अपने ही बयान से पलटे रवि...

    फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल...

    तीसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को अंतिम 11 में शामिल करने पर खुलकर बोले...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में कोहली...

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...