बांग्लादेश जैसी छोटी टीम से लगातार दो मैच हारने के बाद आलोचना का शिकार हो रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सर्मथन में उतरते हुए दो वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उन्हें ’लीजेंड’ करार देते हुए कहा कि टीम की हार के लिए केवल धोनी को  जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

भारतीय ऑफ स्पिनर  आर अश्विन ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में धोनी का समर्थन किया। अश्विन ने कहा कि बांग्लादेश से सीरीज हार के लिए सिर्फ धोनी को अकेले  जिम्मेदार ठहराना गलत है। उन्होंने कहा है कि हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जान देने के लिए तैयार हैं।

भारत तीन मैचों की वर्तमान सीरीज के पहले दो मैच हार गया जिससे बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद कप्तान धोनी को आलोचना का सामना करना पड़ा। अश्विन ने कहा है कि यदि आप इस समय अपने कप्तान का साथ नहीं दोगे तो फिर कब दोगे।

इसलिए जहां तक मेरा मानना है तो यह सेना जैसा है। यदि आप अपने सेनापति के पीछे खड़े नहीं होते तो निश्चित रूप से आपको मार दिया जाएगा। यदि मेरा कप्तान मुझसे कहेगा कि मैदान पर जान देनी है तो मैं ऐसा करूंगा।

उन्होंने कहा है कि यह केवल अभी का मामला नहीं है। आपका कप्तान कोई भी हो आपको उसका साथ देना होता है। यदि वह आपसे मैदान पर जान देने के लिए कहता है तो आपको उसके लिए तैयार रहना चाहिए। धोनी को भारतीय क्रिकेट का लीजेंड करार देते हुए अश्विन ने कहा है कि वह एक स्टार क्रिकेटर है। उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने जो कुछ किया है हम वास्तव में उसे नहीं भुला सकते।

 

  • SHARE

    Related Articles

    केशवन 2018 शीतकालीन ओलम्पिक ल्यूग स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

    इंसब्रुक (आस्ट्रिया, 20 नवंबर; भारत के ल्यूगर शिवा केशवन ने 2018 में प्योंगचांग में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में खेलने की योग्यता हासिल कर...

    इटेलियन लीग : सेम्पडोरिया ने जुवेंतस को 3-2 से हराया

    जेनोवा (इटली),20 नवंबर; सेम्पडोरिया ने इटेलियन फुटबाल लीग के 13वें दौर के एक मैच में रविवार को गत विजेता जुवेंतस को 3-2 से मात दी।...

    रंगना हेराथ ने शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा या विराट कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच आज ड्रॉ पर समाप्त हो गया।...

    किसने क्या कहा: भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो की मोहम्मद कैफ से लेकर वीरेंद्र...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया हैं. इस मैच के बाद श्रीलंका के खेमे में जरुर राहत की साँस...

    वीडियो: डिकवेला की इस हरकत पर भड़क उठी टीम इंडिया..आग बबूला हुए मोहम्मद शमी...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर जा कर ड्रा समाप्त हुआ. एक समय बैकफुट पर...