26 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दुसरे सेमीफाइनल मैच में अगर सुरेश रैना का बल्ला चला तो सारे समीकरण बदल जायेंगे और विश्वकप भारत की झोली में होगा.

प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल बीबीसी के अनुसार सुरेश रैना मैन आफ द सीरीज का ख़िताब भी जीत सकते है.

अगर हम एक अंग्रेजी अखबार में छपी न्यूज़ पर नजर डाले तो 1 साल पहले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना का प्रदर्शन काफी खराब था, और यही मुख्य वजह था, कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड दौरे से सभी मैच हार कर वापस भारत आयी थी. और सभी के लिए रैना का फार्म समस्या बनी हुई थी.

2013-14 के सीरीज के दौरान रैना को चौथे, पांचवे और छठवे स्थान पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी, और इसीलिये एशिया कप से रैना को टीम से बाहर निकाल दिया गया.

रैना के उपर लगातार कप्तान का भरोसा जिम्बाम्बे मैच के दौरान सामने आया, जब भारत मात्र 98 रनों पर 4 विकेट के साथ जूझ रहा था, तब रैना ने कप्तान के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई, इस मैच में रैना ने शतक भी लगाया, जो 2010 के बाद उनका पहला शतक था.

उसके बाद बांग्लदेश के खिलाफ रैना ने 65 रनों की पारी खेली, भले ही भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाया हो, लेकिन रैना की पारी भी विरोधी टीम का हौसला पस्त करने में अहम भूमिका निभाई.

और अब अगर विश्वकप के बाकी बचे दोनों मैचो में इस बल्लेबाज का बल्ला इसी तरह चलता रहा, तो बाकी के तीनो टीमो के अरमानो पर पानी फिर जायेगा, और एक बार फिर विश्वकप पर भारतीय टीम का कब्जा होगा.

  • SHARE

    Related Articles

    वीडियो- श्रीलंका के चमारा कपुगेदेरा के साथ हुआ पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान...

    पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यूएई में इन दिनों जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। इन दोनों देशों के बीच पहले दो मैचों की...

    धोनी की वजह से आज तक भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा खिलाड़ी रहा है जिसका पूरा करियर ही कवर के तौर पर ही गुजर गया। इस खिलाड़ी और भारत...

    धोनी के उत्तराधिकारी ने बांधे राहुल द्रविड़ की तारीफों के पूल, कहा आज जो...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। ऐसे में अब तो ये कहा जा...

    घर छोड़ पत्नी और बेटी के साथ यहाँ दिवाली मनाने ड्राइव कर पहुँचे महेंद्र...

    पूरे भारत में इस समय दिवाली की धूम है। पूरा भारतवर्ष इन समय प्रकाश का पर्व दिवाली मनाने में व्यस्त है। भारत में दिवाली...

    एबी डीविलियर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली तूफानी पारी, तो सहवाग ने क्यों कहा...

    विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम बेंजिमिन डीविलियर्स लौट आया है। एबी डीविलियर्स ने चार महीनों के...