26 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दुसरे सेमीफाइनल मैच में अगर सुरेश रैना का बल्ला चला तो सारे समीकरण बदल जायेंगे और विश्वकप भारत की झोली में होगा.

प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल बीबीसी के अनुसार सुरेश रैना मैन आफ द सीरीज का ख़िताब भी जीत सकते है.

अगर हम एक अंग्रेजी अखबार में छपी न्यूज़ पर नजर डाले तो 1 साल पहले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना का प्रदर्शन काफी खराब था, और यही मुख्य वजह था, कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका और न्यूज़ीलैंड दौरे से सभी मैच हार कर वापस भारत आयी थी. और सभी के लिए रैना का फार्म समस्या बनी हुई थी.

2013-14 के सीरीज के दौरान रैना को चौथे, पांचवे और छठवे स्थान पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी, और इसीलिये एशिया कप से रैना को टीम से बाहर निकाल दिया गया.

रैना के उपर लगातार कप्तान का भरोसा जिम्बाम्बे मैच के दौरान सामने आया, जब भारत मात्र 98 रनों पर 4 विकेट के साथ जूझ रहा था, तब रैना ने कप्तान के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई, इस मैच में रैना ने शतक भी लगाया, जो 2010 के बाद उनका पहला शतक था.

उसके बाद बांग्लदेश के खिलाफ रैना ने 65 रनों की पारी खेली, भले ही भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाया हो, लेकिन रैना की पारी भी विरोधी टीम का हौसला पस्त करने में अहम भूमिका निभाई.

और अब अगर विश्वकप के बाकी बचे दोनों मैचो में इस बल्लेबाज का बल्ला इसी तरह चलता रहा, तो बाकी के तीनो टीमो के अरमानो पर पानी फिर जायेगा, और एक बार फिर विश्वकप पर भारतीय टीम का कब्जा होगा.

  • SHARE

    Related Articles

    वीडियो : इस मामले में नहीं है धोनी का कोई सानी इस बार तो...

    वैसे तो क्रिकेट की भाषा में डीआरएस की फुल फॉर्म डिसीजन रिव्यू सिस्टम है, लेकिन अब क्रिकेट जगत ने डीआरएस का एक और नाम रख...

    धर्मशाला वनडे- भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सीधे...

    भारतीय क्रिकेट टीम हिटमैन रोहित शर्मा ने आज अपनी कप्तानी का डेब्यू किया। रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश...

    साल 2018 में होने वाले WWE के ये 5 मैच तोड़ देंगे TRP के...

    WWE के लिए अगला साल काफी स्पेशल होने वाला है क्योंकि इसमें कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन्ही रेस्लरो...

    श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने बताया भारतीय टीम की वो गलती जिससे करना पड़ा...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार 10 दिसंबर को धर्मशाला के मैदान में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच...

    रणजी ट्रॉफी : मुबंई को पारी और 20 रनों से हराकर कर्नाटक सेमीफाइनल में

    नागपुर, 10 दिसम्बर; कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 41 बार की विजेता मुंबई को रविवार को पारी और 20 रनों से मात देते...