इस बार होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के तहत 26 मार्च कोसेमीफाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिय का टकराव काफी चर्चा में है।कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि सिडनी में जो मुकाबला होने वाला है उस टक्कर में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लग रहा है पर हम एस बात को भी नजरंदाज नहीं कर सकते की , उनकी एक खामी  जिसका फायदा टीम इंडिया उठा सकती है।

बात दरसल ये है की ऑस्ट्रेलिया के पासविश्व स्तरीय स्पिनर नहीं है और उसे इसलिए भारत के खिलाफ यह कमी काफी भारी पड़ सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के पहले रह चुके कप्तान  इयान चैपल का भी साफ़ साफ़ ये कहना है की हमारी  टीम पूरी तरह बैलेंस में  नहीं हैक्योंकि उनके पास विश्व स्तरीय स्पिनर नहीं है। इयान  ने ये भी अपने बयान में कहा, मुझे लगता हैकि ऑस्ट्रेलिया का आक्रमण बहुत अच्छा और शायद सफल भी होसकता है पर उनकी एक कमजोरी का फायदा इंडिया उठा सकती है हमारी टीम लेकिन पूरी तरह संतुलित नहीं हैक्योंकि उनके पास स्तरीय का स्पिनर नहीं है। यही एकमात्र कमी हमारी टीम में है ।

एस बयान से पहले पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी ये बात सामने रखी थी  कि सेमीफाइनल में अपनेस्पिनरों के कारण भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि ये आज तक देखा जरा है सिडनी क्रिकेट ग्राउंडआम तौर पर स्पिनरों का मददगार साबित होता है।

ऑस्ट्रेलिया के पास इसवर्ल्ड कप में कोई भी आल राउंडर स्पिनर नहीं है जबकि हो चुके मैच में भारत के लिए आर अश्विन नेशानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 12 विकेट झटक लिए हैं।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कोलकाता वनडे से पहले स्मिथ ने किया पिच का निरीक्षण, लेकिन गांगुली पर लगा...

    कोलकाता, 20 सितम्बर;आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम की विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले...

    WWE NEWS: रेसलमेनिया 33 के बाद से गायब रहने वाले अंडरटेकर यहां आयेंगे पहली...

    WWE में इस समय अगर कोई सबसे ज्यादा सम्मान पाने वाला रेस्लर हैं तो हैं अंडरटेकर, उन्हें आज भी फैन्स चाहते हैं पर रेसलमेनिया...

    SW SPECIAL: ये हैं वो 5 नामी खिलाड़ी जिनकी दावेदारी आगामी 2019 के विश्व...

    जिस देखो मौजूदा समय में केवल और केवल आगामी विश्व कप 2019 की बातें करते हुए देखा जाता हैं. आप सभी की जानकारी के...

    PHOTOS- कभी सचिन-गांगुली और सहवाग के साथ खेलने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी का...

    भारतीय क्रिकेट में आज दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को हर कोई जानने लगा है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए...

    खालिद पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध

    लाहौर, 20 सितम्बर; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटर खालिद लतीफ पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट-फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर पांच साल...