कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिचइंदौर के होल्कर स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच खेला जायेगा, भारत टी-20 सीरीज पहले ही हार चूका है, और पहले वनडे में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था, इसलिए इस मैच के पहले भारत के उपर काफी दबाव बना हुआ है, लेकिन इस मैच में भारत को किसी भी तरह अब तक का अपना शानदार प्रदर्शन करना होगा.

इस मैच में हर मैच की तरह बल्लेबाजो का ही पलड़ा भारी होगा, क्यूंकि अधिकतर भारतीय पिचे बल्लेबाजो को ध्यान में ही रख कर बनाई जाती है, लेकिन गेंदबाज भी अपनी छाप छोड़ सकते है, कल खेले जाने वाले इस मैच में दोनों तरफ से कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो इस मैच पर अपनी छाप छोड़ सकते है.

ये है वो 6 खिलाड़ी जो छोड़ सकते है इस मैच पर अपनी छाप:

1. विराट कोहली:

भारतीय उपकप्तान विश्वकप के पहले मैच को छोडकर अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये है. विश्वकप के पहले ही मैच में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर भारत को जीत दिलाया था, उसके बाद पुरे विश्वकप और बांग्लादेश के खिलाफ हुए सीरीज में फ्लॉप हुये, लेकिन पहले टी-20 में सिर्फ 27 गेंदों में 43 रन बनाकर सिद्ध कर दिया, कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी करने को पूरी तरह तैयार है, और अगर कल कोहली का बल्ला चला तो फिर कोहली के सामने चाहे स्टेन हो या फिर इमरान ताहिर या मोर्कल कोई फर्क नहीं पड़ता, और कल कोहली के चलने की पूरी सम्भावना है. अगर इस मैच में कोहली का बल्ला नहीं चला तो कोहली के उपर सवाल उठना लाजमी है, क्यूंकि कोहली पर ऐसे इल्जाम लगाये जा रहे है, कि कोहली कप्तान धोनी से कप्तानी छिनने के लिए खराब प्रदर्शन कर रहे है.

2.रोहित शर्मा:

भारतीय दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा से इस मैच में काफी उम्मीदे है, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में शर्मा ने शानदार 106 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसके बदौलत भारत ने मात्र 20 ओवर में साउथ अफ्रीका के सामने 200 का लक्ष्य निर्धारित किया था, पहले वनडे में भी रोहित ने 150 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन वो भारत को जीत नहीं दिला सके और उनका ये शतक बेकार गया, लेकिन कल एक बार फिर शानदार फार्म में चल रहे इस खिलाड़ी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

3.हरभजन सिंह: 

भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह को अश्विन के चोटिल होने की वजह से वनडे टीम में जगह मिली है, और कल के मैच में हरभजन सिंह को अच्छा प्रदर्शन करना होगा, हरभजन का साउथ अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है, ऐसे में हरभजन से कल के मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.

4.एबी डिविलियर्स:

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डिविलियर्स को कौन नहीं जानता, डिविलियर्स अकेले सिर्फ ऐसे खिलाड़ी है, जो अकेले मैच का रुख बदल सकते है, कल के मैच में डिविलियर्स का रोल काफी महत्वपूर्ण होगा, अगर कल के मैच में डिविलियर्स का बल्ला चला तो भारतीय कप्तान धोनी के साथ भारतीय गेंदबाजो के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

 

5.डेल स्टेन:

डेल स्टेन को दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है, जब क्रिकेट इतिहास में गेंदबाजो को लेकर बात होती है, तो उसमे बिना स्टेन को लिए कोई भी आँकड़ा पूरा नहीं होता है, पिछले कुछ सालो से स्टेन इस क्रिकेट दुनिया पर राज कर रहे है, स्टेन की स्विंग और रफ्तार के आगे सभी बल्लेबाज छोटे बच्चे नजर आते है, और अगर अब कल के मैच में भारतीय बल्लेबाजो की बात करे तो पिछले कुछ महीनों में भारतीय बल्लेबाजो का जैसा प्रदर्शन रहा है, उसे देखकर हम कह सकते है, कल स्टेन बड़ा धमाल करने वाले है.

6.इमरान ताहिर:

साउथ अफ्रीका के स्पिनर गेंदबाज इमरान ताहिर भारतीय पिचों पर अपना जलवा दिखा सकते है, कल के मैच में ताहिर की भूमिका अहम होगी, अगर भारतीय बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करना है, तो ताहिर को कल के मैच में अपना जलवा दिखाना होगा, और तेज गेंदबाजो के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को जीत तक ले जाना होगा. वैसे ताहिर के उपर इस मामले में किसी भी प्रकार का शक नहीं किया जा सकता है, क्यूंकि ताहिर ने कानपुर वनडे में अपने आपको सिद्ध कर दिया है.

 

 
 
  • SHARE

    Related Articles

    भविष्यवाणी: प्रसिद्ध ज्योतिषी ने किया भविष्यवाणी जाने कितनी सफल होगी विराट-अनुष्का की शादी

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की चर्चा इन दिनों आम है. खबरों के मुताबिक एक दूसरे को लगभग...

    बर्थ डे से एक दिन पहले ये किसके लिए शर्टलेस हुए युवराज सिंह, पत्नी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े फाइटर सिक्सर किंग युवराज सिंह इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं। युवराज सिंह लगातार भारतीय टीम में...

    धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी...

    धर्मशाला में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट से एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस शर्मनाक हार...

    स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने विलारियल को दी मात

    विला रियल (स्पेन), 11 दिसम्बर; बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के 15वें दौर में खेले गए मैच में विलारियल को 2-0 से मात दी। समाचार एजेंसी...

    जर्मन लीग : पीटरसन की हैट्रिक से फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को हराया

    बर्लिन, 11 दिसंबर; नील पीटरसन की हैट्रिक के दम पर जर्मन लीग के 15वें दौर में खेले गए एक मैच में फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को...