आज शुक्रवार, 13 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का सबसे रोमांचक और निर्णायक मुकाबला खेला जायेंगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच हैदराबाद के लोकप्रिय राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, स्टेडियम में खेला जायेंगा. जहाँ दोनों ही टीमें सिर्फ ओर सिर्फ श्रृंखला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी.

आज कही हार ना जाए विराट एंड कंपनी 

मैं यह बात एकदम दावे के कह सकता हूँ, कि आप सभी इस समय यही सोच रहे होगे कि ना जाने हम ऐसा क्यों कह रहे हैं. दरअसल असल बात कुछ ओर ही है. आप सभी की तरह हम भी टीम इंडिया को मैच जीतता देखने चाहते हैं. मगर यह बहुत ही मुश्किल हैं. असल में आज भारतीय टीम की जीत और हर के बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान डेविड वार्नर खड़े हुए हैं. जी हाँ ! डेविड वार्नर….

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि हैदराबाद का राजीव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम आईपीएल के आधार पर डेविड वार्नर का घरेलू मैदान हैं. इतना ही नहीं खुद वार्नर भी इस मैदान को अपने लिए बहुत ज्यादा लकी मानते हैं. राजीव गाँधी स्टेडियम में उनका रिकॉर्ड भी बहुत दमदार हैं.

सिर्फ जबरदस्त नहीं, बल्कि अद्दभुत हैं रिकॉर्ड 

अगर हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में डेविड वार्नर के आंकड़ो पर नजर डाले, तो आप भी यही कहेंगे कि हम जो कह रहे हैं वह एकदम सही हैं. वार्नर ने इस मैच पर 18 टी20 मैचों में कप्तानी की हैं, जिसमे उन्हें 12 में जीत और केवल छह में हार मिली हैं. इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी वार्नर के नाम पर ही दर्ज हैं. वही विराट कोहली ने इस मैदान पर आईपीएल के दौरान पांच बार कप्तानी की, जिसमे चार बार उन्हें हार का मुहं देखना पड़ा हैं.

डेविड वार्नर ने इस मैदान पर 61.47 की लाजवाब औसत के साथ कुल 27 पारियों में 1,291 रन बनाये हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 11 अर्द्धशतक और दो बड़े शतक निकले हैं.

वैसे हैदराबाद में विराट कोहली का बल्ला भी खूब आग उगलता हैं. सभी फॉर्मेट को मिला दे, कोहली का औसत इस मैदान पर 64.46 का हैं और यह खेली 15 पारियों में कोहली चार अर्द्धशतक और दो शतक भी लगा चुके हैं.

हमारे पास गब्बर हैं 

इस मैदान पर टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन का रिकॉर्ड भी बहुत ही उम्दा हैं. इस मैदान पर शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. धवन यहाँ खेली 40 पारियों में 1,128 रन बना चुके हैं. इतना ही नहीं टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को भी यह मैदान खासा रास आता हैं.

रोहित शर्मा ने राजीव गाँधी स्टेडियम में 53.71 की औसत के साथ 502 रन बनाये हैं. रोहित यहाँ पर चार शतक और पांच अर्द्धशतक लगा चुके हैं.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. सचिन तेंदुलकर मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...