कोलकाता टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद अब सभी की निगाहे नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर आकर ठहर गयी हैं. हम सभी ने देखा था, कि कोलकाता टेस्ट मैच अपनी चर्म सीमा पर जाकर समाप्त हुआ था और मेजबान भारतीय टीम ने अपने आक्रामक रवैइये से सभी को खासा प्रभावित भी किया था.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि भारत और श्रीलंका के बीच पेटीएम टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार, 24 नवम्बर से ऑरेंज सिटी के नाम से मशहुर नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला जायेगा.

विजय की वापसी पक्की 

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की अंतिम ग्याराह में वापसी एकदम पक्की मानी जा रही हैं. हम सभी जानते हैं, कि नागपुर टेस्ट से इन फॉर्म शिखर धवन को उनके निजी कारणों के चलते टीम से रिलीज़ किया गया हैं.

ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में मुरली विजय का स्थान एकदम पक्का माना जा रहा हैं. मुरली विजय पिछले एक लम्बे समय से अपनी इंजरी के चलते काफी परेशान रहे हैं. हाल में ही जब भारतीय टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था, तब भी अपनी चोट के चलते मुरली विजय को अपना नाम वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा था.

8 महीने बाद होगी वापसी 

मगर अब अंतिम ग्याराह में उनकी वापसी की सभी द्वार लगभग खुल से गये हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि मुरली विजय ने देश के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच पूरे आठ महीने पहले बॉर्डर गावस्कर टेस्ट श्रृंखला के दौरान मार्च में खेला था.

इस टेस्ट मैच चोटिल होने के चलते मुरली विजय आईपीएल 10, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और श्रीलंका दौरे पर जगह नहीं बना सके थे. मगर अब एक बार फिर से सभी खेल प्रेमी मुरली विजय को मैदान पर देखने के लिए खासे बेताब दिखाई दे रहे हैं.

अनुभव के हैं धनी

मुरली विजय भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. मुरली विजय ने अभी तक देश के लिए कुल 51 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 39.63 की दमदार औसत के साथ कुल 3408 रन बनाये हैं. मुरली विजय के नाम टेस्ट क्रिकेट में 9 शतक और 15 अर्द्धशतक भी दर्ज हैं.

हम तो यही आशा करते हैं, कि मुरली विजय एक जोरदार वापसी करने में सफल रहेंगे और टीम को नागपुर में 1-0 की अहम बढ़त भी दिलवाएगे.

  • SHARE

    क्रिकेट…क्रिकेट…क्रिकेट…इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...