ICC वनडे रैंकिंग में भारत दूसरे पायदान पर - Sportzwiki
क्रिकेट

ICC वनडे रैंकिंग में भारत दूसरे पायदान पर

  • हाल ही में समाप्त हुए भारतीय टीमने आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल मेंपहुंचकर वन डे अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान जमा लिया हैं। भारत ने 116 अंक प्राप्त किये है और अभी भी वह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से छह अंक पीछेहै। ऑस्ट्रेलिया 122 अंक के साथ टॉप पर है।

    इस रैंकिंग लिस्ट में जो लिस्ट सामने आई है उसमे भारत के बाद नंबर आया है दक्षिणअफ्रीका (112), फिर उसके बाद श्रीलंका (108), उसके बाद न्यूजीलैंड (107), उसके बाद इंग्लैंड (101), उसके बाद पाकिस्तान (95) का नंबर रैंकिंग में आता है। इसके अलावा भारतीट टीम के बल्लेबाज बारी बारी से विराट, फिर शिखर और फिर आखिर में धोनी टॉप दस में जगह बनाने में सफल रहे हैं। और खिलाडी एबी डीविलियर्स अब भी टॉप 1 पर बने हुएहैं। और साथ ही में जब गेंदबाजों की सूची देखी जाए तो अभी भी कोई भारतीय टॉप दस में शामिल नहीं है।और गेंबजी में भी टॉप १ पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क शीर्ष पर हैं।

    और अब जो मैच आमने सामने होगा उसमे अगर बांग्लादेश में होने वाले सीरीज मेंपाकिस्तान यदि बांग्लादेश से हार जाता है तो वह सातवां स्थान से हट जायेगा। यह सीरीज अब आने वाले शुक्रवार से मीरपुर में शुरू होगी।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top