इंडिया ए टीम ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के बाद टेस्ट मेच की सीरीज में पहला मैच में करीबी हार झेलने के बाद दुसरे टेस्ट में बिलकुल बेरंग नज़र आ रही है.

तीसरे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी रही जब ऑस्ट्रेलिया ने 150 रनों की बढ़त के साथ अपनी पारी की शुरुआत की, और हैमिल्टन कार्टराइट ने अपना शतक पूरा किया. शतक लगाने के बाद कार्टराइट अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 117 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के हाथों आउट हुए यह ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट था.

इसके बाद केन रिचर्डसन ने सैम वाइटमैन का साथ देते हुए ऑस्ट्रेलिया ए की लीड को 235 तक पहुँचाया जिसके बाद वरुण आरोन और जयंत यादव ने ऑस्ट्रेलिया ए के दो विकेट जल्दी लिए.

यह भी पढ़े : डेंगू मच्‍छरों के घेरेबंदी में हो सकता है भारत- न्यूजीलैंड टेस्ट मैच, जानिए क्‍या हैं इंतजाम

ऑस्ट्रेलिया ए के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त हासिल कराने में अहम योगदान निभाया. जैक्सन बर्ड ने 24, सैम वाइटमैन ने 51 और केन रिचार्सन ने 19 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से सबसे सर्वाधिक स्कोर कार्टराइट (117) ने बनाया, जबकि भारतीय गेंदबाजों के शुरुआती प्रहार को पिछले मैच के हीरो रहे निक मैडिन्सन ने रोका, और ऑस्ट्रेलिया ए को शानदार शुरुआत देते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया.

266 रन पीछे इंडिया ए के सलामी बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में धैर्य से शुरुआत की और बिना किसी विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 84 रनों तक ले गए.

फैज़ फज़ल और अखिल हेरवाडकर की साझेदारी अच्छी चल रही थी कि तभी ट्रेविस हेड के डायरेक्ट हिट ने फज़ल की पारी का अंत किया. भारत को पहला झटका 84 के स्कोर पर लगा लेकिन उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गयी और एक के बाद एक 4 बल्लेबाज़ अपना विकेट गंवा बैठे.

जॉन हॉलैंड ने तीनों विकेट अपने नाम किये, करुण नायर केवल एक रन बना कर एलबीडब्ल्यू हुए, तो वही मनीष पांडे भी केवल आठ रन ही जोड़ सके. टीम इंडिया ए के कप्तान नमन ओझा अपना खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़े : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना : जसप्रीत बुमराह

इंडिया ए ने महज़ 16 रन पर चार विकेट गवा दिए, फिलहाल क्रीज़ पर अखिल हेरवाडकर (81) और संजू सेमसन (34) पर नाबाद है. भारत का स्कोर 158 रन है लेकिन केवल 6 विकेट ही बाकी है और अभी भी भारत ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 108 रन पीछे है.

संक्षिप्त स्कोर :- इंडिया ए (पहली पारी): 169 (हार्दिक पंड्या 79, केन रिचर्डसन 37/4)

ऑस्ट्रेलिया ए (पहली पारी) :  435 (कार्टराइट 117, शार्दुल ठाकुर 101/5)

इंडिया ए (दूसरी पारी) : 158/4 (अखिल हेरवाडकर 81*,  जॉन हॉलैंड 59/3), भारत 108 रन पीछे

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    भारतीय टीम को मिला एक और तेज गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में इसके सामने बल्लेबाजी...

    भारत ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दो और गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है.टीम मैनजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ...
    Delhi Test: Dhawan celebrates with half centuries, India leads by 355 runs

    शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद आज कहा कुछ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त ली है.ऐसे में जहाँ साउथ अफ्रीका...

    IPL 2018: जोंटी रोड्स को हटा इस दिग्गज को बनाया मुंबई इंडियंस ने अपना...

    आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी...

    विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त हरभजन सिंह ने विराट की अफ्रीका में मिली...

    साउथ अफ्रीका से मिली हार पर अब हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरभजन सिंह ने भी कहा कि ये भारतीय टीम की...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिया तीसरे टेस्ट से पहले कोहली...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जिसमे...