इंडिया ए टीम ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के बाद टेस्ट मेच की सीरीज में पहला मैच में करीबी हार झेलने के बाद दुसरे टेस्ट में बिलकुल बेरंग नज़र आ रही है.

तीसरे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी रही जब ऑस्ट्रेलिया ने 150 रनों की बढ़त के साथ अपनी पारी की शुरुआत की, और हैमिल्टन कार्टराइट ने अपना शतक पूरा किया. शतक लगाने के बाद कार्टराइट अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 117 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के हाथों आउट हुए यह ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट था.

इसके बाद केन रिचर्डसन ने सैम वाइटमैन का साथ देते हुए ऑस्ट्रेलिया ए की लीड को 235 तक पहुँचाया जिसके बाद वरुण आरोन और जयंत यादव ने ऑस्ट्रेलिया ए के दो विकेट जल्दी लिए.

यह भी पढ़े : डेंगू मच्‍छरों के घेरेबंदी में हो सकता है भारत- न्यूजीलैंड टेस्ट मैच, जानिए क्‍या हैं इंतजाम

ऑस्ट्रेलिया ए के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त हासिल कराने में अहम योगदान निभाया. जैक्सन बर्ड ने 24, सैम वाइटमैन ने 51 और केन रिचार्सन ने 19 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से सबसे सर्वाधिक स्कोर कार्टराइट (117) ने बनाया, जबकि भारतीय गेंदबाजों के शुरुआती प्रहार को पिछले मैच के हीरो रहे निक मैडिन्सन ने रोका, और ऑस्ट्रेलिया ए को शानदार शुरुआत देते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया.

266 रन पीछे इंडिया ए के सलामी बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में धैर्य से शुरुआत की और बिना किसी विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 84 रनों तक ले गए.

फैज़ फज़ल और अखिल हेरवाडकर की साझेदारी अच्छी चल रही थी कि तभी ट्रेविस हेड के डायरेक्ट हिट ने फज़ल की पारी का अंत किया. भारत को पहला झटका 84 के स्कोर पर लगा लेकिन उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गयी और एक के बाद एक 4 बल्लेबाज़ अपना विकेट गंवा बैठे.

जॉन हॉलैंड ने तीनों विकेट अपने नाम किये, करुण नायर केवल एक रन बना कर एलबीडब्ल्यू हुए, तो वही मनीष पांडे भी केवल आठ रन ही जोड़ सके. टीम इंडिया ए के कप्तान नमन ओझा अपना खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़े : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना : जसप्रीत बुमराह

इंडिया ए ने महज़ 16 रन पर चार विकेट गवा दिए, फिलहाल क्रीज़ पर अखिल हेरवाडकर (81) और संजू सेमसन (34) पर नाबाद है. भारत का स्कोर 158 रन है लेकिन केवल 6 विकेट ही बाकी है और अभी भी भारत ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 108 रन पीछे है.

संक्षिप्त स्कोर :- इंडिया ए (पहली पारी): 169 (हार्दिक पंड्या 79, केन रिचर्डसन 37/4)

ऑस्ट्रेलिया ए (पहली पारी) :  435 (कार्टराइट 117, शार्दुल ठाकुर 101/5)

इंडिया ए (दूसरी पारी) : 158/4 (अखिल हेरवाडकर 81*,  जॉन हॉलैंड 59/3), भारत 108 रन पीछे

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...