भारतीय A टीम ने ऑस्ट्रेलिया कों दी 86 रनों से मात, अब पॉइंट टेबल के टॉप पर जमाया कब्जा - Sportzwiki
क्रिकेट

भारतीय A टीम ने ऑस्ट्रेलिया कों दी 86 रनों से मात, अब पॉइंट टेबल के टॉप पर जमाया कब्जा

  • अॉस्ट्रेलिया में चल रहीं ए टीमों की सीरीज में आज भारतीय ए टीम का मुकाबला अॉस्ट्रेलिया के नेशनल ए टीम के साथ हुआ. आज भारतीय ए टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. भारतीय टीम ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए, और मनदीप सिंह की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया. रामचरन होंगे रैना की भूमिका में, तो सचिन, युवराज और कोहली की भूमिका

    भारतीय ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत कि. लेकिन फैज फजल ने निराश किया, और वे सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए. उनको डोनेल ने आउट किया. उसके बाद करुण नायर का साथ देने श्रेयस अय्यर आए, और दोनों के बीच शानदार साझेदारी हुई. दोनों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई.

    चौथे टेस्ट के बीच वेस्टइंडीज से आई भारत के लिए बुरी खबर

    श्रेयस अय्यर 45 रन बनाकर आउट हुए, और भारतीय ए टीम का दुसरा विकेट गया. फिर करुण नयर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उनका साथ देने आए कप्तान मनीष पांडे 31 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद करुण नयर भी 72 रन बनाकर चलते बने. उसके बाद केदार जाधव और संजु सैमसन के बीच शानदार तेजी से 69 रनों की साझेदारी हुई. केदार जाधव ने 45 तो संजु सैमसन ने 54 रन बनाए. आखिर में हार्दिक पंड्या के 12 रन और अक्षर पटेल के 15 रनों के बदौलत भारतीय ए टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 304 रन बनाए. और नेशनल अॉस्ट्रेलियाई टीम को 305 रनों का लक्ष्य दिया. अॉस्ट्रेलियाई नेशनल ए टीम की ओर से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट नेसेर और डोनेल ने लिए.

    भारतीय ए टीम की ओर से सबसे ज्यादा 72 रन करुण नायर ने बनाए.

    इस बड़े लक्ष्य का पिछा करते हुए नेशनल अॉस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत काफी खराब रहीं. सलामी बल्लेबाज जेवेल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए, और उनका विकेट जयदेव उनादकट ने लिया. उसके बाद कार्टराइट और हिजलेट के बीच शानदार 108 रनों की साझेदारी हुई. दोनों ने अपने अपने अर्धशतक पुरे किए.

    जब एक भारतीय ने मारा ऐसा छक्का जो एक शहर से दुसरे शहर में चला गया

    कार्टराइट ने 65 तो हिजलेट ने 60 रनों की पारी खेली. कार्टराइट को चहल ने तो हिजलेट को अक्षर पटेल ने आउट किया. इन दोनों के आउट होते ही भारतीय ए टीम के गेंदबाजों में काफी उत्साह आ गया, और भारतीय ए टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

    धवल कुलकर्णी ने हार्पर को आउट किया, तो शॉर्ट को चहल ने चलता किया. अर्जुन नायर का विकेट हार्दिक पंड्या ने लिया. उसके बाद इंन्गलीस और नासिर दोनों को धवल कुलकर्णी ने 2 गेंदों पर 2 विकेट लिए और भारत का पलड़ा पूरी तरह भारी कर दिया. आखिर में डोनेल और ग्रैन्ट को उनादकट ने चलता किया, और भारतीय ए टीम ने ये मैच 86 रनों से जीता.

    भारत के जीत के साथ ही अश्विन ने सचिन, सहवाग कों पीछे छोड़ बनाया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

    भारतीय ए टीम की ओर से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट ने लिए.

    अब पॉइंट टेबल में 8 अंको के साथ भारतीय ए टीम पहले नंबर पर हैं.

    संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

    भारतीय ए टीम: 304/7, 50 ओवर में (करुण नयर 72, संजू सैमसन 54, नेसेर 2 विकेट)

    नेशनल अॉस्ट्रेलिया ए टीम: 218/10, 46 ओवर में (कार्ट राइट 65, हिजलेट 60, कुलकर्णी और उनादकट 3 विकेट)

    परिणाम: भारतीय ए टीम ने ये मैच 86 रनों से जीता

    सरफराज अहमद पर पाकिस्तान मेहरबान, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी कों दिखा दिया हमेशा के लिए बाहर का रास्ता

    sw

    Most Popular

    Top