कल राजकोट में भारत और साउथ अफ्रीका के बिच तीसरा वनडे मैच खेला जायेगा, इस मैच में जीत हासिल आकर दोनों टीम एक दुसरे पर बढ़त हासिल करना चाहेंगी, लेकिन हर मैच की तरह इस मैच में भी खिलाड़ियों की भूमिका ही अहम होगी, पिछले कुछ मैचो से डिविलियर्स, इमरान ताहिर, रोहित शर्मा और अब कप्तान धोनी एवं अक्षर पटेल शानदार फार्म में है. तो इस मैच में इन खिलाड़ियों की भूमिका अपने-अपने टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है.

इन 6 खिलाड़ियों पर होगी कल के मैच में सबकी नजरे:

भारत:

1.महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान):

कल के मैच में धोनी को दुसरे वनडे की तरह शानदार बल्लेबाजी करनी होगी, दुसरे वनडे में कप्तान धोनी ने पहले तो शानदार बल्लेबाजी कर टीम को उबारा उसके बाद धोनी ने शानदार कप्तानी कर टीम को जीत दिलाया, धोनी का अक्षर पटेल को टीम में चुनना सबको मैच से पहले गलत फैसला लग रहा था, लेकिन कप्तान ने अपने फैसले को सही किया, और इस मैच में अक्षर ने पहले तो कप्तान धोनी के साथ 12 रन जोड़े, उसके बाद 3 विकेट भी लिए, कल के मैच में कप्तान धोनी से सबको यही उम्मीदे होंगी, कि वो शानदार बल्लेबाजी के साथी अच्छे कप्तान की भूमिका निभाये.

2. अक्षर पटेल:

अक्षर पटेल की वजह से भारत को पहले टी-20 में हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से लोगो का उन पर से विस्वास उठ गया था, लेकिन अक्षर ने एक बार फिर अपने आप को साबित किया और जैसे ही कप्तान धोनी ने उन पर दुसरे वनडे में भरोसा दिखाया. अक्षर ने उस भरोसे को टूटने नहीं दिया, और 3 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को बैकफूट पर लाकर खड़ा कर दिया. कल के मैच में अक्षर से सभी को ऐसी ही उम्मीदे होंगी.

3.रोहित शर्मा:

रोहित शर्मा इस समय अपने शानदार फार्म से गुजर रहे है, रोहित ने पहले टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया, उसके बाद पहले ही वनडे में कानपुर में 150 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर दिखाया की अब भी भारतीय टीम में उनका कोई सानी नहीं है, हालाँकि अगर रोहित के पिछले 5 वनडे पारियों पर नजर डाले तो, रोहित अगर एक पारी में शतक लगाते है तो दुसरे में फ्लॉप होते है, ऐसे में पहले वनडे में तो उन्होंने शतक लगाया, लेकिन दुसरे में फ्लॉप रहे, ऐसे में अब रोहित से कल के मैच में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

4.एबी. डिविलियर्स (कप्तान):

साउथ अफ्रीकन कप्तान एबी डिविलियर्स को वनडे का सबसे बड़ा बल्लेबाज माना जाता है, जब भी डिविलियर्स का बल्ला चलता है, फिर तो मैदान पर चौके और छक्के ही लगते है, डिविलियर्स ने पहले वनडे मैच में नाबाद 104 रनों की पारी तो खेली, लेकिन जब दुसरे मैच में साउथ अफ्रीका को उनसे उम्मीद थी, तो वो फ्लॉप रहे, डिविलियर्स जब भी दबाव में बल्लेबाजी करते है, वो कुछ खास नहीं कर पाते लेकिन जब भी उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिलता है, तो वो रन बनाते है, ऐसे में अगर साउथ अफ्रीका टॉस जीतती है, तो डिविलियर्स एक बार फिर भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते है.

5.इमरान ताहिर:

इमरान ताहिर अब तक साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े गेंदबाज साबित हुए है, अब तक खेले गये 2 टी-20 और 2 वनडे मैचो में ताहिर ने अपने आपको भारत के सामने सिद्ध कर दिया है, जिस पिच को भारत अपने स्पिनरों की मदद के लिए तैयार करता है, उसी पिच पर ताहिर भारत के इस चलाकी का बखूबी फायदा उठा रहे है. अब कल राजकोट में ताहिर से एक बार फिर साउथ अफ्रीका को ऐसे ही शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

6.हासिम अमला:

अमला साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े हीटर बल्लेबाज है, जब भी वो पारी की शुरुआत करने उतरते है, तो उस समय साउथ अफ्रीकन कप्तान डिविलियर्स पूरी तरह से निश्चिंत होते है, क्यूंकि अमला पर सबको विस्वास है जब तक अमला है, रन रेट की कोई कमी नहीं होगी, हालाँकि अब तक अमला लम्बी पारी नहीं खेल पाये है, लेकिन अगर कल साउथ अफ्रीका को भारत पर बढ़त हासिल करनी है तो अमला को कल अपना अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन करना ही होगा.

  • SHARE

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...