श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया जीत की तलाश में थी लेकिन खराब अंपयारिंग ने कप्तान विराट कोहली की पहली टेस्ट जीत को पारी से जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका दे दिया. लंच तक 108 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी श्रीलंकाई पारी जल्द सिमट जाती अगर अंपायरों ने फैसले भारत के हक में दिए होते.

18 गेंदों के अंदर श्रीलंका को तीन जीवनदान मिले.

 

पहली गलती –

ऑफ स्पिनर अश्विन पारी के 27वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. बल्लेबाजी करने आए चांदिमल ने उनकी गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की, गेंद उनके बल्ले का किनारा लेने के बाद हेलमेट से टकराती हुई बैकवर्ड शॉर्ट लेग के क्षेत्ररक्षक के हाथ में गई थी. इस समय चांदीमल पांच रन बनाकर खेल रहे थे. रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद ने बल्ले को छुआ है लेकिन अंपायर टस से मस नहीं हुए.

दूसरी गलती –

इसके बाद थिरिमाने ने जब खाता भी नहीं खोला था तब मिश्रा की गेंद उनके बल्लेबाज के अंदरूनी हिस्से से टकराने के बाद पैड को छूते हुए फील्डर के हाथ में गई लेकिन अंपायर नाइजिल लॉन्ग ने उन्हें भी आउट नहीं दिया.

तीसरी गलती –

तीसरी और सबसे बड़ी गलती लंच से ठीक पहले अंपयार ने की. इस बार भी बल्लेबाज चांदिमल थे. गेंद ने इस बार सिल्ली प्वाइंट पर खड़े फील्डर के जूते से लगी और गेंदबाज ने कैच कर लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी फैसला बल्लेबाज के पक्ष में ही सुनाया.

इसके बाद टीम के कप्तान विराट कोहली का गुस्सा देखने लायक था. गुस्सा सिर्फ कप्तान ही नहीं थे वो भी थे जो इस मैच को देख रहे थे.

  • SHARE

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...