भारत बनाम श्रीलंका: अम्पायरो की वजह से आज नहीं जीत पाया भारत - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत बनाम श्रीलंका: अम्पायरो की वजह से आज नहीं जीत पाया भारत

  • श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया जीत की तलाश में थी लेकिन खराब अंपयारिंग ने कप्तान विराट कोहली की पहली टेस्ट जीत को पारी से जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका दे दिया. लंच तक 108 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी श्रीलंकाई पारी जल्द सिमट जाती अगर अंपायरों ने फैसले भारत के हक में दिए होते.

    18 गेंदों के अंदर श्रीलंका को तीन जीवनदान मिले.

     

    पहली गलती –

    ऑफ स्पिनर अश्विन पारी के 27वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. बल्लेबाजी करने आए चांदिमल ने उनकी गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की, गेंद उनके बल्ले का किनारा लेने के बाद हेलमेट से टकराती हुई बैकवर्ड शॉर्ट लेग के क्षेत्ररक्षक के हाथ में गई थी. इस समय चांदीमल पांच रन बनाकर खेल रहे थे. रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद ने बल्ले को छुआ है लेकिन अंपायर टस से मस नहीं हुए.

    दूसरी गलती –

    इसके बाद थिरिमाने ने जब खाता भी नहीं खोला था तब मिश्रा की गेंद उनके बल्लेबाज के अंदरूनी हिस्से से टकराने के बाद पैड को छूते हुए फील्डर के हाथ में गई लेकिन अंपायर नाइजिल लॉन्ग ने उन्हें भी आउट नहीं दिया.

    तीसरी गलती –

    तीसरी और सबसे बड़ी गलती लंच से ठीक पहले अंपयार ने की. इस बार भी बल्लेबाज चांदिमल थे. गेंद ने इस बार सिल्ली प्वाइंट पर खड़े फील्डर के जूते से लगी और गेंदबाज ने कैच कर लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी फैसला बल्लेबाज के पक्ष में ही सुनाया.

    इसके बाद टीम के कप्तान विराट कोहली का गुस्सा देखने लायक था. गुस्सा सिर्फ कप्तान ही नहीं थे वो भी थे जो इस मैच को देख रहे थे.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top