न्यू ज़ीलैंड के कोच माइक हसन ने कहा, कि अब सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमो को लेकर कोई भी किसी प्रकार की टिप्पड़ी नहीं कर सकता है, क्यूंकि विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए चारो टीमो का चयन हो चूका है, और इसमें कोई संशय नहीं है, कि ये चारो टीमें वनडे क्रिकेट की सबसे सर्वश्रेष्ठ टीमें है.

न्यूज़ीलैंड ने कल वेस्टइंडीज को चौथे क्वाटर फाइनल मुकाबले में 143 रनों से हरा कर एक रिकार्ड कायम किया है, इसमें सबसे बड़ा योगदान मार्टिन गुपिटल का रहा जिन्होंने पहली गेंद से लेकर अंतिम गेंद तक न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व किया और 237 रनों की नाबाद पारी खेली.

न्यूज़ीलैंड का अगला मुकाबला अब साउथ अफ्रीका से आने वाले मंगलवार को पहले सेमीफाइनल में होगा, न्यूज़ीलैंड के एक स्थानीय रेडियो चैनल ने मंगलवार को अवकाश घोषित करने की न्यूज़ीलैंड सरकार से अनुरोध किया है.

भारत अपना सेमीफाइनल मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया से 26 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेलने वाला है, जहाँ भारत को अपने स्पिनरों से काफी उम्मीदे होंगी.

वेस्टइंडीज पर न्यूज़ीलैंड की जीत के बाद न्यूज़ीलैंड के कोच माइकल हसन ने कहा:

“उनकी टीम वनडे की शीर्ष टीमो में शामिल होने की असली हकदार है, क्यूंकि उसने अब तक के अपने सभी 7 मुकाबलों में जीत हाशिल कर के अजेय रही है.”

हसन ने कहा:

“विश्व की 4 टीमें सेमीफाइनल है, और मै जानता हूँ ,मेरे बात से हर कोई सहमत होगा.”

उन्होंने आगे कहा:

“साउथ अफ्रीका लगातार अच्छा प्रदर्शन करती है, लेकिन आप उसे दबाव में डालिये फिर देखिये क्या होता है.”
मंगलवार को होने वाले सेमीफाइनल के बारे में उन्होंने कहा:

“दोनों टीमें अच्छा खेल रही है, और यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा, लेकिन न्यूज़ीलैंड इसके लिये पूरी तरह से तैयार है.”

उन्होंने डेनियल विटोरी और मार्टिन गुपिटल की प्रसंशा करते हुये कहा:

“गुपिटल द्वारा खेली गयी नाबाद 237 रनों की पारी अभी तक की सबसे शानदार पारी है, और डेनियल विटोरी ने सैमुल्स को आउट करने के लिये हवा में उछल कर शानदार कैच लिया.”

 

  • SHARE

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...