हरारे, 15 जून (आईएएनएस)| जसप्रीत बुमराह (22 रन चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को 123 रनों पर ही ढेर कर दिया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 42.2 ओवरों में ही पवेलियन लौट गई।

इस मैच में एक बार फिर भारतीय गेंदबाज जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी रहे। सबसे सफल गेंदबाज बुमराह रहे। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में 22 रन देकर चार विकेट लिए।

जिम्बाब्वे के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। वुसिमुजी सिबांडा ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। उनके अलावा चामु चिबाबा (27), टिमयसेन मारुमा (17) और नेविले माडजिवा (10) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

भारत को पहली सफलता धवल कुलकर्णी ने दिलाई। उन्होंने सलामी बल्लेबाज हेमिल्टन मसाकाड्जा (8) को 19 के कुल स्कोर पर आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद चिबाबा और सिबांडा ने दूसरे विकेट के लिए संघर्ष करते हुए 36 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में दोनों बल्लेबाजों ने 14.4 ओवर खेले।

लेग स्पिनर यजुवेन्द्र चहल ने चिबाबा को बुमराह के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद सिबांडा ने मारुमा के साथ तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। चहल एक बार फिर जिम्बाब्वे के लिए खतरा साबित हुए। उन्होंने सिबांडा को 89 के कुल स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद बुमराह ने अपना कहरा ढाया और लगातार अंतराल पर विकेट लेते रहे। दूसरे छोर से भी उन्हें अच्छा सहयोग मिल रहा था जिसके कारण मेजबान 150 का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

बुमराह के अलावा चहल ने दो विकेट लिए। कुलकर्णी और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

भारत शुरुआत के दो मैच जीतकर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    VIDEO: क्या आपने रॉक की नई हॉलीवुड मूवी का ट्रेलर देखा ? ट्रेलर में...

    WWE में कई ऐसे लिजेंड हुए हैं जिन्हें फैन्स आजतक नहीं भूले, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड हो या कोई और पर इन सब...

    बुरी खबर; इस चोट की वजह से खत्म हो सकता है यूनिवर्सल बॉस का...

    वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहें दूसरे मैच में दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल मैच से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के...

    चेन्नई वनडे मैच में भी धोनी नहीं छुपा सके अपना चेन्नई प्रेम और मैच...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का चेन्नई प्रेम किसी से छिपा नहीं है। महेन्द्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल...

    कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से...

    1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता...

    बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के...