भारत के उप कप्तान विराट कोहली का मानना है, कि 22 फरवरी को मेलबर्न में भारत और साउथ अफ्रीका के बिच होने वाले मैच में लोगो को रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है.

कोहली ने कहा इस मैच में जितने वाली टीम विश्वकप के क्वाटर फाइनल में पहुंचने का टिकेट कटा लेगी, कोहली ने कहा: “दोनों टीमें पूरी तरह से संतुलित है, इसलिए यह मैच उस दिन हम कैसा खेलते है, इस बात पर निर्भर करेगी.”

दोनों टीमें अपना पहला मैच जीतकर आमने-सामने आ रही है, एक तरफ जहाँ भारत पाकिस्तान को 76 रनों से हरा कर आ रहा है, तो साउथ अफ्रीका भी जिम्बाम्बे को 62 रनों से हरा कर भारत के सामने होगी.

उपकप्तान कोहली ने कप्तान एम.एस धोनी की जगह मीडिया को सम्बोधित करते हुये कहा, मेलबर्न की उछाल भरी और खुरदरी पिच दोनों टीमो के लिये बड़ी चुनौती पैदा करेगी.

उन्होंने कहा:

“साउथ अफ्रीका के पास जहाँ अच्छी गेंदबाजी है, वहीं हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी क्रम इसलिए दोनों की भिडंत रोमांचक होगी, उन्होंने यह भी कहा मेलबर्न जैसे बड़े ग्राउंड पर बाउंड्री लगाना इतना आसान नहीं होगा, इसलिए यहाँ जितना आसान नहीं है, हमे अपने बल्लेबाजी में थोड़े और सुधर की जरूरत होगी.”

हालांकि भारतीय और कोहली के प्रसंसको के लिये अच्छी खबर यह है, कि यह पिच कोहली की सबसे पसंदीदा पिच है, अभी हाल ही में दिसम्बर में बार्डर-गवास्कर ट्राफी के दौरान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहाँ 169 और 54 रनों की पारी खेली थी, और साथ ही अभी पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में कोहली 107 रनों की पारी के साथ आत्मविश्वास से भरे हुये है.

जैसा की अनुमान लगाया जा रहा है, कि इस मैच में लगभग 80,000 भारतीय दर्शक हो सकते है, कोहली ने कहा यह भारत के लिये बहुत ही अच्छी खबर है, इससे हमे और अधिक प्रेरणा और उतेजना मिलेगी.

कोहली ने कहा:

“मुझे दर्शको से भरी स्टेडियम में खेलना पसंद है, जब कोई बल्लेबाज अपने खेल से दर्शको को प्रसन्न करता है, तो यह उसके लिये बड़ी उपलब्धी होती है, लेकिन आप हमेशा इसमें सफल नहीं होते है, लेकिन अगर आप ऐसा कर लेते है, तो इससे लोगो को खुशी मिलती है, मुझे यहाँ खेलना काफी पसंद है, अगर हम यहाँ जीत जाते है, तो इससे हमे और अधिक आत्मविश्वास मिलेगा, लेकिन मै आगे के बारे में नहीं सोचता हमे इसे सिर्फ एक मैच की तरह देखना होगा, यहाँ हमे एक टीम की तरह खेलने की जरूरत है, किसी को कुछ भी सिद्ध करने की कोई जरूरत नहीं है.”

 

  • SHARE

    Related Articles

    हरभजन सिंह को ट्विटर में एक यूजर ने बोला कुत्ता, तो हरभजन ने दिया...

    भले ही भारतीय टीम के ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हो, लेकिन वह सोशल मिडिया...

    खेल मंत्री राज्यवर्धन ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर कही दो टूक..बीसीसीआई अधिकारीयों...

    बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठोर से मुलाकात की है. इस मुलाकात में अधिकारीयों...

    खुला धवन का वो परिवारिक राज, इस वजह से लिया था दुसरे टेस्ट से...

    भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा हैं. इस मैच में भारत को एक बड़ा झटका पहले लग...

    आखिर गुप-चुप तरीके से सागरिका घाटगे के साथ शादी के बंधन में बंधे जहीर...

    भारतीय खिलाड़ियों में मोस्ट इलिजेबल खिलाड़ियों में से एक और खिलाड़ी ने शादी शुदा जिंदगी में कदम रख दिया है। ये खिलाड़ी है भारतीय...

    PHOTOS: WWE में आने से पहले बड़े ही अजीब लगते थे ये सुपरस्टार, रोमन...

    WWE के रेस्लर अपने फेस के दम पर ही पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं, पर आज हम आपको इन्ही रेस्लरो की कुछ ऐसी...