U-19 विश्वकप: सरफराज और आवेश की बदौलत भारत क्वाटर फाइनल में - Sportzwiki
क्रिकेट

U-19 विश्वकप: सरफराज और आवेश की बदौलत भारत क्वाटर फाइनल में

  • भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अपने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को ग्रुप डी के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 120 रन से हराकर भारत ने यह बढ़त हासिल किया. भारत अपने अगले मैच में नेपाल से भिड़ेगा जो क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है.

    धीमी पिच पर टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी तीन बार की विश्व विजेता भारतीय टीम ने सरफराज के 74 रन की मदद से आठ विकेट पर 258 रन बनाए. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रिषभ पंत और मध्यक्रम के बल्लेबाज अरमान जाफर ने भी क्रमश: 57 और 46 रन की पारियां खेली. ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर ने भी 42 गेंदों में 45 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 31.3 ओवर में 138 रन पर ही सिमट गई.

    अवेश ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. लोमरोर ने बल्ले के बाद गेंद से भी असरदार प्रदर्शन करते हुए 7.3 ओवर में 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए. अवेश ने 11वें ओवर तक ही न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 16 रन कर दिया था. उसके बाद भारत की जीत तय मानी जा रही थी. स्लिप में वाशिंगटन सुंदर ने भी कुछ अच्छे कैच लपके.

    इससे पहले भारत के लिए पंत और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिए उस समय 89 रन जोड़े. तब तक टीम 19 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी. अरमान और लोमरोर ने भी छठे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 83 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे जबकि मुंबई के सरफराज ने 80 गेंद की अपनी पारी के नौ चौके मारे. इन दोनों ने हालांकि जमने के बाद अपने विकेट गंवाए. डेल फिलिप्स की गेंद पर पंत ने शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच थमाया. वहीं नाथन स्मिथ की गेंद को सरफराज विकेटों पर खेल गए. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान ने इसके बाद 49 गेंद में दो चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top