दुलीप ट्राफी में पहली बार पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जा रहा है, और पहले मैच में इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच एक ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है.

जहाँ एक ओर खेल के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा रहा, तो वही दुसरे दिन अभिनव मुकुंद और सुदीप चटर्जी ने अपना अपना शतक पूरा कर यह दिखाया, कि पिंक बॉल केवल गेंदबाजों को ही नहीं बल्लेबाजों को भी मदद कर सकती है.

यह भी पढ़े: जिस बल्लेबाज कों पिछले 5 साल से धोनी बेंच पर बैठाते आ रहे है, उसी ने आज कर दिया बड़ा कमाल

तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो इंडिया ग्रीन 354 रन पीछे थे, खेल शुरू होते ही अभिनव मुकुंद और गुरकीरत सिंह ने तेज़ी से रन बटोरने शुरू कर दिए. अशोक डिंडा ने इंडिया ग्रीन को दिन की पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने अभिनव मुकुंद(169) को आउट किया और उन्हें दोहरा शतक बनाने से रोका.

लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल इंडिया ग्रीन की ओर से सबसे सफल गेंदबाज़ साबित हुए, उन्होंने 5 विकेट चटकाए. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि इंडिया रेड की लीड 450 रनों के पार चली गयी थी. इंडिया रेड की दूसरी पारी 486 रनों पर सिमटी.

यह भी पढ़े: अमेरिका में होने वाले टी-20 सीरिज से भारत और वेस्टइंडीज के पास टी-20 की नम्बर 1 टीम बनने का मौका

इंडिया ग्रीन 497 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आक्रामक अंदाज़ में उतरी, सलामी बल्लेबाज़ रोबिन उत्थप्पा और जलज सक्सेना ने तेज़ शुरुआत की. 9 ओवर में ही इंडिया ग्रीन का स्कोर 60 रन के पार चला गया था. लेकिन तभी इश्वर पाण्डेय की अन्दर आती एक गेंद को जलज सक्सेना पढ़ नहीं पाए और अपना विकेट गवां बैठे.

रोबिन उत्थप्पा ने अपनी खोई हुई लय फिर से हासिल कर ली थी और पार्थिव पटेल के साथ मिलकर उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया. अर्धशतक पूरा होते ही, कुलदीप यादव की गेंद उत्थप्पा के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए युवराज सिंह के हाथों में गयी और उत्थप्पा की पारी 72 रनों पर खत्म हुई.

यह भी पढ़े: पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बिच में सीरीज छोड़कर वापस जाने पर स्टीव स्मिथ की लगाया क्लास

इसके बाद कुलदीप यादव जैसे मैच जल्दी खत्म करने के मन से गेंदबाज़ी करने लगे, उन्होंने एक-एक कर चार और बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, और इसी के साथ अपने करियर में पहली बार पांच विकेट भी लिए. दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया रेड जीत से केवल तीन विकेट दूर खड़ी है. मैच के पहले मुसीबत में फंसे भारतीय कप्तान

संछिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया रेड : 161 और 486 (अभिनव मुकुंद 169)

इंडिया ग्रीन : 151 और 7 विकेट के नुकसान पर 217 रन (उत्थप्पा 72, सुरेश रैना 42 नाबाद)

इंडिया ग्रीन अब भी इंडिया रेड से 280 रन पीछे

 

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...