पहली बार पिंक बाल से खेली जा रही दुलीप ट्राफी के पहले दिन ही युवराज की टीम रेड इंडिया ने सुरेश रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन कों मुसीबत में डाल कर पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान सुरेश रैना समेत 7 बल्लेबाजों कों पवेलियन की राह दिखा दिया था.

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने बढ़ाया महिला खिलाड़ियों की सैलरी, जानकर दंग रह जायेंगे आप

नाथू सिंह की धारदार गेंदबाजी के सामने रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन के बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और मात्र 151 रन पर ही पूरी टीम सिमट गयी, झारखंड के खिलाड़ी सौरभ तिवारी ने शानदार बल्लेबाजी दिखाया और सबसे अधिक 50 रनों की पारी खेली.

दुसरे दिन 10 रनों की बढत के साथ बल्लेबाजी करने उतरी युवराज की कप्तानी वाली टीम ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया, लेकिन एक बार फिर युवराज सिंह ने बल्ले से निराश किया.

यह भी पढ़े: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लिया बड़ा फैसला, धोनी कों पीछे छोड़ा

इंडिया रेड की दूसरी पारी की शुरुआत तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद और श्रीकर भरत ने किया, दोनों ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन इस बिच भरत अभी सिर्फ 20 रन ही जोड़ पाए थे, कि अंकित राजपूत ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दिया, इस समय तक इंडिया रेड 39 रन बना चुकी थी, इसके बाद बंगाल के प्रतिभाशाली बल्लेबाज सुदीप चटर्जी और तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद ने शानदार खेल दिखाते हुए 240 रनों की साझेदारी बना डाली.

सुदीप चटर्जी 182 गेंदों में 14 चौके की मदद से 114 रन बना कर श्रेयस गोपाल द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुए, उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज कप्तान युवराज सिंह ने एक बार फिर निराश किया और 18 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाकर जलज सक्सेना की गेंद पर c&b हुये.

यह भी पढ़े: WWE SMACKDOWN रिजल्ट: 24 अगस्त 2016

युवराज सिंह के बाद आये हुए नये बल्लेबाज गुरकीरत सिंह मान और अभिनव मुकुंद के बिच एक बार फिर बड़ी साझेदारी होती दिख रही है. दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया रेड ने 3 विकेट खोकर 344 रन बना डाले थे, जिसकी बदौलत इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन पर 354 रनों की बढ़त बना ली है.

दिन का खेल खत्म होने तक तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद 212 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 169 रन बनाकर क्रीज पर डंटे हुए है. तो गुरकीरत सिंह ने भी 37 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाकर अपना विकेट बचाये रखा है.

यह भी पढ़े: शतक लगाने से खुश नहीं होते अश्विन, देखे किस चीज में मिलती है अश्विन कों ख़ुशी

संछिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया रेड: 161(पहली पारी) और तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन(78 ओवर) अभिनव मुकुंद 162 नाबाद, सुदीप चटर्जी 114

इंडिया ग्रीन: 151(45.4 ओवर) सौरभ तिवारी 50 रन, नाथू सिंह 53 रन देकर छह विकेट.

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...