दुबई। सोमवार को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दिल्‍ली टेस्‍ट हराते ही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरा स्‍थान भी हासिल कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हराने से टीम इंडिया ने 10 अंक जीते, इस वजह से अब भारत के कुल अंक 110 हो गए हैं। टेस्‍ट मैचों में दूसरे पायदान पर पहुंचते ही भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान को पीछे छोड़ दिया है। ये दोनों टीमें रैंकिंग में क्रमश: दूसरे व तीसरे स्‍थान पर हैं।

मालूम हो कि टीम इंडिया को अब वार्षिक कट ऑफ दिनांक 1 अप्रैल तक कोई टेस्‍ट नहीं खेला था जिससे उसकी रैंकिंग नीचे खिसक गई थी। बताते चलें कि आने वाले 10 दिसंबर सेऑस्‍ट्रेलियाई टीम आठवें रैंकिंग पर काबिज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करेगी।

इस खास सूची में शामिल हुए रवींद्र जडेजा

भारतीय टेस्ट इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में जो टॉप-10 खिलाड़ी थे, उसमें कोई भी वर्तमान क्रिकेट खिलाड़ी शामिल नहीं था। अब इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा नौवें नंबर पर आ गए हैं। दूसरी पारी में जडेजा ने मेहमान टीम के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 46 ओवर गेंदबाजी की, इसमें उन्होंने 33 मेडन ओवर किए थे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: आज शाम ठीक 7 बजे मोहम्मद कैफ करेंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान...

    इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} जैसे जैसे यह टूर्नामेंट नजदीक आता जा रहा हैं, वैसे वैसे खेल प्रेमियों के बीच इस लीग को लेकर उत्साह...

    वीडियो: PSL के उद्घाटन सेरेमनी में पहुंचे कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने डैरेन सैमी...

    मौजूदा समय में कपिल शर्मा टीवी के लाइमलाइट से दूर चल रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद उनका क्रेज कम नहीं हुआ है। यही वजह...

    ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर को अपने ही देश के इस स्टार खिलाड़ी से...

    क्रिकेट खिलाड़ियों का संबंध फिल्मी दुनिया की हसीनाओं के साथ तो जुड़ते अक्सर ही देखने को मिलना है। भारतीय खिलाड़ियों का बॉलीवुड की एक्ट्रेस...

    किसने कहा: “मुझे ब्रोक लेसनर से पिछला हिसाब चुकता करना है और उनके साथ...

    ब्रोक लेसनर को ना केवल WWE का बल्कि रेस्लिंग इंडस्ट्री का बीस्ट कहा जाता है और यही वजह है कि उनके साथ एक मैच...

    LEAK: जॉन सीना नहीं बल्कि यह रेस्लर बनेगा एलिमिनेशन चैम्बर का विजेता, जाने नाम

    रॉ के एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट में अब बस कुछ ही घंटे रह गये हैं, और इसके लिए फैन्स अभी से ही ख़ासा...