भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ के बाद दो ट्वेंटी 20 मैच खेलने के लिए अमेरिका रवाना होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की.

यह दोनों मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क, यूएसए में खेले जायेंगे. भारतीय समय अनुसार 27 और 28 अगस्त को शाम 7.30 बजे से मैच शुरू होगा. पहले से इस श्रृंखला को लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच बात चल रही थी लेकिन वीज़ा की समस्य्सा के कारण कोई पुष्टि किसी ओर से नहीं की गयी थी.

डंकन फिंच, ब्रोवार्ड पार्क एंड रिक्रिएशन मेनेजर ने कहा था, कि उन्हें वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड से ख़त मिला था अगस्त के आखिर में ट्वेंटी 20 मैच कराने के लिए.

हालाँकि अब इस सीरीज की पुष्टि बीसीसीआई की तरफ से कर दी गयी है, और अगस्त में 2 दिन लगातार यह सीरीज खेली जायेगी, पहले ऐसी खबर थी कि यह सीरीज त्रिकोणीय टी-20 सीरीज खेली जा सकती है, लेकिन अब ऐसी किसी सम्भावना की गुजारिश नहीं है.

खबरों के अनुसार पहले ऐसे कायस लगाये जा रहे थे, कि यह सीरीज अमेरिका में आल स्टार क्रिकेट की सफलता कों देखकर आयोजित की जा रही है, जो वेस्टइंडीज, भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जायेगी, लेकिन बीसीसीआई से ऐसी किसी सम्भावना से इंकार करते हुए इस सीरीज के लिए शेड्यूल घोषित कर दिया है. भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ टेस्ट मैच खेलने वाली थी लेकिन यह टेस्ट मैच सम्भव नहीं हो सका जिसके बाद ये आशा थी कि टी-20 विश्वकप के बाद अब भारत और बांग्लादेश अमेरिका में खेलते नजर आयेंगे.

बीसीसीआई की अधिकारिक ट्वीटर के द्वारा इस खबर की घोषणा किया गया, और दोनों देशो के क्रिकेट बोर्ड से विचार के बाद ऐसा फैसला लिया गया, कि इस महीने के अंत में 27 और 28 अगस्त को शाम 7:30 बजे यह सीरीज अमेरिका में खेली जायेगी.

लगातार टेस्ट सीरीज होने की वजह से ऐसा माना जा  रहा था, कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब लगभग अक्टूबर तक भारतीय टीम से दूर रहेंगे, लेकिन यह सीरीज आने से भारतीय कप्तान के भारतीय टीम से जल्द जुड़ने की उम्मीद है, इस सीरीज के लिए अभी तक टीम चयन नहीं किया गया है, लेकिन इस सीरीज में एक बार फिर युवराज समेत टी-20 और एशिया कप में हिस्सा लेने वाली टीम हो सकती है.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    SW WEEKLY UPDATE: एक नजर में पढ़े 18 सितम्बर से लेकर 25 सितम्बर तक...

    अगर आप सभी ने बीते हफ्ते की तमाम और मुख्य खबरे मिस कर दी हैं, तो घबराइए बिलकुल भी मत. इस लेख के माध्यम...

    WWE NEWS: नो मर्सी में रोमन रेन्स से मिली हार की वजह से छीन...

    नो मर्सी में मिली हार से जॉन सीना की रिटायरमेंट की खबरों ने और जोड़ पकड़ लिया पर इस सबके बीच उनके लिए एक...

    बर्थडे स्पेशल : अपने पुरे करियर में नहीं लगाया एक भी छक्का, लेकिन फिर...

    आज 26 सितम्बर मंगलवार का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास है, क्योंकि आज भारतीय क्रिकेट के एक बहुत बड़े दिग्गज खिलाड़ी का...

    शाहिद अफरीदी ने एक समारोह के दौरान बनाया खुद का मजाक, कहा कुछ ऐसा...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी जब मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आते थे, तो विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए...

    #BEN STOKES ARREST: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस शर्मनाक हरकत की वजह...

    इंग्लैंड के सुपर स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स हर मैच के साथ इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं। बेन स्टोक्स अब इंग्लैंड...