भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ के बाद दो ट्वेंटी 20 मैच खेलने के लिए अमेरिका रवाना होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की.

यह दोनों मैच सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क, यूएसए में खेले जायेंगे. भारतीय समय अनुसार 27 और 28 अगस्त को शाम 7.30 बजे से मैच शुरू होगा. पहले से इस श्रृंखला को लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच बात चल रही थी लेकिन वीज़ा की समस्य्सा के कारण कोई पुष्टि किसी ओर से नहीं की गयी थी.

डंकन फिंच, ब्रोवार्ड पार्क एंड रिक्रिएशन मेनेजर ने कहा था, कि उन्हें वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड से ख़त मिला था अगस्त के आखिर में ट्वेंटी 20 मैच कराने के लिए.

हालाँकि अब इस सीरीज की पुष्टि बीसीसीआई की तरफ से कर दी गयी है, और अगस्त में 2 दिन लगातार यह सीरीज खेली जायेगी, पहले ऐसी खबर थी कि यह सीरीज त्रिकोणीय टी-20 सीरीज खेली जा सकती है, लेकिन अब ऐसी किसी सम्भावना की गुजारिश नहीं है.

खबरों के अनुसार पहले ऐसे कायस लगाये जा रहे थे, कि यह सीरीज अमेरिका में आल स्टार क्रिकेट की सफलता कों देखकर आयोजित की जा रही है, जो वेस्टइंडीज, भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जायेगी, लेकिन बीसीसीआई से ऐसी किसी सम्भावना से इंकार करते हुए इस सीरीज के लिए शेड्यूल घोषित कर दिया है. भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ टेस्ट मैच खेलने वाली थी लेकिन यह टेस्ट मैच सम्भव नहीं हो सका जिसके बाद ये आशा थी कि टी-20 विश्वकप के बाद अब भारत और बांग्लादेश अमेरिका में खेलते नजर आयेंगे.

बीसीसीआई की अधिकारिक ट्वीटर के द्वारा इस खबर की घोषणा किया गया, और दोनों देशो के क्रिकेट बोर्ड से विचार के बाद ऐसा फैसला लिया गया, कि इस महीने के अंत में 27 और 28 अगस्त को शाम 7:30 बजे यह सीरीज अमेरिका में खेली जायेगी.

लगातार टेस्ट सीरीज होने की वजह से ऐसा माना जा  रहा था, कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब लगभग अक्टूबर तक भारतीय टीम से दूर रहेंगे, लेकिन यह सीरीज आने से भारतीय कप्तान के भारतीय टीम से जल्द जुड़ने की उम्मीद है, इस सीरीज के लिए अभी तक टीम चयन नहीं किया गया है, लेकिन इस सीरीज में एक बार फिर युवराज समेत टी-20 और एशिया कप में हिस्सा लेने वाली टीम हो सकती है.

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...