ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दिया है. टीम में लम्बे समय से बाहर रहे युवराज सिंह की वापसी हुई है. युवराज की टीम में वापसी से उनके प्रशंसक काफी खुश हैं. वही आशीष नेहरा की भी टीम में जगह मिली है. नेहरा की टीम में जगह मिलने पर कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ी उनके ऊपर सवाल भी उठाये है तो कुछ लोग काफी आश्चर्य में पड़ गए हैं.

चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीजं में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे मैचों में कुल 8 परिवर्तन किये हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अरविन्द, बिन्नी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, अम्बाती रायडू, भुवनेश्वर कुमार, और अमित मिश्रा को बाहर रखा गया है.

चयनकर्ताओं ने इस बार वनडे सीरीज के लिए कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया है. घरेलु मैचों में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मनीष पण्डे को वनडे सीरीज में जगह मिली है. भारत के दो बेहतरीनन गेंदबाज जिन्होंने 2013 से 2015 विश्वकप तक अच्छा प्रदर्शन किया है उनमे से मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा की वापसी हुई है.

 

टॉप ऑर्डर वनडे टीम कुछ इस तरह से नजर आ रही है-शिखर, विराट, रहाने, रोहित, धोनी, अश्विन, मनीष,जड़ेजा, शमी, उमेश, इशांत, गुरकीरत, सरन, रिशी, अक्षर.

इस बार स्पिन गेंदबाजी का भार चयनकर्ताओ ने अश्विन और अक्षर को दिया है, तो तेज गेंदबाज का भार उमेश, इशांत और शमी पर होगा, वहीं बल्लेबाजी का भार शिखर, विराट, रहाने, रोहित और धोनी पर होगी.वहीं टी-20 को ध्यान में रखते हुए युवराज और नेहरा की वापसी हुई है, तो रैना और भज्जी को भी जगह मिली है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...

    WWE के अपने ही रेस्लर्स बन रहे हैं कंपनी के लिए बड़ी मुसीबत, जाने...

    WWE के मौजूदा रोस्टर में कई रेस्लर हैं जिनकी वजह से कंपनी को अपने टाइम टेबल में बड़े बदलाव करने पड़ते हैं ताकि सभी...

    प्रीमियर लीग : सिटी ने न्यूकासल को 3-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 21 जनवरी; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 24वें दौर में खेले गए एक मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल क्लब को 3-1 से मात दी।...