भारत बनाम बांग्लादेश, वनडे 2: मैच प्रीव्यू - Sportzwiki
क्रिकेट

भारत बनाम बांग्लादेश, वनडे 2: मैच प्रीव्यू

  • आज भारत और बांग्लादेश दूसरा वनडे मैच खेलने के लिए बांग्लादेश के ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में एक दुसरे के सामने दोपहर 2:30 pm पर मौजूद होंगे, जहाँ एक तरफ बांग्लादेश यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगा, वही दूसरी तरफ भारत बांग्लादेश को हरा कर सीरीज में बराबरी करने की कोशिस करेगा.

    दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड:

    दोनों टीमों के बीच वनडे में कुल 26मुकाबले खेले गये है जिसमे भारत ने 21 मैच जीते है तो बांग्लादेश ने 4मैच जीते है, तो एक मैच रद्द हुआ है. वैसे देखा जाए तो रिकॉर्ड में भारत का पलडा भारी है लेकिन बांग्लादेश को कम नहीं आक सकते.

    महत्वपूर्ण खिलाडी:

    महेंद्र सिंह धोनी:

    धोनी के उपर इस सीरीज में सबकी नजरे होंगी. टेस्ट में संन्यास लेने के बाद धोनी वनडे में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते है और कप्तानी में भी उन पर सबकी नजरें होगी. भारतीय कप्तान पिछले कुछ समय से कोई भी अर्धशतक  नहीं लगा पाए है.

    विराट कोहली:

    भारतीय उपकप्तान विराट कोहली विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में शतक लगाने के बाद से कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए है, और अगर आज भारत को इस सीरीज में बने रहना है, तो कोहली का चलना काफी महत्वपूर्ण होगा.

    रवींद्र जडेजा:

    जडेजा पिछले काफी दिनों से खराब फॉर्म में चल रहे है और इस सीरीज में उन पर काफी दबाव होगा अच्छा प्रदर्शन करने का. अगर इस सीरीज में भी जडेजा अपनी फार्म वापस नहीं पाते है, तो निश्चित ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

    शकीब अल हसन:

    शकीब बांग्लादेश के सबसे बडे खिलाडी है और उनसे हमेशा बांग्लादेश को काफी उम्मीदें रहती है, और इस सीरीज में भी उनसे काफी उम्मीद है.

    रुबेल हुसैन:

    रुबेल बांग्लादेश के महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज है. उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. और इस सीरीज में वे अच्छा खेल सकतै है.

    मुस्त्फिजुर रहमान:

    रहमान ने पिछले मैच में बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने 5 मुख्य भारतीय बल्लेबाजो को पवेलियन भेज कर मैच पूरी तरह से बांग्लादेश की झोली में डाल दिया था.

    दोनों टीमें:

    भारत:

    महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, स्टूअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल, रवींद्र जाडेजा, रवीचन्द्र अश्विन, उमेश यादव, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, धवल कुलकर्णी.

    बांग्लादेश:

    मुशर्रफे मुर्तजा (कप्तान), सकिब अल हसन, तमीम इक्बाल, मुश्फिकर रहीम, सोम्या सरकार, मोमीनूल हक, नासीर हुसैन, रोनी तालुकदार, लिटोन दास, अरफात सनी, मुस्ताफीजूर रहमान, रुबैल हुसैन, सब्बीर रहमान, तस्कीन अहमद.

    पिच और मौसम:

    पिच हमेशा की तरह अच्छी होगी और बल्लेबाज खुब रन बनाएंगे.

    मौसम विभाग की माने तो बांग्लादेश में बादल छाए हुए है, और मैच के दौरान 85% वारिश होने की सम्भावना है, हालाँकि बांग्लादेश का तापमान आज 32 डिग्री सेंटीग्रेट है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top