आज भारत और बांग्लादेश दूसरा वनडे मैच खेलने के लिए बांग्लादेश के ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में एक दुसरे के सामने दोपहर 2:30 pm पर मौजूद होंगे, जहाँ एक तरफ बांग्लादेश यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगा, वही दूसरी तरफ भारत बांग्लादेश को हरा कर सीरीज में बराबरी करने की कोशिस करेगा.

दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड:

दोनों टीमों के बीच वनडे में कुल 26मुकाबले खेले गये है जिसमे भारत ने 21 मैच जीते है तो बांग्लादेश ने 4मैच जीते है, तो एक मैच रद्द हुआ है. वैसे देखा जाए तो रिकॉर्ड में भारत का पलडा भारी है लेकिन बांग्लादेश को कम नहीं आक सकते.

महत्वपूर्ण खिलाडी:

महेंद्र सिंह धोनी:

धोनी के उपर इस सीरीज में सबकी नजरे होंगी. टेस्ट में संन्यास लेने के बाद धोनी वनडे में अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते है और कप्तानी में भी उन पर सबकी नजरें होगी. भारतीय कप्तान पिछले कुछ समय से कोई भी अर्धशतक  नहीं लगा पाए है.

विराट कोहली:

भारतीय उपकप्तान विराट कोहली विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में शतक लगाने के बाद से कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए है, और अगर आज भारत को इस सीरीज में बने रहना है, तो कोहली का चलना काफी महत्वपूर्ण होगा.

रवींद्र जडेजा:

जडेजा पिछले काफी दिनों से खराब फॉर्म में चल रहे है और इस सीरीज में उन पर काफी दबाव होगा अच्छा प्रदर्शन करने का. अगर इस सीरीज में भी जडेजा अपनी फार्म वापस नहीं पाते है, तो निश्चित ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

शकीब अल हसन:

शकीब बांग्लादेश के सबसे बडे खिलाडी है और उनसे हमेशा बांग्लादेश को काफी उम्मीदें रहती है, और इस सीरीज में भी उनसे काफी उम्मीद है.

रुबेल हुसैन:

रुबेल बांग्लादेश के महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज है. उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. और इस सीरीज में वे अच्छा खेल सकतै है.

मुस्त्फिजुर रहमान:

रहमान ने पिछले मैच में बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई थी, उन्होंने 5 मुख्य भारतीय बल्लेबाजो को पवेलियन भेज कर मैच पूरी तरह से बांग्लादेश की झोली में डाल दिया था.

दोनों टीमें:

भारत:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, स्टूअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल, रवींद्र जाडेजा, रवीचन्द्र अश्विन, उमेश यादव, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, धवल कुलकर्णी.

बांग्लादेश:

मुशर्रफे मुर्तजा (कप्तान), सकिब अल हसन, तमीम इक्बाल, मुश्फिकर रहीम, सोम्या सरकार, मोमीनूल हक, नासीर हुसैन, रोनी तालुकदार, लिटोन दास, अरफात सनी, मुस्ताफीजूर रहमान, रुबैल हुसैन, सब्बीर रहमान, तस्कीन अहमद.

पिच और मौसम:

पिच हमेशा की तरह अच्छी होगी और बल्लेबाज खुब रन बनाएंगे.

मौसम विभाग की माने तो बांग्लादेश में बादल छाए हुए है, और मैच के दौरान 85% वारिश होने की सम्भावना है, हालाँकि बांग्लादेश का तापमान आज 32 डिग्री सेंटीग्रेट है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    शक के घेरे में विराट कोहली, वजह आया सामने इस कारण अफ्रीका में जीत...

    भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और अभी टेस्ट सीरीज चल रही जिसमें अभी दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है और...

    आईसीसी की आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करने पर विराट कोहली पर लगा...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है जिसमें दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी...

    दर्दनाक: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मैदान पर हुआ दर्दनाक घटना मौत के...

    शोएब मलिक ने मंगलवार (जनवरी 16) में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान सिर पर...

    ब्रिस्टल में हुई हाथापाई वाली घटना के लिए बेन स्टोक्स को पाया गया दोषी,...

    25 सितम्बर को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने साथी खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर एक...

    ट्रेवर बेलिस के इस्तीफे के बाद अगले साल इंग्लैंड की टीम का कोच बनने...

    इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर्स की बात करे तो इयान बॉथम का नाम सामने आता है लेकिन इसके बाद इंग्लैंड में किसी ऑलराउंडर खिलाड़ी...