आज वनडे सीरीज का दूसरा मैच भारत और बांग्लादेश के बिच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला गया, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही,m भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा, रोहित पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, उसके बाद आये नये बल्लेबाज विराट कोहली ने धवन के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाने की कोशिश की, लेकिन अभी वो धवन के साथ सिर्फ 73 रन जोड़ पाए थे, कि नाशिर हुसैन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया, उस समय तक कोहली 23 रन बना चुके थे, उसके बाद कप्तान धोनी और धवन ने सम्भलकर खेलना शुरू ही किया था, कि धवन अपना अर्धशतक लगाने के बाद विकेट के पीछे कैच थमा कर चलते बने, अब भारतीय टीम 20.5 ओवर में 109 रन बना चुकी थी.

धवन के आउट होने के बाद नये बल्लेबाज रायडू बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये, उसके बाद रैना, धोनी के साथ बल्लेबाजी के लिए आये और एक बार फिर इन दोनों के बिच 53 रनों की साझेदारी हुयी, इस साझेदारी का अंत मुस्त्फिजुर रहमान ने रैना को विकेट के पीछे लिट्टन दास से कैच करा कर किया, उसके बाद अभी धोनी जडेजा के साथ 11 रन ही जोड़ पाए थे, कि मुस्त्फिजुर रहमान ने ही उन्हें भी सौम्या सरकार के हाथो कैच करा कर इस साझेदारी का अंत किया. नये बल्लेबाज अक्षर पटेल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

उसके बाद अश्विन और जडेजा ने एक बार फिर 10 रन जोड़े, लेकिन ये साझेदारी बड़ी साझेदारी में तब्दील होती उसके पहले ही मुस्त्फिजुर ने उन्हें भी लिट्टन के हाथो विकेट के पीछे कैच करा दिया. उसके बाद आये नये बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार अभी 2 ही रन बना पाए थे, कि 43.5 वें ओवर में एक बार फिर वारिश ने खलल डाल दिया, हालाँकि अभी तक वारिश नहीं रुका है.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत पहली पारी: 196/8, 43.5 ओवर में (धवन 53, धोनी 47, मुस्त्फिजुर 9.5-43-5)

  • SHARE

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...