भारत और बांग्लादेश के बिच खेले जा रहे वनडे सीरीज का तीसरा मैच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है, टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले फील्डिंग का फैसला लेते हुए भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

भारतीय पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किया, दोनो के बिच पहले विकेट के लिए अभी सिर्फ 39 रनों की ही साझेदारी हो पायी थी, कि इस सीरीज के हीरो रहे मुस्ताफिजुर रहमान ने रोहित को 29 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे विकेट कीपर लिट्टन दास से कैच करा दिया. उसके बाद आये नये बल्लेबाज विराट कोहली और धवन के बिच एक बार फिर 75 रनों की साझेदारी हुयी, इस साझेदारी का अंत शाकिब ने कोहली को बोल्ड करके किया, कोहली सिर्फ 25 रन ही बना सके थे.

कोहली के आउट होने के बाद कप्तान धोनी बल्लेबाजी के लिए आये धवन के साथ अभी सिर्फ 44 रनों की साझेदारी हुयी थी, कि धवन 75 के निजी स्कोर पर मुर्तजा की गेंद पर शाकिब को कैच थमा बैठे.

उसके बाद पिछले मैच में 0 पर आउट होने वाले अम्बायती रायडू ने धोनी के साथ मिलकर 93 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन कप्तान की गलती की वजह से बिना आउट ही उन्हें विकेट के पीछे मुर्तजा की गेंद पर आउट दिया गया, जबकि गेंद उनके बल्ले से टच ही नहीं हुयी थी, गेंद उनके जंघे पर लगी थी, इस पर उन्होंने काफी तीखी प्रतिक्रीय भी व्यक्त की थी, लेकिन अम्पायर की गलती की वजह से उन्हें अपना विकेट 44 के निजी स्कोर पर गवाना पड़ा, उस समय तक भारत 43.3 ओवर में 251 रन बना चूका था.

रायडू के बाद बाए हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सुरेश रैना उनकी जगह लेने पहुंचे लेकिन अभी वो दोनों लम्बी साझेदारी कर पाते उसके पहले ही धोनी लम्बा शॉट खेलने के चक्कर में मुर्तजा की गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को कैच थमा बैठे, धोनी ने 77 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 67 रन बनाये. रैना मुस्ताफिजुर दवारा आउट किये जाने से पहले सिर्फ 21 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाये. अक्षर पटेल और बिन्नी ने क्रमशः 10 और 17 रन बनाये, जिसकी बदौलत भारत निर्धारित 50 ओवर में  6 विकेट पर 317 रन बनाने में सफल रहा.

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुर्तजा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए उन्होंने 10 ओवर में 76 रन खर्च किये, जबकि मुस्ताफिजुर को 2 विकेट मिले, उन्होंने भी 10 ओवर में 57 रन दिये.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 317/6, 50 ओवर में (धवन 75, धोनी 69, मुर्तजा 10-76-3)

  • SHARE

    Related Articles

    कोलकाता में शानदार गेंदबाजी का श्रेय भुवी ने धोनी, कोहली या गेंदबाजी कोच नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम में अगर कभी भी स्विंग गेंदबाजों की बात की जाए तो वर्तमान में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ भुवनेश्वर कुमार का...

    VIDEO: एक बार फिर स्टम्प में लगे माइक में रिकॉर्ड हुई गेंदबाजो को नसीहत...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी.... क्यों चौंक गये ना.... जी हाँ ! आप सभी यही सोच रहे होगे, कि हमने जो...

    PHOTO: ये हैं WWE की सुपरस्टार मॉम, तस्वीरे में दिख रही हैं सभी डिवाज...

    WWE में डिवाज का रोल भी उतना ही अहम होता है जितना एक मेल रेस्लर का. आज हम आपको इन्ही डिवाज की कुछ ऐसी...

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद किया खास...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच भारतीय टीम के नाम रहा। कलकत्ता के ईडेन...

    ऑस्ट्रेलिया को दुसरे मैच में हराने के बाद भारत को आईसीसी ने दिया खास...

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कोलकत्ता में हुए दूसरे मैच में 50 रन से हरा कर एक मुकाम हासिल कर लिया हैं. भारत अब वन...