भारत और बांग्लादेश के बिच खेले जा रहे वनडे सीरीज का तीसरा मैच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है, टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले फील्डिंग का फैसला लेते हुए भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

भारतीय पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किया, दोनो के बिच पहले विकेट के लिए अभी सिर्फ 39 रनों की ही साझेदारी हो पायी थी, कि इस सीरीज के हीरो रहे मुस्ताफिजुर रहमान ने रोहित को 29 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे विकेट कीपर लिट्टन दास से कैच करा दिया. उसके बाद आये नये बल्लेबाज विराट कोहली और धवन के बिच एक बार फिर 75 रनों की साझेदारी हुयी, इस साझेदारी का अंत शाकिब ने कोहली को बोल्ड करके किया, कोहली सिर्फ 25 रन ही बना सके थे.

कोहली के आउट होने के बाद कप्तान धोनी बल्लेबाजी के लिए आये धवन के साथ अभी सिर्फ 44 रनों की साझेदारी हुयी थी, कि धवन 75 के निजी स्कोर पर मुर्तजा की गेंद पर शाकिब को कैच थमा बैठे.

उसके बाद पिछले मैच में 0 पर आउट होने वाले अम्बायती रायडू ने धोनी के साथ मिलकर 93 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन कप्तान की गलती की वजह से बिना आउट ही उन्हें विकेट के पीछे मुर्तजा की गेंद पर आउट दिया गया, जबकि गेंद उनके बल्ले से टच ही नहीं हुयी थी, गेंद उनके जंघे पर लगी थी, इस पर उन्होंने काफी तीखी प्रतिक्रीय भी व्यक्त की थी, लेकिन अम्पायर की गलती की वजह से उन्हें अपना विकेट 44 के निजी स्कोर पर गवाना पड़ा, उस समय तक भारत 43.3 ओवर में 251 रन बना चूका था.

रायडू के बाद बाए हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सुरेश रैना उनकी जगह लेने पहुंचे लेकिन अभी वो दोनों लम्बी साझेदारी कर पाते उसके पहले ही धोनी लम्बा शॉट खेलने के चक्कर में मुर्तजा की गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को कैच थमा बैठे, धोनी ने 77 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 67 रन बनाये. रैना मुस्ताफिजुर दवारा आउट किये जाने से पहले सिर्फ 21 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाये. अक्षर पटेल और बिन्नी ने क्रमशः 10 और 17 रन बनाये, जिसकी बदौलत भारत निर्धारित 50 ओवर में  6 विकेट पर 317 रन बनाने में सफल रहा.

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुर्तजा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए उन्होंने 10 ओवर में 76 रन खर्च किये, जबकि मुस्ताफिजुर को 2 विकेट मिले, उन्होंने भी 10 ओवर में 57 रन दिये.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 317/6, 50 ओवर में (धवन 75, धोनी 69, मुर्तजा 10-76-3)

  • SHARE

    Related Articles

    UPDATE: इस रेस्लर के ऊपर फूटा विन्स मैकमोहन का गुस्सा, एरीना से धक्के मारकर...

    विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपने गुस्से के लिए जाने जाते हैं, वे कई बार तो लाइव टीवी पर ही अपना गुस्सा दिख चुके हैं....

    इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी माइकल वान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया दुनिया का...

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पांच सबसे बेतरीन सदाबहार भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। वॉन की इस लिस्ट में पूर्व...

    साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली...

    भारतीय पूरुष क्रिकेट टीम के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी साउथ अफ्रीका जाने के लिए तैयार हो गई। 13 फरवरी से भारत...

    RUMOUR: इस वजह से रॉ में अंडरटेकर और जॉन सीना नहीं आये आमने...

    कल संपन्न हुई रॉ बेहद ही संपन्न थी, एक तरफ जहाँ कल रॉ ने अपने 25 साल पूरे कर लिए वही कल रॉ में...

    भारतीय टीम को अगर बचाना है अपना आत्मसम्मान तो वांडरर्स के मैदान पर करना...

    इतिहास बदलने और पिछले 25 साल का हिसाब बराबर करने जैसे बड़े-बड़े जुमलों के साथ साउथ साउथ अफ्रीका पहुंची भारतीय टीम के अब अपने...