आज भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जाने वाला है, ये भारत का दूसरा और पाकिस्तान का पहला मैच है, इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को हरा कर इस टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है, जबकि पाकिस्तान अभी इस टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेल रही है, इससे पहले psl की सफलता से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर भारत ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को सीरीज हरा कर आत्मविश्वास से भरा है, इसके साथ ही भारत ने बांग्लादेश को भी पहले मैच में मात दे डाला है.

अगर शेरे बांग्ला के इस ग्राउंड पर नजर डाले, तो ग्राउंड पर आज कम घास है, तो इस ग्राउंड पर तेज गेंदबाजो को थोड़ा कम साथ मिलेगा, तो इसके साथ ही यह स्पिनरों की भी मददगार होगी.

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है, और भारतीय कप्तान का यह फैसला बिलकुल ही सही है, क्यूंकि मैदान पर अभी थोड़ी घास है, जिसका फायदा भारतीय गेंदबाजो को अभी मिल सकता है, तो दूसरी पारी में घास बिलकुल खत्म हो जायेगी, जिसका फायदा भारतीय बल्लेबाजो को होगा.

भारतीय टीम अब तक खेले गये कुल 7 टी-20 मैचो में 6 में जीत हासिल कर चुकी है, जबकि उसे एक में हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में भारतीय कप्तान ने एक बार फिर अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है, एक बार फिर आज भारतीय पारी की शुरुआत रहाने और रोहित करेंगे, तो तीसरे नम्बर पर कोहली एक बार फिर बल्लेबाजी करते दिखेंगे, वहीं मध्यमक्रम की जिम्मेदारी आज एक बार फिर दिग्गज रैना के साथ युवराज और पंड्या पर होगी, तो भारतीय कप्तान फिनीशर कजी भूमिका में नजर आयेंगे, तेज गेंदबाजी आक्रमण नेहरा के हाथो में होगी, तो उनका साथ जसप्रीत बुमराह अपने यार्कर से देंगे, तो आल राउंडर पंड्या भी अहम भूमिका में नजर आयेंगे. तो स्पिन खेलने में महारथ हासिल की हुई पाकिस्तान को अश्विन के सामने परीक्षा देनी होगी, अश्विन का साथ जड़ेजा के साथ रैना और युवराज भी दे सकते है.

 धवन के चोटिल होने की वजह से रहाने को टीम में जगह मिली है.

वहीं पाकिस्तानी टीम भी अब तक की अपने सबसे मजबूत टीम के साथ मैदान में उतर रही है, पाकिस्तान टीम की पूरी टीम अफरीदी, शमी, वहाब, और आमेर पर निर्भर करेगा, तो वहीं बल्लेबाजी में मलिक के साथ सरफराज और अफिज अहम भूमिका में नजर आयेंगे.

 

 

भारतीय एकादश :-

रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाने, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचन्द्र आश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा

पाकिस्तान 11:

शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज खान, शेरजील खान, खलीद लतीफ, इमाद वसीम, मोहम्मद ईरफान, मोहम्मद आमीर, वहाब रियाज, मोहम्मद समी.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...