2 अक्तूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बिच धर्मशाला में खेले गये पहले टी-20 मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद आज भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति पैदा हो गयी है, आज भारतीय टीम को किसी भी स्थिति में आज का मैच जितना होगा. आज का मैच जितने के लिए भारतीय टीम को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और अंतिम ओवरों में रन बनाने होंगे और विकेट बचाने होंगे जबकि विरोधी टीम से वो गलती करानी होगी जो पिछले मैच में भारत ने किया.

पहले मैच में अंतिम के 5 ओवर में भारतीय टीम ने 5 विकेट गवाये, जबकि साउथ अफ्रीका ने एक भी नहीं, अंतिम 5 ओवरो में भारतीय बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहे, जबकि साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो ने आसानी से रन बनाये, 16 वें में जेपी ड्यूमनी ने अक्षर पटेल के ओवर में 22 रन लेकर मैच का पूरा पासा साउथ अफ्रीकन टीम की ओर पलट दिया. जबकि भुवनेश्वर के ओवर में अम्पायर ने एलबीडब्ल्यू होने के बावजूद भी ड्यूमनी को नॉट आउट दिया था, और अंत में ड्यूमनी ही साउथ अफ्रीका के लिए मैच जिताऊ पारी खेले.

 

पहले मैच में तेज गेंदबाज अरविन्द ने पूरी तरह निराश किया, जबकि वो उनका डेब्यू मैच था, और उन पर अच्छा करने का दबाव था, हालाँकि उन्होंने काफी रन लुटाये, आज उनकी जगह स्टुअर्ट बिन्नी को जगह मिल सकती है, जबकि अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवर में 45 रन देकर मैच पूरी तरह से साउथ अफ्रीका की झोली में डाल दिए थे, आज भारतीय कप्तान अक्षर की जगह लेग स्पिनर अनुभवी अमित मिश्रा को जगह दे सकते है, जबकि साउथ अफ्रीकन टीम भी आज मर्चेंट दे लांगे की जगह लेई को टीम में जगह दे सकती है, लेई ने अपने आपको बांग्लादेश में सिद्ध भी किया है.

आज तेज गेंदबाजी का भार अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहित शर्मा के कन्धो पर होगा, जबकि स्पिन की जिम्मेदारी शानदार फार्म में चल रहे आर अश्विन और मिश्रा के उपर होगा. 

सम्भावित एकादश:

भारत:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली (उपकप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा ,सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचन्द्र अश्विन, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार.

साउथ अफ्रीका:

हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, जेपी ड्यूमनी, फाफ ड्यूप्लेसिस, बेहारडीन, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, रबाडा, एबोट, लेई, इमरान ताहिर.

  • SHARE

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...