2 अक्तूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बिच धर्मशाला में खेले गये पहले टी-20 मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद आज भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति पैदा हो गयी है, आज भारतीय टीम को किसी भी स्थिति में आज का मैच जितना होगा. आज का मैच जितने के लिए भारतीय टीम को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और अंतिम ओवरों में रन बनाने होंगे और विकेट बचाने होंगे जबकि विरोधी टीम से वो गलती करानी होगी जो पिछले मैच में भारत ने किया.

पहले मैच में अंतिम के 5 ओवर में भारतीय टीम ने 5 विकेट गवाये, जबकि साउथ अफ्रीका ने एक भी नहीं, अंतिम 5 ओवरो में भारतीय बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहे, जबकि साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो ने आसानी से रन बनाये, 16 वें में जेपी ड्यूमनी ने अक्षर पटेल के ओवर में 22 रन लेकर मैच का पूरा पासा साउथ अफ्रीकन टीम की ओर पलट दिया. जबकि भुवनेश्वर के ओवर में अम्पायर ने एलबीडब्ल्यू होने के बावजूद भी ड्यूमनी को नॉट आउट दिया था, और अंत में ड्यूमनी ही साउथ अफ्रीका के लिए मैच जिताऊ पारी खेले.

 

पहले मैच में तेज गेंदबाज अरविन्द ने पूरी तरह निराश किया, जबकि वो उनका डेब्यू मैच था, और उन पर अच्छा करने का दबाव था, हालाँकि उन्होंने काफी रन लुटाये, आज उनकी जगह स्टुअर्ट बिन्नी को जगह मिल सकती है, जबकि अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवर में 45 रन देकर मैच पूरी तरह से साउथ अफ्रीका की झोली में डाल दिए थे, आज भारतीय कप्तान अक्षर की जगह लेग स्पिनर अनुभवी अमित मिश्रा को जगह दे सकते है, जबकि साउथ अफ्रीकन टीम भी आज मर्चेंट दे लांगे की जगह लेई को टीम में जगह दे सकती है, लेई ने अपने आपको बांग्लादेश में सिद्ध भी किया है.

आज तेज गेंदबाजी का भार अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहित शर्मा के कन्धो पर होगा, जबकि स्पिन की जिम्मेदारी शानदार फार्म में चल रहे आर अश्विन और मिश्रा के उपर होगा. 

सम्भावित एकादश:

भारत:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली (उपकप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा ,सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचन्द्र अश्विन, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार.

साउथ अफ्रीका:

हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, जेपी ड्यूमनी, फाफ ड्यूप्लेसिस, बेहारडीन, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, रबाडा, एबोट, लेई, इमरान ताहिर.

  • SHARE

    Related Articles

    वीडियो: यॉर्कशायर ने शेयर किया इस सदी के सर्वश्रेष्ठ कैच की वीडियो, 130 साल...

    क्रिकेट के इतिहास में हमेशा से कई हैरान कर देने वाले कैच लिये है. वही हाल में ही बिग बैश में । मेलबर्न रेनीगेड्स के...

    बल्ले पर सिएट के लोगो के साथ खेलेंगी हरमनप्रीत

    नई दिल्ली 22 जनवरी; सिएट लिमिटेड ने सोमवार को महिला क्रिकेट में ऑलराउंडर के तौर पर सर्वाधिक सफल खिलाड़ी- हरमनप्रीत कौर के साथ आगामी दो...

    WWE NEWS: हॉल ऑफ फेमर बनाये जाने के बाद गोल्डबर्ग ने खोला कंपनी के...

    गोल्डबर्ग WWE के इतिहास के सबसे धाकड़ रेस्लरो में गिने जाते हैं, हाल ही में WWE ने इस बात की घोषणा की थी कि...

    किसने कहा: “अंडरटेकर 4000 साल तक लड़ते रहेंगे और मैं उनकी सबसे ज्यादा इज्जत...

    अंडरटेकर ना केवल WWE के बल्कि पूरे रेस्लिंग जगत के सबसे सम्मानित रेस्लरो में गिने जाते हैं, उन्होंने अपने लम्बे रेस्लिंग करियर में बहुत...

    भारतीय मूल के इस कनाडाई क्रिकेटर ने किया ऐसा कारनामा, जो आज से पहले...

    वर्तमान में न्यूजीलैंड के देश में अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा है. जहां आज 22 जनवरी को भी कनाडा की अंडर-19 टीम और...