आज भारत और साउथ अफ्रीका के बिच चल रहे टी-20 सीरीज का अंतिम मैच कोलकाता में खेला जायेगा, हालाँकि ये सिर्फ एक औपचारिकता ही है, क्यूंकि भारत ये सीरीज कटक में दूसरा टी-20 मैच हारने के साथ हार चूका है, ऐसे में आज भारत को अपनी शान बचाने के लिए खेलना है, सीरीज हारने के बाद दर्शको ने कटक में भारतीय टीम पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए पानी की खाली बोतले मैदान में डाली थी, जिसकी वजह से मैच को 2 बार रोकना पड़ा था, और उस स्टैंड्स इन को पूरी तरह खाली कराने के बाद ही मैच दोबारा शुरू हो पाया था, हालाँकि ये मैच भारत 6 विकेट से हार गया था.

लेकिन आज अगर भारत हारता है, तो फिर भारत के लिए मुश्किलें और बढ़ जायेगी, भारतीय टीम को आज फिर दर्शको के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है. तो आज भारतीय टीम को दर्शको के प्यार के साथ अपनी टीम रैंकिंग को भी बचाने के लिए ये मैच जीतना होगा.

बल्लेबाजी में भारत को पहले मैच में तो नहीं लेकिन दुसरे मैच में काफी निराशा हाथ लगी थी, धोनी अम्बाती रायडू को खराब प्रदर्शन के बाद भी लगातार टीम में जगह दे रहे है, आज रायडू की जगह रहाने को टीम में मौका मिलना चाहिए, वहीं अक्षर पटेल को रणजी में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह मिली थी, लेकिन अक्षर ने निराश किया, और दोनों मैचो में कुछ खास नहीं कर पाये, पहला मैच हारने का कारण भी खुद अक्षर पटेल ही बने, ऐसे में आज धोनी को श्रीलंका में अपना जलवा दिखा चुके अमित मिश्रा को टीम में जगह देनी होगी. वहीं मोहित शर्मा की जगह स्टुअर्ट बिन्नी को मौका मिल सकता है.

वही साउथ अफ्रीकन टीम अपने दो मैच जीतकर शानदार फार्म में है, तो वो अपने नये खिलाड़ियों को आजमा सकती है, लेई और क्युंटन डी-कॉक को मौका दे सकती है. साउथ अफ्रीकन टीम काफी शानदार फार्म में है और पिछले दोनों मैचो में उसने गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फील्डिंग हर मामले में अपने आपको साबित किया है. आज डिविलियर्स की जगह  क्युंटन डी-कॉक  खेल सकते है, क्यूंकि डिविलियर्स सबसे शानदार खिलाड़ी है, और वनडे में साउथ अफ्रीकन टीम उन पर पूरी तरह से निर्भर करेगी. तो रबादा की जगह लेई टीम की शोभा बढ़ा सकते है.

सम्भावित एकादस:

भारत:

शिखर धवन , रोहित शर्मा, विराट कोहली , सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर) , अंजिक्य रहाने , रविचंद्रन अश्विन , हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार , अमित मिश्रा, स्टुअर्ट बिन्नी.

साउथ अफ्रीका:
हाशिम अमला ,डी-कॉक , फाफ डु प्लेसिस (कप्तान) , जीन पॉल डुमिनी, फरहान बहारडीन , डेविड मिलर , एल्बी मोर्कल , क्रिस मोरिस , लेई, काइल एबोट , इमरान ताहिर.
  • SHARE

    Related Articles

    भविष्यवाणी: प्रसिद्ध ज्योतिषी ने किया भविष्यवाणी जाने कितनी सफल होगी विराट-अनुष्का की शादी

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की चर्चा इन दिनों आम है. खबरों के मुताबिक एक दूसरे को लगभग...

    बर्थ डे से एक दिन पहले ये किसके लिए शर्टलेस हुए युवराज सिंह, पत्नी...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े फाइटर सिक्सर किंग युवराज सिंह इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं। युवराज सिंह लगातार भारतीय टीम में...

    धर्मशाला में मिली शर्मनाक हार के बाद इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी...

    धर्मशाला में हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट से एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस शर्मनाक हार...

    स्पेनिश लीग : बार्सिलोना ने विलारियल को दी मात

    विला रियल (स्पेन), 11 दिसम्बर; बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के 15वें दौर में खेले गए मैच में विलारियल को 2-0 से मात दी। समाचार एजेंसी...

    जर्मन लीग : पीटरसन की हैट्रिक से फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को हराया

    बर्लिन, 11 दिसंबर; नील पीटरसन की हैट्रिक के दम पर जर्मन लीग के 15वें दौर में खेले गए एक मैच में फ्रीबर्ग ने कोलोग्ने को...