कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच नागपुर में फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा, अब तक खेले गये दोनों टेस्ट मैचो में पहले में भारत ने मोहाली में साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन ही हरा दिया था, जबकि दुसरे टेस्ट मैच में भी भारत ने साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो को पहले दिन ही पवेलियन भेज कर, धवन और मुरली विजय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बढ़त बना लिया था, लेकिन बारिश ने मैच को रद्द कर दिया, पहले दिन का खेल होने के बाद अगले 4 दिन किसी भी टाइम 1 घंटे का भी मैच नहीं हो पाया.

अब कल तीसरा मैच नागपुर में खेला जायेगा, अगर भारत इस मैच को जीत जाता है, तो वो इस मैच में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा. क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो नागपुर की पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजो की मददगार रही है, और भारतीय स्पिनर पहले 2 मैचो में अपना जलवा दिखा चुके है. कल के मैच में भी भारतीय गेंदबाजो का जलवा होगा. अगर भारत ये मैच जीत जाता है, तो ये सीरीज भारत के नाम होगा, साथ ही भारत को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा होगा.

 

कल के मैच दोनों टीमो की अंतिम एकादश चुनने में काफी दिक्कत हो सकती है, क्यूंकि साउथ अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल है, फिलेंडर और स्टेन अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाये है, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजो के लिए ये अच्छी खबर है, इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज रणजी में भी शानदार फ़ार्म दिखा कर सिद्ध कर चुके है, कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए, धवन, विजय, पुजारा पहले से ही फ़ार्म में है, तो रोहित भी फ़ार्म में लौट चुके है, साहा कभी भी भारत के लिए अच्छी पारी खेल सकते है. वहीं गेंदबाजी में अश्विन और जड़ेजा का शानदार फ़ार्म जारी है, तो इशांत की वापसी से टीम में तेज गेंदबाजी में जान आ गयी है.

सम्भावित अंतिम एकादश:

भारत:

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाने, विराट कोहली, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जड़ेजा, अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव.

साउथ अफ्रीका:

स्टीयन जील, डीन एल्गर, फाफ ड्यूप्लेसिस, ड्यूमनी, अमला, डिविलियर्स, डेन विलास, रबादा, एबोट, ताहिर, मोर्कल.

  • SHARE

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...

    WWE के अपने ही रेस्लर्स बन रहे हैं कंपनी के लिए बड़ी मुसीबत, जाने...

    WWE के मौजूदा रोस्टर में कई रेस्लर हैं जिनकी वजह से कंपनी को अपने टाइम टेबल में बड़े बदलाव करने पड़ते हैं ताकि सभी...

    प्रीमियर लीग : सिटी ने न्यूकासल को 3-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 21 जनवरी; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 24वें दौर में खेले गए एक मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल क्लब को 3-1 से मात दी।...