कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच नागपुर में फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा, अब तक खेले गये दोनों टेस्ट मैचो में पहले में भारत ने मोहाली में साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन ही हरा दिया था, जबकि दुसरे टेस्ट मैच में भी भारत ने साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो को पहले दिन ही पवेलियन भेज कर, धवन और मुरली विजय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बढ़त बना लिया था, लेकिन बारिश ने मैच को रद्द कर दिया, पहले दिन का खेल होने के बाद अगले 4 दिन किसी भी टाइम 1 घंटे का भी मैच नहीं हो पाया.

अब कल तीसरा मैच नागपुर में खेला जायेगा, अगर भारत इस मैच को जीत जाता है, तो वो इस मैच में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा. क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो नागपुर की पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजो की मददगार रही है, और भारतीय स्पिनर पहले 2 मैचो में अपना जलवा दिखा चुके है. कल के मैच में भी भारतीय गेंदबाजो का जलवा होगा. अगर भारत ये मैच जीत जाता है, तो ये सीरीज भारत के नाम होगा, साथ ही भारत को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा होगा.

 

कल के मैच दोनों टीमो की अंतिम एकादश चुनने में काफी दिक्कत हो सकती है, क्यूंकि साउथ अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल है, फिलेंडर और स्टेन अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाये है, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजो के लिए ये अच्छी खबर है, इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज रणजी में भी शानदार फ़ार्म दिखा कर सिद्ध कर चुके है, कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए, धवन, विजय, पुजारा पहले से ही फ़ार्म में है, तो रोहित भी फ़ार्म में लौट चुके है, साहा कभी भी भारत के लिए अच्छी पारी खेल सकते है. वहीं गेंदबाजी में अश्विन और जड़ेजा का शानदार फ़ार्म जारी है, तो इशांत की वापसी से टीम में तेज गेंदबाजी में जान आ गयी है.

सम्भावित अंतिम एकादश:

भारत:

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाने, विराट कोहली, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जड़ेजा, अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव.

साउथ अफ्रीका:

स्टीयन जील, डीन एल्गर, फाफ ड्यूप्लेसिस, ड्यूमनी, अमला, डिविलियर्स, डेन विलास, रबादा, एबोट, ताहिर, मोर्कल.

  • SHARE

    Related Articles

    RUMOUR: हेल इन द सेल में जुड़े दो और धमाकेदार मैच, जाने किनके बिच...

    WWE लगभग हर महीने अपना कोई ना कोई बड़ा इवेंट कराता रहता है जिससे फैन्स एंटरटेन हो सके और कंपनी को भी फायदा मिल...

    पाक क्रिकेट का चेहरा बेनकाब करने पर इस खिलाड़ी को मिली जान से मारने...

    स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल का प्रतिबंध की सजा पाए खालिद लतीफ को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है....

    बांग्लादेश के इस क्रिकेटर पर उसकी पत्नी ने लगाए सनसनीखेज आरोप और दे दी...

    बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने पिछले कुछ सालों से विश्व क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया है। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लगातार अपने प्रदर्शन...

    क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार {22 सितम्बर} से जुड़ी हर एक...

    कोलकाता एकदिवसीय जीतने के साथ ही टीम इंडिया एकदम जोड़ में दिखाई दे रही हैं. इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लिया अपनी जिन्दगी का बड़ा फैसला, उठा रहे...

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा की लव स्टोरी भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली लव स्टोरी...