कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच नागपुर में फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा, अब तक खेले गये दोनों टेस्ट मैचो में पहले में भारत ने मोहाली में साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन ही हरा दिया था, जबकि दुसरे टेस्ट मैच में भी भारत ने साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजो को पहले दिन ही पवेलियन भेज कर, धवन और मुरली विजय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बढ़त बना लिया था, लेकिन बारिश ने मैच को रद्द कर दिया, पहले दिन का खेल होने के बाद अगले 4 दिन किसी भी टाइम 1 घंटे का भी मैच नहीं हो पाया.

अब कल तीसरा मैच नागपुर में खेला जायेगा, अगर भारत इस मैच को जीत जाता है, तो वो इस मैच में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा. क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो नागपुर की पिच हमेशा ही स्पिन गेंदबाजो की मददगार रही है, और भारतीय स्पिनर पहले 2 मैचो में अपना जलवा दिखा चुके है. कल के मैच में भी भारतीय गेंदबाजो का जलवा होगा. अगर भारत ये मैच जीत जाता है, तो ये सीरीज भारत के नाम होगा, साथ ही भारत को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा होगा.

 

कल के मैच दोनों टीमो की अंतिम एकादश चुनने में काफी दिक्कत हो सकती है, क्यूंकि साउथ अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल है, फिलेंडर और स्टेन अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाये है, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजो के लिए ये अच्छी खबर है, इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज रणजी में भी शानदार फ़ार्म दिखा कर सिद्ध कर चुके है, कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए, धवन, विजय, पुजारा पहले से ही फ़ार्म में है, तो रोहित भी फ़ार्म में लौट चुके है, साहा कभी भी भारत के लिए अच्छी पारी खेल सकते है. वहीं गेंदबाजी में अश्विन और जड़ेजा का शानदार फ़ार्म जारी है, तो इशांत की वापसी से टीम में तेज गेंदबाजी में जान आ गयी है.

सम्भावित अंतिम एकादश:

भारत:

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाने, विराट कोहली, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जड़ेजा, अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव.

साउथ अफ्रीका:

स्टीयन जील, डीन एल्गर, फाफ ड्यूप्लेसिस, ड्यूमनी, अमला, डिविलियर्स, डेन विलास, रबादा, एबोट, ताहिर, मोर्कल.

  • SHARE

    Related Articles

    Survivor Series: जानिए रॉ टैग टीम और स्मैक डाउन टैग टीम में किस ने...

    सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ की टैग टीम और स्मैकडाउन की टैग टीम के बीच मैच हुआ. इस मैच में उसोस का सामना द बार...

    SURVIVOR SERIES 2017: वीमेन ट्रेडिशनल 5 – 5 एलिमिनेशन मैच में इस ब्रांड ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में ये बड़ा ही धमाकेदार मैच हुआ, इस मैच में रॉ और स्मैकडाउन की पांच पांच डीवाये आपस में...

    Survivor Series: जानिए क्या रहा द मिज़ और बैरन कोर्बिन के मैच हाल, इस...

    सर्वाइवर सीरीज़ में आज बैरन कोर्बिन का सामना द मिज़ से हुआ. इस मैच से पहले दोनों रेसलर के मैच से पहले के प्रोमो...

    SURVIVOR SERIES 2017: शील्ड और न्यू डे के बीच हुए मुकाबले में ये टीम...

    यह मैच सरवाइवर सीरीज का पहला मैच था, दोनों ही टीम ने एरीना में धमाकेदार एंट्री ली जिससे फैन्स खुश हो गये. आपको बता...

    Survivor Series: शील्ड की न्यू डे पर शानदार जीत के बाद लोग हुए शील्ड...

    सर्वाइवर सीरीज़ के मेंन शुरुआत आज न्यू डे और द शील्ड के बीच हुए मैच से हुई. मैच से पहले जेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन और...