क्रिकेट डेस्क। महेंद्र सिंह धोनी के होम टाउन में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 69 रनों से हरा दिया। शिखर धवन के अर्द्धशतक और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली। श्रीलंकाई गेंदबाज थिसारा परेरा की हैटट्रिक भी भारत को बड़ा स्कोर बनाने से नहीं रोक सकी और भारत ने 6 विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका 9 विकेट पर 127 रन ही बना पाया। यह भारत की रनों के लिहाज से तीसरी बड़ी जीत है। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

हम आपको अब इस मैच की प्लेयर रेटिंग के बारे में जानकारी देते हैं।

शिखर धवन
शिखर धवन ने शानदार अर्धशतीय पारी खेली और टीम इंडिया को एक मजबूत शुरूआत दी। उन्होंने 25 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।
रेटिंग
4/5

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने भी धवन के साथ टीम इंडिया को एक सधी हुई शुरूआत दी और 36 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। पहले विकेट के लिए धवन और रोहित के बीच 75 रन की साझेदारी हुई। लेकिन रोहित के बल्ले से और शॉट खेले जाने की उम्मीद थी।
रेटिंग
2.5/5

सुरेश रैना
सुरेश रैना ने मध्यमक्रम में बहुत ही निर्णायक रन बनाए और उनकी पारी के बदौलत भारत एक विशाल स्कोर तक पहुंच सका। रैना ने 19 गेंदों में 5 चौके की मदद से 30 रन बनाए। इसके साथ ही 2 ओवर भी डाले लेकिन वो महंगे साबित हुए।
रेटिंग
3/5

युवराज सिंह
युवराज ने पहली गेंद पर अपना विकेट गंवाकर टीम को दबाव में ला दिया। हालांकि युवी ने इसकी भरपाई एक शानदार कैच लेकर और तीन ओवर में 19 रन देकर पूरी करने की कोशिश जरूर की।
रेटिंग
2/5

महेंद्र सिंह धोनी
कैप्टन कूल आज अपने रंग में नजर आए और उन्होंने टीम को एक शानदार जीत दिला दी। उन्होंने 5 गेंद पर 9 रन बनाए लेकिन अपनी शानदार विकेट कीपिंग से सब का दिल जीत लिया। पहले ही ओवर में अश्विन की गेंद पर तेजी से स्टम्पिंग कर उन्होंने श्रीलंका पर दबाव बना दिया।
रेटिंग
4/5

अंजिक्य रहाणे
अंजिक्य रहाणे आज लय में नजर नहीं आए और गेंद भी उनके बल्ले पर सही से नहीं आ रही थी। हालांकि उन्होंने 21 गेंदों में 3 चौंकों की सहायता से 25 रन बनाए। लेकिन उनकी बल्लेबाजी से साफ नजर आ रहा था कि वह संघर्ष कर रहे हैं।
रेटिंग
2.5/5

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा के बल्ले से जो उम्मीद की जाती है वह आज भी अधूरी ही रह गई क्यूंकि उन्होंने सिर्फ 1 गेंद का सामना किया और 1 रन बनाया। हालांकि उन्होंने इसकी कमी अपनी गेंदबाजी से पूरी कर दी और 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।
रेटिंग
3/5

आर अश्विन
अश्विन ने आज फिर साबित कर दिया कि उन्हें भारत की स्पिन गेंदबाजी की धुरी क्यों माना जा रहा है। पारी के पहले ही ओवर में उन्होंने टीम इंडिया को विकेट दिला दिया। शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए उन्‍होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।
रेटिंग
4/5

आशीष नेहरा
आशीष नेहरा ने भी आज अच्छी गेंदबाजी की और उनकी गेंदबाजी में आज थोड़ी बहुत स्विंग भी देखने को मिली। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अश्विन के विकेट लेने के बाद नेहरा ने श्रीलंका को झटका देकर उन पर दबाव बढ़ा दिया।
रेटिंग
2.5/5

हार्दिक पांडया
हार्दिक पांडया को आज गेंदबाजी करने का मौका कम मिला। अश्विन के विकेट लेने के बाद धोनी ने टीम की स्पिन गेंदबाजी को ही अपनाना बेहतर समझा लेकिन पांडया ने आज बेहतरीन क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश किया। उन्हें अंत में एक ओवर मिला जिसमे उन्होंने 5 रन दिए। लेकिन आज बल्ले से पांड्या ने  दिखा दिया, कि उनके रहते धोनी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं वो दबाव में भी बल्लेब्जी कर तेजी से रन बना सकते है.
रेटिंग
4/5

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह ने साबित कर दिया कि लोग उनसे उम्मीद क्यों लगाए बैठे हैं। 15 ओवर का मैच हो चुका था उसके बाद धोनी ने उनका प्रयोग करना शुरू किया लेकिन उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और सभी को खुश कर दिया। बुमराह ने 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।
रेटिंग
3.5/5

अगर आपको हमारी खबर पसंद आई, तो प्लीज इसे शेयर करे या कमेन्ट कर अपने फीडबैक दे ।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सचिन तेंदुलकर ने एबी डिविलियर्स को जन्मदिन पर दिया सरप्राइज, दिया ये खास तोहफा

    पूरी दुनिया में हर खिलाड़ी के कुछ चाहने वाले है तो कुछ आलोचक मौजूद है. पर कुछ खिलाडी है ऐसे है,जिन्हें हर जगह सिर्फ...

    क्रिकेट के भगवान सचिन ने विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया अफ्रीका में...

    भारत के युवा स्पिनर्स कुलदीप यादव और चहल से इस समय पूरी दुनिया परेशान है. ऐसे में सचिन का मानना है कि इस समय...

    टी-20 सीरीज से पहले ही नये कप्तान डुमिनी ने खेला माइंडगेम, भारत को याद...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल पहले टी-20 मैच खेला जा जाएगा. एक तरफ जहाँ साउथ अफ्रीका इस सीरीज में अच्छा करना चाहेगी....
    India vs Srilanka

    साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान भी हुए चहल-कुलदीप यादव के दीवाने, साथ ही इन्हें...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वन डे सीरीज में साउथ अफ्रीका को 5-1 से हार का सामना करना पड़ा है. इस...

    25 साल बाद जीत की खुशी है खास, शिखर ने कुछ इस तरह मनाया...

    लगभग दाई दशक के लंबे अंतराल के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका की धरती पर कोई वनडे सीरीज अपने नाम की है। इसकी खुशी...