टीम इंडिया के सिमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है, कि भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट मैच में जल्द ही नंबर एक की रैंकिंग हासिल कर सकती है. भारतीय टीम को आने वाले समय 13 टेस्ट मैच खेलने है न्यूज़ीलैण्ड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश भारत के दौरे पर आने वाले है.

यह भी पढ़े : भारत बनाम वेस्टइंडीज़ दुसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी में बने यह रिकार्ड्स, अश्विन और बुमराह ने रचे इतिहास

“मेरा मानना है , कि यह भारतीय टीम अच्छी तरह तैयार हो चुकी है. ऐसा लगता था, कि हम टी-20 और एकदिवसीय में ज्यादा स्थिर है लेकिन अब हमारी टीम टेस्ट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अगर आप गौर करे तो हमारी बल्लेबाज़ी में केवल एक या दो ही बदलाव होते है, बाकी वही बल्लेबाज़ तीनो फॉर्मेट में खेलते है . टेस्ट मैच अब भी क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट है.”

टीम इंडिया टेस्ट मैच में नंबर 1 की रैंकिंग पर थी, लेकिन आख़िरी टेस्ट मैच ड्रा होने के कारण पाकिस्तान नंबर 1 पर आ गया है.

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद धोनी को लगा एक और झटका

भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज़ जीत पर धोनी ने कहा, कि

 

“टीम ने अपनी प्रतिभा और क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है, और आने वाले समय में आप इस टीम को और बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखेंगें, इस सीजन में हमे 13 टेस्ट मैच खेलने है और अगर सब कुछ ठीक रहा तो हम फिर से नंबर 1 टीम बन जायेंगे और  इस बार पहले और दुसरे नंबर की टीम के बीच का फासला बड़ा होगा.”

टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ दो ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच की श्रृंखला 0-1 से गवा दी, पहले ट्वेंटी-ट्वेंटी में वेस्टइंडीज़ ने 245 रन बनाये थे और भारत एक रन से मैच हार गया था. तो वही दुसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी में भारत जीत के करीब था तभी बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा.

यह भी पढ़े : इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

भारतीय टीम के लिए आने वाला समय मुश्किल होने वाला है, उन्हें घर पर न्यूज़ीलैण्ड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मज़बूत टीमों का सामना करना है. लेकिन भारतीय टीम हर तरह से तैयार दिख रही है, चाहे बैटिंग हो या फिर बोलिंग सभी जगह भारत के पास मैच जिताऊ खिलाड़ी मौजूद है.

 

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    शीतकालीन ओलम्पिक में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर द. कोरिया में आक्रोश

    सियोल, 22 जनवरी; इस साल आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर निराशा जताते हुए दक्षिण कोरिया में आक्रोश नजर...

    आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक को चौंकाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 22 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने सोमवार को बड़ा उलटफेर करते हुए छह बार के आस्ट्रेलियन ओपन विजेता नोवाक...

    तीसरे मैच से पहले भी दिखी शास्त्री की दादागिरी, अफ्रीका में भी लगा दी...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्ट मैच 24 जनवरी बुधवार से...

    OMG: WWE के इस मामले में भारत बना नंबर वन देश, अमेरिका, रूस और...

    WWE के लिए भारत हमेशा से ही एक बड़ा मार्केट रहा है और यही कारण है कि आये दिन उनके रेस्लर भारत का दौरा...

    इन दो दिग्गजों ने की विकेटकीपर कोच की मांग, अब जल्द मिल सकता है...

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में एक...