बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच वारिश की वजह से ड्रा रहा, जबकि भारतीय कप्तान कोहली इस बात से ख़ुश है, कि उनके खिलाड़ियों ने निःस्वार्थ भाव से खेला और टीम को एक अच्छे स्थिति में पहुंचाया था.

बतौर कप्तान यह कोहली का पहला मैच था, जिसमे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंजिक्य रहाने, शिखर धवन और मुरली विजय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 462 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जबाब में बांग्लादेश की पहली पारी 256 रनों पर सिमट गयी, उसके बाद फालोवन खेलते हुए वो बिना विकेट खोये हुए 23 रन बनाने में सफल रहे. लेकिन वरिश की वजह से पूरा खेल न हो पाने के कारण यह मैच भारत की हाथो से निकल गया.

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा:

“मै काफी खुश हूँ, कि हमारे बल्लेबाजो ने अच्छी बल्लेबाजी की, खासकर अंजिक्य रहने, शिखर धवन और मुरली विजय ने जिसकी बदौलत हम बड़ा स्कोर खड़ा कर सके, साथ ही हरभजन और अश्विन जैसे उच्च कोटि के स्पिनरों को एक साथ गेंदबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा अनुभव है.”

कोहली ने आगे कहा:

“पिच वैसी ही थी, जैसी हम चाहते थे, पिच शुरुआत में सपाट थी, इसलिए हम 3 तेज और 2 स्पिनर गेंदबाजो के साथ उतरे थे, जिससे आगे की हालत को देखते हुए हम अपने तेज गेंदबाजो को मौका दे सके, लेकिन वारिश की वजह से वैसा नहीं हो पाया जैसा हम चाहते थे, ये दोनों टीमो के लिए काफी दुःख की बात है.”

वही बांग्लादेश सिर्फ 1 तेज गेंदबाज के साथ उतरा था, इस पर रहीम ने कहा:

“हमारे पास कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है, जो 140 या 145 की स्पीड से गेंदबाजी कर सके, हमे लगा विकेट में तेज गेंदबाजो के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए हम सिर्फ 1 ही तेज गेंदबाज के साथ उतरे, वैसे हमारे गेंदबाजो ने काफी अच्छा किया, जबकि पहले दिन पिच सपाट थी.”

उन्होंने आगे कहा:

“हमे बल्लेबाजो से काफी उम्मीद थी, कि वे रन बनायेंगे, लेकिन वे शिखर धवन, मुरली विजय और रहाने जैसा प्रदर्शन नहीं कर सके, और अश्विन की गेंदबाजी के सामने ये नामुमकिन था. खैर अब हमारी नजरे 3 मैचो की वनडे सीरीज पर है, भारतीय टीम काफी मजबूत है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन के बाद हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है, और हम भारत को कड़ी टक्कर देंगे.”

मैन आफ द मैच रहे शिखर धवन अपने प्रदर्शन से काफी खुश है, और उन्होंने कहा:

“विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी शानदार थी, और दुसरे छोर से विजय का साथ मिलने से आत्मविश्वास बढ़ता है, रहाने ने शानदार बल्लेबाजी की.”

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का चौथा मैच व टूर्नामेंट का छठा मैच शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस और दिनेश चंदिमल...

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...