पाकिस्तानी लेग-स्पिनर दानिश कनेरिया को मुश्किल घड़ी में भारतीय क्रिकेट फैन्स का सहयोग मिल रहा हैं.

सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर फैन्स #Justice4Kaneria के नाम से ट्रेंड शुरू कर दिया हैं. दानिश कनेरिया ने कहा था की हिंदू होने से वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके साथ भेदभाव कर रहा हैं.

दानिश कनेरिया कुछ दिनों पहले भारत धार्मिक यात्रा पर आये थे, अपने देश वापस लौट जाने पर बाद, उन अफवाहों पर भी विराम लग था, जिसमे यह कहा जा रहा था कि कनेरिया भारत में बसना चाहते हैं.

दानिश कनेरिया ने कहा “मैं पाकिस्तान वापिस इसलिए आया क्यूंकि यह मेरा देश, मैंने यहाँ जन्म लिया हैं. मुझे लगता है कि अब मेरे कराची वापस आने से सभी लोग जो मेरे भारत में बसने की बातें कर रहे थे या मुझ पर पाकिस्तान क्रिकेट विरोधी बयान देने का आरोप लगा रहे थे उन्हें जवाब मिल गया है”

आगे कनेरिया ने कहा “मैं सिर्फ यह कहा था कि जिस तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे केस को नज़रंदाज़ कर रही है वो तरीका भिन्न हैं, उससे मै निराश हूँ. मेरे केस को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अच्छी तरह से नहीं लिया. अगर मैंने कुछ गलत किया और उसके कोई ठोस सबूत है, तो मैं कहना चाहता हूँ एक बार पुरे विश्व को वह दिखाए”.

कनेरिया ने अंत में कहा “अगर तुम्हे इन्साफ नहीं मिले, तब यह महसूस होता है कि तुम अल्पसंख्यक समुदाय से सम्बन्ध रखते हो, इसलिए यह हुआ”.

लेग-स्पिनर कनेरिया केवल दुसरे हिंदू है जो पाकिस्तान टीम की ओर से क्रिकेट खेले हैं.

वर्ष 2012 में कनेरिया पर स्पॉट-फिक्सिंग आरोप लगने का बाद आजीवन प्रतिबन्ध लगा था.

“मैं उस गलती को क्यूँ स्वीकार करूँ जो मैं की ही नहीं. पाकिस्तान बोर्ड ने मेरा सहयोग नहीं किया और नहीं ही मेरी कहानी सुनी और मैं निरादर और वित्तीय घाटे से जूझता रहा तो अब और क्या हो सकता है”.  

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    बड़ी खबर: भारतीय टीम को टी-20 के लिए मिला नया उपकप्तान, इस स्टार खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ सफलतापूर्वक सीरीज खत्म करने के बाद टीम इण्डिया अब अगले मिशन पर जाने के लिए तैयार है। 6 मार्च से...

    शीतकालीन ओलम्पिक : समापन समारोह के लिए नहीं हटेगा आरओसी पर लगा प्रतिबंध

    प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया), 25 फरवरी; अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने रविवार को यह फैसला लिया है कि वह शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के...

    कुछ ही घंटे बाद शुरू होने जा रहे एलिमिनेशन चैम्बर में अगर हुई ये...

    इस आर्टिकल में जानिए उन चीजो के बारे में जो इस बार एलिमिनेशन चैम्बर मैच में नहीं होने चाहिए. 5. रोमन करे ब्रोन को पिन फैन्स...

    चोट से परेशान क्रिस गेल हुए भावुक, नम आँखों से ये तस्वीर पोस्ट करने...

    ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की जब टी-20 क्रिकेट की बात आती है तो वैसे तो इसमें एक से एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जिनका कद...

    ट्राई सीरीज: भारतीय टीम की हुई त्रिकोणीय सीरीज के लिए घोषणा, इन 5 को...

    साउथ अफ्रीका के दौरे पर सफलता पूर्वक खत्म करने के बाद अब टीम इण्डिया को अगले मिशन पर जाना है। टीम इण्डिया का अगला...