हर खेल में जर्सी नंबर की वजह से कई खिलाडी प्रसिद्ध होते है. हर खिलाडी अपनी पसंदीदा जर्सी नंबर के साथ खेलना चाहते है, और हर खिलाडी अपने लकी जर्सी नंबर के साथ खेलते है. 10 और 7 नंबर की जर्सी पुरे विश्व में काफी प्रसिद्ध है, और ज्यादातर लोग भी वहीं जर्सी नंबर लेना चाहते है.

अब हम आपको बता रहे है भारतीय खिलाडी और उनकी जर्सी नंबर का राज:

1. हार्दिक पांड्या: जर्सी नंबर 228

पांड्या ने जनवरी महीने में भारत के लिए पदार्पण किया, और वे जर्सी नंबर 228 के साथ उतरे. इस नंबर को लेने के पिछे कारण ये है की, पांड्या का 228 स्कोर अंडर 16 टुर्नामेंट में बनाया था, उस वजह से उन्होंने ये नंबर लिया.

2. हरभजन सिंह: जर्सी नंबर 3

हरभजन जबसे भारत के लिए खेलने लगे थे, तबसे उनका जर्सी नंबर 3 है. क्योंकि उनका जन्मदिन 3 जुलाई को है, इसलिए उन्होंने 3 नंबर लिया था.

3. रवी अश्विन: जर्सी नंबर 99

अश्विन का 99 नंबर जर्सी लेने के पिछे का कारण ये है की, स्कुल में उनका रोल नंबर 9 था, इस वजह से उन्होंने ये नंबर लिया.

4. रवींद्र जड़ेजा: जर्सी नंबर 8

रविन्द्र जड़ेजा का लकी नंबर 12 है, लेकिन युवराज का नंबर 12 होने की वजह से उन्होंने 8 नंबर लिया. और इसका गणित ये है,कि जडेजा के जन्म की तारीख 6/12/1988 है, इसको जोडने पर 6+12+1+9+9+8=44 और 4+4=8.

5. अजिंक्य रहाणे: जर्सी नंबर 27

रहाणे का लकी नंबर 9 है, लेकिन दुसरे खिलाड़ी के पास ये नंबर होने की वजह से उन्हें ये नंबर नहीं मिला. फिर उन्होंने 27 नंबर चुना, क्योंकी 2+7=9 आता है.

6. शिखर धवन: जर्सी नंबर 25

25 नंबर पुरे धवन के परिवार का लकी नंबर है, और उनकी बेटी का जन्मदिन भी 25 तारिख को आता है. इसलिए इस दिग्गज ने अपने जर्सी का नम्बर भी 25 ही ले लिया.

7. रोहित शर्मा: जर्सी नंबर 45

45 नंबर रोहित ने अंडर 19 की तरफ से खेलते हुए लिया था, जो उनकी मां ने चुना था. तबसे रोहित उसी नंबर को पहनते है.

8. युवराज सिंह: जर्सी नंबर 12

युवराज की जर्सी का नम्बर और उसके पीछे का कारण तो सबको पता ही है, युवराज का जन्म 12 तारिख को, 12 वे महीने में ही हुआ था, इसलिए युवराज ने 12 नंबर चुना था.

9. विराट कोहली: जर्सी नंबर 18

विराट के इस नंबर चुनने के पिछे काफी भावुक कारण है. कोहली के पिताजी का निधन 18 दिसंबर को हुआ था, और इसलिए कोहली ने 18 नंबर चुना.

10. महेंद्र सिंह धोनी: जर्सी नंबर 7

धोनी के इस नंबर के पिछे कारण ये है,कि उनका जन्म 7 तारिख को हुआ था, और इसलिए वो इस नंबर से खेलते है, ये नम्बर भारतीय कप्तान के लिए लकी साबित हुआ, जिसने उनके खाते में सभी बड़े टूर्नामेंट की ट्राफी डाल दिया.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    फॉर नेशन्स हॉकी टूर्नामेंट का आगाज जापान के खिलाफ करेगा भारत

    टौरंगा (न्यूजीलैंड), 16 जनवरी: भारत की पुरुष हॉकी टीम फॉर नेशन्स इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट का आगाज बुधवार को जापान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के...

    वीडियो: हार्दिक पंड्या से फिर हुई ये गलती, सुनील गवास्कर ने कहा हर बार...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच अभी तक अच्छी स्थिति में चल रहा है जिसमें दोनों ही टीमें बराबर का प्रदर्शन...

    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने बताया वो कारण जिसकी वजह से...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीजका दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क मैदान में खेला जा रहा है।...

    हार्दिक पंड्या कभी नहीं बन सकते है अब भारत के लिए कपिलदेव करियर के...

    पिछले काफी समय से भारतीय पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और हार्दिक पांड्या की तुलना की जा रही है कि हार्दिक पांड्या भी कपिल देव...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 16 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल...