विक्टोरिया बिटर वनडे सीरिज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-1 से हराकर सीरिज पर अपना कब्जा जमा लिया है. लेकिन भारतीय टीम के ऊपर आखिरी वनडे को जीतने का बहुत ज्यादा दबाव था. जो मैच में कप्तान धोनी के चेहरे पर बल्लेबाज़ी करने के दौरान साफ़ झलक रहा था. जहां पिछले मैच में भारतीय टीम जीत के बेहद करीब आकर लड़खड़ा गयी थी. जिसमें कप्तान धोनी शून्य रन पर जल्दी आउट हो गये थे. लेकिन इस मैच में उन्होंने टिककर बल्लेबाज़ी की और मिचेल मार्श के अंतिम ओवर के पहली गेंद पर छक्का मारकर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया.

यहां हम आपके लिए आज के मैच में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उनकी रेटिंग लायें, जो कुछ ऐसी है:

1. मनीष पाण्डेय: इस क्रम में हम मनीष पाण्डेय को सबसे पहला स्थान दे रहे हैं. क्यूंकि उन्होंने न सिर्फ शतक(104 रन) बनाया, बल्कि उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम की उम्मीदों को बनाये रखा.

रेटिंग्स- 3.5/5

2. जसप्रीत बुमराह: जसप्रीत ने आज अपना पहला मैच खेला और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. गैरपरम्परागत गेंदबाज़ी एक्शन से उन्होंने कंगारू बल्लेबाजों बांधे रखा और 2 विकेट भी लिए इसे वह इस लिस्ट के दूसरे नंबर पर आते हैं.

3. रोहित शर्मा: रोहित दुर्भाग्यवश आज 99 रन पर आउट हो गये. लेकिन भारत को आज उन्होंने इस मैच बहुत ही अच्छे पोजीशन में पहुँचाने में अहम योगदान दिया. कोहली और धवन के जाने के बाद रोहित पर ही पूरी जिम्मेदारी थी. साथ ही इस सीरिज के मैन ऑफ़ द सीरिज भी रहे.

रेटिंग्स-3/5

4. शिखर धवन: पिछले मैच के शतकवीर धवन इस मैच में कुछ ज्यादा ही आक्रामक लग रहे थे. उन्होंने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया को तेज शुरुआत देकर मैच में शुरुआत से ही बनाये रखा. उन्होंने सात चौकों और 3 छक्के लगाकर 56 गेंदों में 78 रन बनाये.

रेटिंग्स-2.5/5

5. एमएस धोनी: लगातार आलोचकों के तंज को सहते हुए और पिछले मैच की गलती की भरपायी करते हुए धोनी ने जिम्मेदारी के अंत टिकने की कोशिश की. रन उन्होंने भले धीरे बनाया लेकिन मैच का अंतिम छक्का लगाकर उन्होंने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी थी.

रेटिंग्स-2/5

6. इशांत शर्मा: पिछले मैच में विलेन बनने वाले इशांत ने इस मैच में अच्छी गेंदबाज़ी की. खासकर उनकी गेंदबाज़ी अंतिम ओवर में तारीफ करने लायक थी.

रेटिंग्स-1.5/5

7.रवीन्द्र जडेजा: रवींद्र जडेजा को बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला. लेकिन उन्होंने एक बार फिर बढ़िया फील्डिंग और कसी हुई गेंदबाज़ी की.

रेटिंग्स-1.5/5

8. विराट कोहली: विराट कोहली आज जल्द आउट हो गये लेकिन उन्होंने अच्छी फील्डिंग करके टीम के लिए बहुत सारे रन बचाए.

रेटिंग्स-1.5/5

9. ऋषि धवन: ऋषि धवन अंत के ओवरों में खर्चीले साबित हुए लेकिन उन्होंने जार्ज बेली को आउट करके टीम को एक जरूरी सफलता दिलाई .

रेटिंग्स-1/5

10. गुरकीरत सिंह: गुरकीरत को गेंदबाज़ी में आज दो ही ओवर मिला था जिसमें वह पिट गये थे. लेकिन उन्होंने आज फील्डिंग अच्छी की, जिससे टीम के लिए कुछ रन जरूर बचे.

रेटिंग्स- 1/5

11.उमेश यादव: आज के मैच के सबसे खर्चीले गेंदबाज़ उमेश यादव रहे. उन्होंने 82 रन देकर भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज़ बन गये.

रेटिंग्स-0.5/5

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...