आज बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम की घोषणा किया. टीम को काफी संतुलित तरह से चयनीत किया गया है.

कप्तान धोनी को छोड़ दे तो बाकि सभी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में प्रदर्शन के दम पर पहली बार टीम में मौका मिला है, तो कुछ ने लम्बे समय बाद टीम में वापसी की है.

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी  को टीम की युवा ब्रिगेड की कमान सौपी गयी है, टीम में काफी युवा चेहरों को मौका दिया गया है, करुण नायर, जयदेव उनादकट सहित कुछ और खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है.

3 खिलाड़ियों को पहली बार टीम में जगह मिली है, तो बाकी सभी खिलाड़ियों ने काफी लम्बे समय बाद टीम में जगह बनाया है.

वहीं वेस्टइंडीज  दौरे के  लिए भारतीय टेस्ट टीम की कमान विराट कोहली के हाथो में है, तो इस लिस्ट में शार्दुल ठाकुर को छोड़कर बाकी सभी पुराने खिलाड़ियों को ही टीम में जगह दी गयी है.

जिंम्बाब्वे वनडे और टी ट्वेंटी दौरे के लिए भारतीय टीम:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) केएल राहुल, फैयज फैसल, मनीष पांडे, करुण नयर, अंबाती रायडू, ऋषि धवन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, बरिंदर सरन, मनदीप सिंह, केदार जाधव, जयदेव उनाडकट, यजुवेंद्रा चाहल.

13295241_957738234345472_782380727_n

वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रवीचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी.

13237629_995194690571264_1722160337378584920_n

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    तबरेज शम्सी के लिए विराट कोहली का विकेट बना खास, आज से पहले किसी...

    एक दौर था जब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट हर किसी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सपना हुआ...

    युवराज ने डिविलियर्स को जन्मदिन की बधाई देते हुए कह दिया कुछ ऐसा लोगो...

    क्रिकेट जगत के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपना जन्मदिन 17 फरवरी को मनाया। 34 वर्ष के हो चुके ए बी डीविलियर्स के...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी...

    ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने सोमवार को सिडनी में अपने शानदार 15 साल के अन्तर्राष्ट्रीय और 17 साल...

    इंटरनेशनल क्रिकेट में 382 दिन बाद उतरा ये दिग्गज खिलाड़ी, पकड़े 3 अविश्वसनीय कैच,...

    किसी खिलाड़ी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद एक बार फिर से वापसी करना आसान नहीं होता। लेकिन जब किसी...

    सुरेश रैना ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी-20 में किया कुछ...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच जोहांसबर्ग में खेला गया है, जिसमें भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम...